गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर की 23 जून 2019 की प्रमुख खबरों में सीएम योगी का जागरण को दिया इंटरव्‍यू रहा जिसमें उन्‍होंने कहा कि हम जल्‍द ही जनसहभागिता से इंसेफ्लाइटिस को उखाड़ फेकेंगे। नेपाल द्वारा भारतीय सब्यियों की जांच के बाद ही इंट्री, पूर्वांचल में मानसून की दस्‍तक और गोरखपुर में आठ साल की बच्‍ची से दुष्‍कर्म की खबरें भी चर्चा में रहीं। बारिश के मौसम में शादी की तैयारी का टिप्‍स भी चर्चित खबर रही।

साक्षात्‍कार : सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, जनसहभागिता से उखाड़ फेकेंगे इंसेफ्लाइटिस

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दैनिक जागरण से विशेष बातचीत में कहा कि पिछले चार दशक से पूर्वांचल के लिए नासूर बने इंसेफ्लाइटिस पर काबू पाया जा चुका है। पहले की तुलना में मौतें बेहद कम हो गई हैं। हम बीमारी का खात्मा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। जनसहभागिता से इसे उखाड़ फेकेंगे।

अब लैब टेस्ट के बाद ही भारत की सब्जियों की नेपाल में हो पाएगी इंट्री

महराजगंज। अब भारत से वही फल और सब्जियां नेपाल को भेजी जा सकेंगी जिसे लैब टेस्ट में हरी झंडी मिलेगी। नेपाल सरकार ने ये कदम फल व सब्जियों में केमिकल मिलने की शिकायत के मद्देनजर उठाया है। नेपाल कस्टम ने इस आदेश की पुष्टि की है। नेपाल सरकार के नए आदेश से भारत के सब्जी व फल कारोबारियों की मुश्किल बढ़ गई है। 

मानसून की दस्तक से पूर्वांचल में राहत, 40 से 25 पर पहुंचा पारा

गोरखपुर। भीषण गर्मी से परेशान पूर्वांचल वसियों को आखिरकार राहत मिल गई। बारिश ने महज 24 घंटे में अधिकतम तापमान काफी गिरा दिया। गोरखपुर में बीते दिन के मुकाबले 15 डिग्री सेल्सियस कम अधिकतम तापमान रिकार्ड किया गया। शुक्रवार को अधिकतम तापमान करीब 40 डिग्री सेल्सियस था, शनिवार को वह गिरकर 25 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया।

आठ साल की बच्ची का हाथ-पैर बांधकर रिश्तेदारी के युवक ने किया दुष्कर्म

गोरखपुर। गोरखपुर के सिकरीगंज इलाके में रिश्तेदार के घर रह रहा युवक शनिवार की रात आठ साल की बच्ची का हाथ-पैर और मुंह बांधकर दुष्कर्म करने के बाद फरार हो गया। परिवार के लोगों को बच्ची के साथ हुई दरिंदगी की जानकारी रविवार को सुबह हो पाई। लगातार रक्तस्राव और उल्टी होने की वजह से पीडि़ता की हालत नाजुक बनी हुई है। स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र से डाक्टरों ने उसे गोरखपुर रेफर कर दिया है। मां ने नामजद तहरीर दी है।

बारिश के मौसम में ऐसे करें शादी की तैयारी, दोगुना हो जाएगा मजा

गोरखपुर। बारिश किसे नही पसंद है, पर इस मौसम में हम शादी समारोह रखने से बचते हैं। कैसा रहेगा जब यही बारिश आपकी वेडिंग सेरेमनी को खास और यादगार बना दे? अगर आप इस मौसम में शादी करने जा रहे हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। इसमें दो राय नहीं कि लगातार बारिश और उमस के कारण शापिंग और शादी की तैयारियों में खलल पड़ सकती है। कुछ खास तैयारी कर बरसात में होने वाली मुसीबतों से बच सकते हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Pradeep Srivastava