Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News Of The Day, 27 November 2019 : भारत से नेपाल जाना होगा और आसान, कम हो जाएगी 50 किमी दूरी

Top Gorakhpur News of the Day 27 November 2019 27 November 2019 बुधवार की गोरखपुर की टॉप खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 27 Nov 2019 06:02 PM (IST)Updated: Wed, 27 Nov 2019 06:02 PM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day, 27 November 2019 : भारत से नेपाल जाना होगा और आसान, कम हो जाएगी 50 किमी दूरी
Top Gorakhpur News Of The Day, 27 November 2019 : भारत से नेपाल जाना होगा और आसान, कम हो जाएगी 50 किमी दूरी

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की खबरों में भारत से नेपाल जाना होगा और आसान, कम हो जाएगी 50 किमी दूरी खबर चर्चा में रही। इसके अलावा, गोरखपुर-लखनऊ हाईवे पर ट्रक से भिड़ी बस ; एक यात्री की मौत, चार घायल, UP में भी हो चुका है महाराष्‍ट्र जैसा सियाशी ड्रामा, एक दिन में ही गवानी पड़ी थी CM की कुर्सी, एक हुए UP के तीन बैंक, अब इस नाम से जाने जाएंगे, आसान हुई गोरखपुर से प्रयागराज व वाराणसी की राह, परिवहन निगम ने की यह व्‍यवस्‍था,  इस ट्रेन में भी मिलेगी हवाई जहाज जैसी सुविधा, जानें- रेलवे क्‍या कर रहा है तैयारी, 1250 टन वजन वजन उठाने की क्षमता; किराया 20 लाख प्रतिदिन, जानें- कैसी है यह मशीन, जज ने फैसला सुनाया तो आयकर विभाग ने थमा दी नोटिस, जानें- फ‍िर क्‍या हुआ और देवरिया में शराब दुकान के सेल्समैन की गोली मारकर हत्या खबर भी चर्चा में रही।

loksabha election banner

भारत से नेपाल जाना होगा और आसान, कम हो जाएगी 50 किमी दूरी

गोरखपुर। ठूठीबारी-महेशपुर नेपाल बार्डर पर 845 मीटर लंबे बाईपास को शासन ने मंजूरी दे दी है। इसके बनने से महराजगंज, कुशीनगर व कप्तानगंज से पोखरा व काठमांडू जाने वाले वाहनों को 50 किमी दूरी कम तय करनी पड़ेगी। गोरखपुर से नेपाल जाने वाले लोगों को सोनौली में जाम से निजात मिलेगी।

गोरखपुर-लखनऊ हाईवे पर ट्रक से भिड़ी बस ; एक यात्री की मौत, चार घायल

संतकबीर नगर। गोरखपुर-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर नेदुला के पास बुधवार की सुबह एक निजी बस आगे चल रही ट्रक से भिड़ गई। घटना में देवरिया जिले की एक महिला यात्री की मौत हो गई और गोरखपुर व कुशीनगर जिले के चार यात्री घायल हो गए।

UP में भी हो चुका है महाराष्‍ट्र जैसा सियाशी ड्रामा, एक दिन में ही गवानी पड़ी थी CM की कुर्सी

गोरखपुर। महाराष्ट्र में बदलते सियासी परिदृश्य ने डुमरियागंज के सांसद जगदंबिका पाल को भी चर्चा में ला दिया है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडऩवीस ने मंगलवार को पद की शपथ लेने के बाद तीसरे दिन इस्तीफा दे दिया। इन्हीं परिस्थितियों के बीच कभी पाल भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने थे। पाल बमुश्किल एक दिन मुख्यमंत्री रहे और हाईकोर्ट के आदेश पर कुर्सी छोडऩी पड़ी थी।

बैंकों का विलय : एक हुए UP के तीन बैंक, अब इस नाम से जाने जाएंगे

गोरखपुर। गोरखपुर के ग्रामीण बैंक 'पूर्वांचल बैंक' का अस्तित्व अब खत्म हो जाएगा। भारत सरकार ने पूर्वांचल बैंक, काशी गोमती संयुक्त ग्रामीण बैंक व बड़ौदा यूपी ग्रामीण बैंक के विलय का नोटिफिकेशन मंगलवार को जारी कर दिया। तीनों बैंकों के विलय के बाद अब यह बैंक बड़ौदा यूपी बैंक के नाम से जाना जाएगा। एक अप्रैल 2020 से यह नया बैंक अस्तित्व में आ जाएगा।

आसान हुई गोरखपुर से प्रयागराज व वाराणसी की राह, परिवहन निगम ने की यह व्‍यवस्‍था

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर कचहरी बस डिपो से रवाना होने वाली राप्तीनगर बस डिपो की सभी बसें नौसढ़ में भी अनिवार्य रूप से रुकेंगी। कचहरी बस डिपो आने वाली बसें भी नौसढ़ में भी रुकेंगी। फिलहाल, कचहरी बस डिपो से राप्तीनगर डिपो की 50 और अन्य डिपो की 150 सहित कुल 200 बसों का संचलन शुरू हो चुका है, लेकिन अभी नवनिर्मित डिपो से बसों के संचलन के लिए प्रशासनिक व्यवस्थाएं शुरू नहीं हो पाई हैं। एक से दो दिन में वह भी पूरी तरह व्यवस्थित हो जाएंगी।

इस ट्रेन में भी मिलेगी हवाई जहाज जैसी सुविधा, जानें- रेलवे क्‍या कर रहा है तैयारी

गोरखपुर। जैसा टॉयलेट (शौचालय) हवाई जहाज में होता है, बिल्कुल वैसा ही हमसफर एक्सप्रेस में होगा। इस बायो वैक्यूम हाइब्रिड टॉयलेट से ट्रेन में गंदगी फैलेगी न ही दुर्गंध। खास बात यह है कि यह हाइटेक टॉयलेट गोरखपुर के यांत्रिक कारखाना में तैयार होगा।

1250 टन वजन वजन उठाने की क्षमता; किराया 20 लाख प्रतिदिन, जानें- कैसी है यह मशीन

गोरखपुर। पूर्वांचल के विकास में गोरखपुर में तैयार हो रहे खाद कारखाने के लिए तरह-तरह की विदेशी मशीनें मंगाई गई हैं। इनमें सिंगापुर से मंगाई गई सबसे बड़ी क्रेन 'दिमाग' की चर्चा इन दिनों सभी की जुबान पर है। यह क्रेन एक बार मे 1250 टन वजन उठाकर निर्धारित स्थान पर रखने में सक्षम है। इससे प्रतिदिन 20 लाख या इससे भी अधिक की कमाई की जा सकती है।

जज ने फैसला सुनाया तो आयकर विभाग ने थमा दी नोटिस, जानें- फ‍िर क्‍या हुआ

गोरखपुर। आयकर विभाग ने विशेष न्यायाधीश (एससीएसटी) पवन कुमार तिवारी को जो नोटिस भेजा था, उसे रद कर दिया। सहायक आयुक्त ने न्यायाधीश को अवगत कराया है कि यह गलती सब रजिस्ट्रार बांसगांव कार्यालय से अपलोड गलत डाटा के चलते हुई है। फिलहाल नोटिस की प्रोसिडिंग ठप कर दी गई है।

देवरिया में शराब दुकान के सेल्समैन की गोली मारकर हत्या

देवरिया। देवरिया जिले के बनकटा थाना क्षेत्र के ताली मठिया देसी शराब के सेल्समैन की बदमाशों ने मंगलवार की रात गोली मारकर हत्या कर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल से कारतूस बरामद किया है। बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.