गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की 25 May 2020 सोमवार की प्रमुख खबराें में बस्ती में 16 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, 141 हुई संक्रमितों की संख्‍या खबर चर्चा में रही। इसके अलावा शराबी पिता ने दो बेटियों को पत्थर से कुच डाला, दोनों की मौत, वतन वापसी के लिए नेपाली नागरिकों ने बार्डर पर किया प्रदर्शन, गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में चार की मौत- दो कोरोना पॉजिटिव, दो निगेटिव, कोरोना ने ईद का जश्न किया फीका, पहली बार सूने रहे शहर के प्रमुख मस्जिद और ईदगाह और देवरिया में रिटायर्ड फौजी को बेटे ने कुल्हाड़ी से काट डाला खबर भी चर्चा में रही। 

बस्ती में 16 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, 141 हुई संक्रमितों की संख्‍या

गोरखपुर। बस्ती जिले में कोरोना वायरस अपना पांव तेजी से पसार रहा है। सोमवार को 16 कोरोना पॉजिटिव मिले। इसी के साथ सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 111 हो गई है। जिले में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या अब 141 तक पहुंच चुकी है। 28 अस्पताल से स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। दो की मौत हो चुकी है। एसीएमओ डॉ. फखरेयार हुसैन ने बताया कि सोमवार को बीआरडी मेडिकल कालेज से 16 सैंपल की रिपोर्ट मिली, जिसमे सभी संक्रमित मिले है। ये सभी जिले के अलग अलग ब्लाक में आने वाले प्रवासी मजदूर और उनके संपर्क में आने वाले लोग हैं। सभी को संबद्ध एल-वन अस्पताल रुधौली में शिफ्ट करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

शराबी पिता ने दो बेटियों को पत्थर से कुच डाला, दोनों की मौत

संत कबीरनगर। जिले के बेलहर थाना क्षेत्र के एक गांव में एक हृदयविदारक घटना सामने आई है। शराबी बाप ने अपनी दो सगी बेटियों की केवल इस बात के लिए हत्या कर दिया कि वह शोर मचा रही थी। घटना के बाद से पूरे गांव में ख़ौफ़ व सन्नाटे का आलम कायम है। रविवार की देर रात 8.30 बजे जैनुल आब्दीन निवासी बनेथू शराब पीकर लौटा था। घर में उसकी दो बेटियां अलसीबा खातून (3), मोशिबा खातून (5) घर में खेल रही थी। उनके शोर मचाने से जैनुल को काफी गुस्सा आ गया और उसने संवेदनहीनता की पराकाष्ठा पार करते हुए अपनी दोनों बेटियों को ईट- पत्थर से कुचलकर मौत के घाट उतार दिया।

वतन वापसी के लिए नेपाली नागरिकों ने बार्डर पर किया प्रदर्शन

महराजगंज। भारत-नेपाल की सोनौली सीमा पर नेपाली नागरिकों ने प्रदर्शन किया। नागरिक नेपाल में प्रवेश की मांग कर रहे थे। भारत के विभिन्न शहरों में कार्यरत बड़ी संख्या में नेपाली नागरिक रविवार देर रात सोनौली बार्डर पहुंचे। जहां 840 नागरिकों को नेपाल प्रवेश की अनुमति मिली। दूसरी तरफ सैकड़ों नागरिकों को विलंब हो जाने के कारण प्रवेश नहीं मिल सका। इस बात से गुस्साए नागरिक आक्रोशित हो उठे और नेपाल सरकार के विरोध में नारेबाजी करने लगे।

गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में चार की मौत- दो कोरोना पॉजिटिव, दो निगेटिव

गोरखपुर। बाबा राघव दास (BRD) मेडिकल कॉलेज में रविवार को कोरोना वार्ड में चार मौतें हुईं। संत कबीरनगर से आए जिस संक्रमित की मौत हुई, उसकी बीआरडी में रिपोर्ट निगेटिव आ गई थी। बस्ती के 65 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हुई। उनकी भी रिपोर्ट निगेटिव थी।

कोरोना ने ईद का जश्न किया फीका, पहली बार सूने रहे शहर के प्रमुख मस्जिद और ईदगाह

गोरखपुर। वैश्विक महामारी कोरोना की वजह से पूरे देश की तरह गोरखपुर में भी इस त्योहार की रौनक फीकी नजर आई। ईदगाहों और शहर की बड़ी मस्जिदों ईद की नमाज पढ़ने की परंपरा रही है। इसमें हजारों लोग शरीक होते रहे हैं, लेकिन इस बार ईदगाहों और मस्जिदों के बाहर सन्नाटा पसरा रहा। पेश इमाम समेत सिर्फ पांच-पांच लोगाें ने नमाज अदा की। लोगों ने घर में ही शुक्रराने के तौर पर चाश्ता की नमाज अदा की और मुल्क में अमन-चैन, तरक्की एवं कोरोना से निजात की दुआएं मांगी।

देवरिया में रिटायर्ड फौजी को बेटे ने कुल्हाड़ी से काट डाला

देवरिया। सदर कोतवाली के ग्राम फुलवरिया लच्छी में बेटे ने पिता की कुल्हाड़ी से प्रहार कर हत्या कर दी। घटना के बाद सनसनी फैल गई है। पुलिस ने आरोपित को हिरासत में ले लिया है।

गांव के राम तपस्या यादव रिटायर्ड फौजी थे। रविवार की रात उनका बेटा उनसे विवाद किया और ईंट तथा कुल्हाड़ी से उनके ऊपर प्रहार कर दिया, जिससे वह लहूलुहान होकर गिर गए। आसपास के लोग उन्हें जिला अस्पताल लेकर पहुँचे, जहां से चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। रास्ते में ही मौत हो गई।

Posted By: Pradeep Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस