Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News Of The Day, 26 February 2020 : हर सिलेंडर का बीमा ; हादसा हुआ तो मिलेगा 50 लाख तक मुआवजा

Top Gorakhpur News of the Day 26 February 2020 26 February 2020 बुधवार की गोरखपुर की टॉप खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 26 Feb 2020 08:30 PM (IST)Updated: Wed, 26 Feb 2020 08:30 PM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day, 26 February 2020 : हर सिलेंडर का बीमा ; हादसा हुआ तो मिलेगा 50 लाख तक मुआवजा
Top Gorakhpur News Of The Day, 26 February 2020 : हर सिलेंडर का बीमा ; हादसा हुआ तो मिलेगा 50 लाख तक मुआवजा

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की 26 February 2020 बुधवार की प्रमुख खबराें में हर सिलेंडर का बीमा ; हादसा हुआ तो मिलेगा 50 लाख तक मुआवजा, ऐसे करें आवेदन खबर चर्चा में रही। इसके अलावा सलाखों के पीछे से चला रहे जुर्म का साम्राज्य, ऐसे सामने आया सच, 233 छात्रों पर एक शिक्षक ! विधायक राधा मोहन ने उठाए सवाल, कहा- बदल दें UP का शिक्षा अधिनियम, स्टेशन से आने से आधा घंटे पहले बज जाएगी मोबाइल की घंटी, गोरखपुर के 31 गांवों को मिलेगी शहरी सुविधा, 168 करोड़ रुपये खर्च होंगे, गोरखपुर की सड़कों के लिए सरकार ने खोला खजाना, 63.57 करोड़ से 95 सड़कों की बदलेगी सूरत, अब केवल 15 दिन में बन जाएगा ड्राइविंग लाइसेंस, RTO ने की यह तैयारी, वॉलीबाल की दिग्‍गज टीमें गोरखपुर पहुंचीं, कल से होगा महामुकाबला, AIIMS GORAKHPUR : माइनर ऑपरेशन शुरू, बड़े ऑपरेशन के लिए करना होगा इंतजार, मेडिकल कॉलेज रोड : मई 18 में पूरा होना था निर्माण कार्य, अब मार्च 2020 में पूरा होगा खबर चर्चा में रही।

loksabha election banner

हर सिलेंडर का बीमा ; हादसा हुआ तो मिलेगा 50 लाख तक मुआवजा, ऐसे करें आवेदन

गोरखपुर। घरेलू गैस सिलेंडर लीक होने या फटने से हादसा होने पर 50 लाख रुपये तक का मुआवजा मिलता है। ज्यादातर उपभोक्ताओं को इसकी जानकारी नहीं है। इस कारण हादसा होने पर लोग बीमा का लाभ नहीं ले पाते हैं। पेट्रोलियम कंपनी (इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिन्‍दुस्‍तान पेट्रोलियम) की एजेंसियां अपने सिलेंडरों का बीमा कराती है। इसके लिए पेट्रोलियम कंपनियां साल में एक बार अपने एजेंसी मालिकों से बीमा कंपनी के खाते में रुपये जमा करातीं हैं।

सलाखों के पीछे से चला रहे जुर्म का साम्राज्य, ऐसे सामने आया सच

गोरखपुर। गोरखपुर जेल में बंद बदमाश सलाखों के पीछे से जुर्म का साम्राज्य चला रहे हैं। मुकदमा दर्ज कराने वाले को धमकाया जा रहा है। गुलरिहा के रहने वाले प्रॉपर्टी डीलर के पास जेल से फोन जाने की पुष्टि होने के बाद स्पष्ट हो गया है कि सींखचों के भीतर बंदी बेखौफ हैं। बाहरी दुनिया से संपर्क में हैं और जेल में बैठकर वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। 

233 छात्रों पर एक शिक्षक ! विधायक राधा मोहन ने उठाए सवाल, कहा- बदल दें UP का शिक्षा अधिनियम

गोरखपुर। नगर विधायक डा. राधा मोहन दास अग्रवाल ने आज प्रदेश की विधानसभा में नियम-51 के तहत, वर्तमान परिप्रेक्ष्य में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा अधिनियम-1921 को अव्यवहारिक तथा बहुत सी समस्याओं का कारण बताते हुए इसमें आमूल-चूल परिवर्तन करने की मांग की। विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने विषय को स्वीकार करते सरकार को जवाब देने के लिए निर्देशित किया है।

स्टेशन से आने से आधा घंटे पहले बज जाएगी मोबाइल की घंटी

गोरखपुर। यात्रियों को यात्रा के दौरान ट्रेन आने और स्टेशन निकल जाने की चिंता नहीं सताएगी। दिन हो या रात, बेफिक्र होकर बर्थ पर सो सकेंगे। स्टेशन से आधे घंटे पहले ही उनके मोबाइल की घंटी उन्हें जगा देगी। रेलवे ने यात्रियों के सफर को और सुहाना बनाने के लिए हेल्पलाइन नंबर 139 पर अलार्म की भी व्यवस्था सुनिश्चित की है।

गोरखपुर के 31 गांवों को मिलेगी शहरी सुविधा, 168 करोड़ रुपये खर्च होंगे

गोरखपुर। नगर निगम क्षेत्र में शामिल हुए 31 गांवों में शहरी सुविधाओं के लिए 168 करोड़ रुपये की जरूरत है। नगर निगम ने गांवों का सर्वे कर विकास कार्यों के लिए धन का प्रस्ताव बना लिया है। अब प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा।

गोरखपुर की सड़कों के लिए सरकार ने खोला खजाना, 63.57 करोड़ से 95 सड़कों की बदलेगी सूरत

गोरखपुर। शहर की सड़कों को ठीक कराने के लिए शासन ने खजाना खोल दिया है। शहर की 95 सड़कों के निर्माण के लिए नगर निगम की ओर से भेजे गए 63.57 करोड़ के प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुहर लगा दी है। इन रुपयों से नई सड़क के साथ ही पुरानी सड़कों को ठीक कराने, पटरी और नाली बनाने का काम किया जाएगा। शासन ने ग्रामीण अभियंत्रण सेवा (आरईएस) विभाग को कार्यदायी संस्था नामित किया है। शासन में अभी शहर की तकरीबन दो सौ सड़कों का प्रस्ताव लंबित है। जल्द ही इसका भी बजट जारी होने की उम्मीद है।

अब केवल 15 दिन में बन जाएगा ड्राइविंग लाइसेंस, RTO ने की यह तैयारी

गोरखपुर। लाइसेंस बनवाने वाले अभ्यर्थियों के लिए राहत भरी खबर है। लर्निंग हो या परमानेंट, अब महीनों इंतजार नहीं करना पड़ेगा। महज 15 दिन में ही लाइसेंस बनकर तैयार हो जाएगा। इसके लिए संभागीय परिवहन विभाग ने टेस्ट में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों की संख्या बढ़ा दी है।

वॉलीबाल की दिग्‍गज टीमें गोरखपुर पहुंचीं, कल से होगा महामुकाबला

गोरखपुर। गोरखपुर के गगहा में 62वें साल आयोजित होने वाली बाबा शक्ति सिंह मेमोरियल आल इंडिया पुरुष एवं महिला वॉलीबाल प्रतियोगिता की तैयारियां पूरी हो गई हैं। गुरुवार से देश की दिग्गज टीमों के बीच महामुकाबला शुरू होगा। 12 टीमें गगहा पहुंच गई हैं। प्रतियोगिता का गवाह बनने के लिए देश के विभिन्न कोनों के अलावा विदेश में रहने वाले ग्रामीण भी यहां आए हैं।

AIIMS GORAKHPUR : माइनर ऑपरेशन शुरू, बड़े ऑपरेशन के लिए करना होगा इंतजार

गोरखपुर। AIIMS GORAKHPUR में माइनर ऑपरेशन सोमवार से शुरू हो गए हैं। अभी तक कुल छह ऑपरेशन हुए हैं। बड़े ऑपरेशन, अस्पताल खुलने के बाद शुरू हो जाएंगे। लगभग पांच माह बाद प्रथम चरण में 300 बेड का अस्पताल खुलने के साथ ही आईसीयू व 14 ऑपरेशन थियेटर भी शुरू करने की तैयारी चल रही है। उम्‍मीद है कि अगस्‍त तक यहां बड़े ऑपरेशन होने शुरू हो जाएंगे।

मेडिकल कॉलेज रोड : मई 18 में पूरा होना था निर्माण कार्य, अब मार्च 2020 में पूरा होगा

गोरखपुर। मेडिकल कॉलेज रोड तय समय में पूरा न होने पाने से नागरिकों की परेशानी बढ़ गई है। साढ़े तीन साल से नागरिक दुश्वारियां झेल रहे हैं। पहले सड़क निर्माण को पूरा करने का समय मई 2018 निर्धारित था। पीडब्लूडी ने अब यह लक्ष्य मार्च 2020 रखा है लेकिन इस अवधि में भी सिर्फ एक माह शेष है और काम लगभग आधा बाकी। पुनरीक्षित बजट तो स्वीकृत हो गया है लेकिन धन का आवंटन अभी नहीं हो पाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.