Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News Of The Day, 21 October 2019 : यहां मिट्टी से होता है रोगों का इलाज, आप भी जानें मिट्टी फायदे

Top Gorakhpur News of the Day 21 October 2019 21 October 2019 सोमवार की गोरखपुर की टॉप खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 21 Oct 2019 04:43 PM (IST)Updated: Mon, 21 Oct 2019 05:00 PM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day, 21 October 2019 : यहां मिट्टी से होता है रोगों का इलाज, आप भी जानें मिट्टी फायदे
Top Gorakhpur News Of The Day, 21 October 2019 : यहां मिट्टी से होता है रोगों का इलाज, आप भी जानें मिट्टी फायदे

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की 21 October 2019 की प्रमुख खबरों में गोरखपुर मेट्रो के लिए बदला फोर लेन का प्रारूप, अब ऐसे बनेगी सड़क खबर चर्चा में रही। इसके अलावा सड़कों की दशा पर सख्‍त हुए सीएम योगी आदित्‍यनाथ, अधिकारियों को दिया अल्‍टीमेटम, दिल्ली, मुंबई व हैदराबाद जाने वाले विमानों का शेड्यूल बदला- यहां देखें नया टाइम टेबल, यहां मिट्टी से होता है रोगों का इलाज, आप भी जानें मिट्टी फायदे, कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा, कार्यकर्ताओं के दम पर सत्ता में वापसी करेगी पार्टी, महिला ने दहेज उत्‍पीड़त की शिकायत की तो पति ने दे दिया तीन तलाक, 75 की उम्र में कर रहे LLB, एक साथ पढ़ते हैं पिता-पुत्र खबर भी चर्चा में रही।

loksabha election banner

यहां मिट्टी से होता है रोगों का इलाज, आप भी जानें मिट्टी फायदे

गोरखपुर। गोरखपुर के आरोग्‍य मंंदिर में मिट्टी का लेप लगाकर कई गंभीर रोगों का इलाज किया जाता है। नेचुरोपैथी पर आधारित इलाज कराने के लिए यहां देश भर से ही बल्कि विदेशों से भी लोग आते हैं। चिकित्‍सकों के मुताबिक शरीर पर मिट्टी का लेप लगाने से तनाव व अनिद्रा की समस्‍या समाप्‍त होती है। यह ब्लड प्रेशर को संतुलित करता है और इससे त्वचा संबंधी रोगों में चमत्कारी लाभ मिलता है। यह नसों की कमजोरी से होने वाले सभी रोगों में लाभदायक है।

गोरखपुर मेट्रो के लिए बदला फोर लेन का प्रारूप, अब ऐसे बनेगी सड़क

गोरखपुर। गोरखपुर से मेडिकल कॉलेज के बीच बसे लोगों को सड़क निर्माण से उपजी दुश्वारी अभी छह महीने और झेलनी होगी। निर्माण कार्य पूरा करने का लक्ष्य बढ़ाकर मार्च 2020 तक कर दिया गया है। मार्च 2017 से शुरू हुई सड़क को पहले पीडब्लूडी ने मार्च 2019 तक पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया था। उधर सड़क का प्रारूप फिर से बदल दिया गया है। नए परिदृश्य में मेडिकल कॉलेज से लेकर असुरन चौक तक उस सड़क का निर्माण सीसी रोड की जगह तारकोल से कराया जाएगा, जो अभी अधूरी है। सड़क के प्रारूप में बदलाव का फैसला मेट्रो रेल परियोजना के चलते किया गया है।

सड़कों की दशा पर सख्‍त हुए सीएम योगी आदित्‍यनाथ, अधिकारियों को दिया अल्‍टीमेटम

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर-वाराणसी फोरलेन निर्माण में देरी की वजह से यात्रियों को हो रही परेशानियों को गंभीरता से लिया है। गोरखनाथ मंदिर में विकास कार्यो की समीक्षा के दौरान उन्होंने कार्यदायी संस्था को निर्देश दिए कि फोरलेन के निर्माण कार्य में तेजी लाएं। मुख्यमंत्री ने देवरिया-गोरखपुर और महराजगंज-गोरखपुर फोरलेन के निर्माण कार्य भी जल्दी पूरा कराने के निर्देश दिए। कालेसर-जंगल कौड़िया बाईपास फोरलेन निर्माण की जानकारी लेते हुए 15 नवंबर तक सभी सड़कों को गुणवत्तापूर्ण तरीके से गड्ढामुक्त करने को भी कहा।

दिल्ली, मुंबई व हैदराबाद जाने वाले विमानों का शेड्यूल बदला, यहां देखें नया टाइम टेबल

गोरखपुर। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने विंटर शेड्यूल जारी कर दिया है। 27 अक्टूबर से दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और हैदराबाद से गोरखपुर आने-जाने वाले विमानों के शेड्यूल में पांच से 10 मिनट का बदलाव किया गया है। दिल्ली से गोरखपुर आने वाला इंडिगो का विमान सुबह 11 बजे ही गोरखपुर आ जाएगा। पहले यह विमान सुबह 11.10 बजे आता था। स्पाइस जेट और एयर इंडिया ने दिल्ली से गोरखपुर आने वाले विमान के शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं किया है। मुंबई से दोपहर 2.30 बजे गोरखपुर आने वाला स्पाइस जेट का विमान दोपहर 2.20 बजे ही पहुंच जाएगा।

कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा, कार्यकर्ताओं के दम पर सत्ता में वापसी करेगी पार्टी

गोरखपुर। गोरखपुर की नवनियुक्त जिलाध्यक्ष निर्मला पासवान ने कहा कि कार्यकर्ताओं के बल पर कांग्रेस पुन: सत्‍ता में वापसी करेगी। नवनियुक्‍त जिलाध्‍यक्ष का सोमवार को कांग्रेसियों ने जोरदार स्वागत किया। कांग्रेसी सुबह 10 बजे ही गोलघर स्थित इंदिरा तिराहे पर एकत्र हो गए थे। जिलाध्यक्ष निर्मला पासवान ने टाउनहाल स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा, गोलघर स्थित इंदिरा गांधी व वीर बहादुर सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। महिला ने दहेज उत्‍पीड़त की शिकायत की तो पति ने दे दिया तीन तलाक

गोरखपुर। सरकारी की सख्ती के बाद भी तीन तलाक की घटनाएं रुक नहीं रही हैं। ब्लाक के ग्राम सभा बकुलही में एक मुस्लिम महिला को उसके पति ने तीन तलाक दे दिया। तलाक के बाद पति के खिलाफ कार्रवाई को लेकर महिला हरपुर-बुदहट थाने का चक्कर काट रही है मगर उसकी फरियाद नहीं सुनी जा रही है। पीड़ित ने पति पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज होने से नाराज होकर तलाश देने का आरोप लगाया है।

75 की उम्र में कर रहे LLB, एक साथ पढ़ते हैं पिता-पुत्र 

महराजगंज। कहते हैं, पढऩे-लिखने की कोई उम्र नहीं होती। मजबूत इच्छा शक्ति व आत्मबल हो तो शारीरिक दुर्बलता कभी आड़े नहीं आएगी। कम से कम उम्र के चौथे पड़ाव पर पहुंच चुके महराजगंज के इंदिरानगर निवासी सुरेश चंद्र पांडेय को देखकर तो यही लगता है। जिला कृषि अधिकारी के पद से सेवानिवृत्त होने के बाद समाजसेवा से जुड़े सुरेश चंद पांडेय अब 75 साल की उम्र में LLB की शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.