गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की 25 February 2020 मंगलवार की प्रमुख खबराें में फिल्में देखकर बनाता था डकैती का प्लान, दोनों हाथ से चलाता था पिस्‍टल खबर चर्चा में रही। इसके अलावा भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष समेत 43 पर मुकदमा, खनन घोटाला : देवरिया के दो अधिकारियों पर भी शिकंजा, तत्‍कालीन डीएम पर दर्ज हुआ था मुकदमा, देवरिया में बिजली गिरने से परीक्षार्थी समेत तीन की मौत, तीन झुलसे, सीएम योगी आदित्‍यनाथ पर अभद्र टिप्पणी करने वाला हिरासत में, महिला रेलकर्मियों को पूरे वेतन के साथ अब सिर्फ 365 दिन का सीसीएल और नेपाल से जुड़ा है लखनऊ में पकड़े गए जाली नोट का कनेक्शन भी चर्चा में रही।

फिल्में देखकर बनाता था डकैती का प्लान, दोनों हाथ से चलाता था पिस्‍टल

गोरखपुर। आइसीआइसीआइ बैंक बस्ती में डकैती डालने वाले गैंग का सरगना फिरोज उर्फ इरफान पठान पांच माह से एसटीएफ को चकमा दे रहा था। फरेंदा में वारदात को अंजाम देने के बाद वह गोरखपुर से फ्लाइट पकड़कर मुंबई चला गया था। पुलिस से बचने के लिए अपनी बाइक कैंपियरगंज में खड़ी कर दी। वहां से बस पकड़कर गोरखपुर आया था।

भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष समेत 43 पर मुकदमा

गोरखपुर। सीएए (नागरिकता संशोधन कानून) के विरोध में प्रदर्शन करने वाले भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष समेत तीन नामजद और 40 अज्ञात के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। आरोप है कि बिना अनुमति के इन लोगों ने रविवार को नगर निगम में प्रदर्शन किया। मना करने पर आवागमन बाधित कर, पुलिसकर्मियों से अभद्रता की।

खनन घोटाला : देवरिया के दो अधिकारियों पर भी शिकंजा, तत्‍कालीन डीएम पर दर्ज हुआ था मुकदमा

देवरिया। खनन कार्य में भ्रष्टाचार के आरोपी पांच अधिकारियों के विरुद्ध जांच के आदेश देकर यूपी सरकार ने कड़ा संदेश दिया है। इन दो अधिकारियों में देवरिया में तैनात रहे खान निरीक्षक व सहायक भूवैज्ञानिक भी हैं। दरअसल, पूर्ववर्ती बसपा व सपा शासनकाल में जनपद में अवैध बालू खनन का अवैध कारोबार अफसरों ने नियमों को ताक पर रखकर करोड़ों का राजस्व को नुकसान पहुंचाया। अफसर व सफेदपोश मालामाल होते रहे। जिनके नाम पट्टा था, वह महज मोहरे बनकर रह गए थे। सीबीआइ का शिकंजा कसा तो कलई खुलने लगी।

देवरिया में बिजली गिरने से परीक्षार्थी समेत तीन की मौत, तीन झुलसे

देवरिया। मंगलवार को बारिश के बीच तड़क के साथ कई जगहों पर बिजली गिरी, जिससे हाईस्कूल बोर्ड की परीक्षा देने जा रहे एक परीक्षार्थी समेत तीन की जहां मौत हो गई, वहीं एक परीक्षार्थी समेत तीन लोग झुलस गए। इलाज के लिए दो को जिला अस्पताल पहुुंचाया गया, जिसमें एक की हालत गंभीर देख चिकित्सक ने मेडिकल कालेज गोरखपुर रेफर कर दिया।

सीएम योगी आदित्‍यनाथ पर अभद्र टिप्पणी करने वाला हिरासत में

संतकबीर नगर। खलीलाबाद के एक होटल में पंचायत के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर अभद्र टिप्पणी करने व गाली देने वाले अधेड़ को कोतवाली पुलिस ने हिरासत में लिया है। पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है।

महिला रेलकर्मियों को पूरे वेतन के साथ अब सिर्फ 365 दिन का सीसीएल

गोरखपुर। अब महिला रेलकर्मियों को नौकरी के दौरान पूरे वेतन के साथ सिर्फ 365 दिन का ही चाइल्ड केयर लीव (सीसीएल) मिलेगा। 365 दिन के बाद छुट्टी लेने पर वेतन से 20 फीसद की कटौती कर ली जाएगी। रेलवे में पूरे वेतन के साथ 730 दिन के सीसीएल का प्रावधान था। पूर्वोत्तर रेलवे श्रमिक संघ (पीआरएसएस) ने रेलवे के इस नए नियम पर विरोध जताया है।

नेपाल से जुड़ा है लखनऊ में पकड़े गए जाली नोट का कनेक्शन

गोरखपुर। लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर गोरखपुर से जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन सोमवार को पकड़े गए जाली नोट के खेप के तार नेपाल से जुड़े हैं। एटीएस की छानबीन में पता चला है कि नेपाल सीमा से लगने वीरगंज बार्डर से जाली नोट की खेप भारत लाई गई थी। गिरफ्त में आए दोनों आरोपित को बिहार के बेतिया जिले में नोट की खेप मिली थी। जिसे साथ लेकर वे हरियाणा जा रहे थे।

Posted By: Pradeep Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस