गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की 24 May 2020 रविवार की प्रमुख खबराें में गोरखपुर-बस्ती मंडल में एक दिन में मिले 18 नए पॉजिटिव खबर चर्चा में रही। Coronavirus Lockdown: कोरोना जांच रिपोर्ट के इंतजार में पांच दिन से रखा रहा शव, स्‍कूल के WhatsApp ग्रुप पर महिला शिक्षक ने लिखा- 'पाकिस्तान हमारी प्रिय मातृभूमि है', 24 की जगह 63 घंटे में गोरखपुर पहुंची मुंबई से चली 'भटकी हुई ट्रेन', गोरखपुर से दिल्‍ली, मुंबई के लिए 25 मई से शुरू होगी हवाई सेवा, मेडिकल कॉलेज पहुंचकर भी चार दिन तक नहीं मिला इलाज खबर चर्चा में रही।

गोरखपुर-बस्ती मंडल में एक दिन में 18 नए पॉजिटिव

गोरखपुर गोरखपुर-बस्ती मंडल में शनिवार को 18 नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए। 94 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई। संत कबीरनगर में 20 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव और सात की पॉजिटिव आई। यहां संक्रमितों की कुल संख्या 62 पहुंच गई है। तीस मरीज यहां स्वस्थ हो चुके हैं। देवरिया में 16 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव, चार की पॉजिटिव आई है। जिले में कुल 35 पॉजिटिव हो चुके हैं। इनमें से तीन ठीक होकर घर जा चुके हैं।

Coronavirus Lockdown: कोरोना जांच रिपोर्ट के इंतजार में पांच दिन से रखा रहा शव

गाेरखपुर। सड़क हादसे में जान गंवा चुके दो प्रवासी मजदूरों का शव बस्‍ती जिले में पांच दिन तक  मर्चरी में महज इसलिए रखा गया कि कोरोना जांच की रिपोर्ट नहीं मिल पाई। परिवारीजनों भटकते रहे लेकिन शव सुपुर्द नहीं किया गया।

स्‍कूल के WhatsApp ग्रुप पर महिला शिक्षक ने लिखा- 'पाकिस्तान हमारी प्रिय मातृभूमि है'

गोरखपुर। शहर के जीएन पब्लिक स्कूल की कक्षा-चार, सेक्शन ए की क्लास टीचर द्वारा ऑनलाइन शिक्षण के लिए बने वाट्सएप ग्रुप पर 'नाउन' (संज्ञा) समझाने के लिए दिए गए उदाहरणों से विवाद खड़ा हो गया है। शिक्षिका ने पाकिस्तान को लेकर कई उदाहरण दिए हैं, जिस पर अभिभावकों ने आपत्ति जताई हैं। हालांकि मामले को तूल पकड़ता देख शिक्षिका ने तत्काल पहले वाले उदाहरण को हटा दिया।

24 की जगह 63 घंटे में गोरखपुर पहुंची मुंबई से चली 'भटकी हुई ट्रेन'

गोरखपुर। मुंबई के वसई रोड से कई राज्यों में भटकते हुए करीब 63 घंटे में जब श्रमिक स्पेशल ट्रेन गोरखपुर पहुंची तो उत्तर प्रदेश के 1399 प्रवासियों के मुरझाए चेहरे खिल उठे। रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 9 पर उतरने के बाद यात्रियों ने कहा कि हम बेहद परेशान हो गए थे। आना था गोरखपुर चले गए थे उड़ीसा। खैर, अपने घर लौट आए है। यही बड़ी खुशी है।

गोरखपुर से दिल्‍ली, मुंबई के लिए 25 मई से शुरू होगी हवाई सेवा

गोरखपुर। गोरखपुर एयरपोर्ट प्रशासन ने 25 मई से उड़ान शुरू की करने की तैयारी पूरी कर ली है। गोरखपुर कमिश्नर जयंत नार्लिकर, डीआइजी राजेश मोदक, डीएम के विजयेंद्र पाण्डियन और एसएसपी डॉ सुनील गुप्ता ने एयरपोर्ट पहुंचकर व्यवस्था का जायजा लिया। सुरक्षा से जुड़े सभी बिंदु की पड़ताल करने के बाद मंडलायुक्त ने एयरपोर्ट निदेशक अनिल द्विवेदी को परिसर में फिजिकल डिस्‍टेसिंग का कड़ाई से पालन कराने का निर्देश दिया।

मेडिकल कॉलेज पहुंचकर भी चार दिन तक नहीं मिला इलाज

गोरखपुर। समूचे पूर्वांचल के लोगों को स्वास्थ्य सुरक्षा की गारंटी देने वाले बीआरडी मेडिकल कॉलेज के परिसर में इमरजेंसी के सामने एक मरीज अचेत पड़ा मिला। मरीज को देखकर लग रहा था कि उसे लंबे समय से भोजन नहीं मिला है। चश्मदीदों के मुताबिक मरीज चार दिन से वहां पड़ा था, लेकिन मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने उसकी सुधि नहीं ली। जागरण की पहल पर कॉलेज प्रशासन ने मरीज का संज्ञान लिया और उसे वार्ड में भर्ती कराया।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस