Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News Of The Day, 26 November 2019 : सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर जताई नाराजगी, अफसरों को चेताया

Top Gorakhpur News of the Day 26 November 2019 26 November 2019 मंगलवार की गोरखपुर की टॉप खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 26 Nov 2019 05:05 PM (IST)Updated: Tue, 26 Nov 2019 05:05 PM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day, 26 November 2019 : सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर जताई नाराजगी, अफसरों को चेताया
Top Gorakhpur News Of The Day, 26 November 2019 : सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर जताई नाराजगी, अफसरों को चेताया

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की खबरों में सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर दिखाई नाराजगी, अफसरों को चेताया खबर चर्चा में रही। इसके अलावा भारत-नेपाल सीमा पर बढ़ी निगहबानी तो लौटने लगे परिंदे, आर्म्‍स एक्ट में जिन्‍हें भेजा जेल, जांच में सही मिले उनके लाइसेंस- बैकफुट पर पुलिस, भारत की यूरिया पर निर्भर है नेपाल के इन किसानों की खेती, काेहरे का कहर : गोरखपुर-लखनऊ हाईवे पर भिड़े बीस वाहन, दो दर्जन घायल और ट्रक में जा घुसी बाइक, सिपाही की मौत- एक घायल खबर भी चर्चा में रही।

loksabha election banner

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर दिखाई नाराजगी, अफसरों को चेताया

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को गोरखनाथ मंदिर के हिंदू सेवाश्रम में चार सौ से अधिक फरियादियों की समस्याएं सुनीं। हमेशा की तरह जनता दर्शन में पुलिस से जुड़े मामलों की संख्या अधिक रही, जिसे लेकर वह अफसरों पर नाराज दिखे।

भारत-नेपाल सीमा पर बढ़ी निगहबानी तो लौटने लगे परिंदे

गोरखपुर। ठंड शुरू होते ही गोरखपुर व उसके इर्द-गिर्द के जिलों में विदेशी पक्षियों का आना-जाना शुरू हो गया है। नेपाल सीमा पर स्थित जिले कभी परिंदों की पहली पसंद हुआ करते थे। बढ़ते शिकार के चलते उन्होंने अपना ठिकाना बदल दिया था। सीमाई जिलों में इनकी उपस्थित कम हो गई थी, पर बार्डर पर एसएसबी की तैनाती के बाद लगातार पक्षियों की संख्या में वृद्धि हो रही है।

आर्म्‍स एक्ट में जिन्‍हें भेजा जेल, जांच में सही मिले उनके लाइसेंस- बैकफुट पर पुलिस

गोरखपुर। फर्जी शस्त्र लाइसेंस प्रकरण में पुलिस बैकफुट पर आ गई है। सात अक्टूबर को रिटायर्ड शिक्षक समेत 10 लाइसेंस धारकों को गलत रिपोर्ट पर जेल भेज भेजने का आरोप है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर सोमवार देर रात तक पुलिस ने इस प्रकरण से जुड़ी पत्रावलियों की जांच की। मंगलवार को डीएम कार्यालय में रखे मूल पत्रावली से मिलान किया गया।

भारत की यूरिया पर निर्भर है नेपाल के इन किसानों की खेती

सिद्धार्थनगर। भारत-नेपाल सीमा से लेकर नेपाल के करीब 30 किमी दूर तक गांव के किसानों की अधिकांश खेती भारतीय खाद पर निर्भर है। नेपाल में भारत के मुकाबले डीएपी व यूरिया खाद के दाम में काफी अंतर है। जो यूरिया भारत में 300 सौ रुपये प्रति बोरी मिलती है, वही नेपाल पहुंचने पर 600 रुपये हो जाती है। डीएपी 1500 से 1700 प्रति बोरी बिकती है। यही कारण है कि साल के बारह महीने खाद की तस्करी चरम पर रहती है।

काेहरे का कहर : गोरखपुर-लखनऊ हाईवे पर भिड़े बीस वाहन, दो दर्जन घायल

गोरखपुर। गोरखपुर-लखनऊ हाईवे पर संतकबीर नगर में मंगलवार की सुबह घने कोहरे की वजह से बीस वाहन आपस में भिड़ गए। हाईवे पर भुजैनी से भुवरिया के बीच विभिन्न स्थानों पर हुई वाहनों की भिड़ंत की इस घटना में लगभग दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए।

ट्रक में जा घुसी बाइक, सिपाही की मौत- एक घायल

बस्ती। उन्‍हें शायद यह नहीं पता था कि जिस डायल 112 पर ड्यूटी करने जा रहे हैं उसी 112 की मदद उन्‍हें लेनी पड़ेगी। डायल 112 पर ड्यूटी करने जा रहे दो सिपाही मार्ग दुर्घटना में घायल हो गए तो डायल 112 की टीम उनकी मदद को पहुंची और दोनो को अस्‍पताल पहुंचाया। अस्‍पताल में एक की मौत हो गई जबकि दूसरे सिपाही का इलाज चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.