गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की 21 january 2020 मंगलवार की प्रमुख खबराें में भारत से नेपाल टूर पर गए आठ पर्यटकों की होटल में दम घुटने से मौत खबर चर्चा में रही। इसके अलावा भूमिहीनों से भी खरीद लिए धान, 14 पर मुकदमा दर्ज, माघ मेला : गोरखपुर से झूंसी के बीच चार दिन चलेगी मेला स्पेशल, इस गांव की गलियों में घूमते हैं मोर, ग्रामीणों ने तैयार किया गांव में जंगल जैसा माहौल, प्‍याज सस्‍ती हुई तो लहसुन ने तोड़ा रिकार्ड, 200 रुपये प्रति किलो पहुंची कीमत, छात्रों का अनोखा प्रयोग, जूते से चार्ज होगा मोबाइल, समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक डॉ. पीके राय पर दर्ज दो मुकदमे वापस और फेसबुक पर ठगी : आइडी हैक कर खाते में मंगा लिए एक लाख खबर भी चर्चा में रही।

भारत से नेपाल टूर पर गए आठ पर्यटकों की होटल में दम घुटने से मौत

सिद्धार्थनगर। भारत-नेपाल सीमा से सटे नेपाल के मकवानपुर जिले के दामन स्थिति पनोरोमा रिर्जाट में ठहरे आठ भारतीय पर्यटकों की मंगलवार सुबह दम घुटने से मौत हो गयी है। सभी पर्यटक एक ही परिवार के सदस्य बताये जा रहे हैं।

भूमिहीनों से भी खरीद लिए धान, 14 पर मुकदमा दर्ज

गोरखपुर। गोरखपुर  के तत्कालीन जिला खाद्य विपणन अधिकारी, चौरा व गौनर के हाट निरीक्षक समेत 14 के खिलाफ सोमवार को चौरीचौरा थाने में धोखाधड़ी व भ्रष्टाचार अधिनियम में केस दर्ज किया गया। दो अधिकारियों पर 11 भूमिहीनों से 1629.20 क्विंटल धान खरीदने और करीब 19.20 लाख रुपये बैंक खाते से भुगतान कराने का आरोप है।

माघ मेला : गोरखपुर से झूंसी के बीच चार दिन चलेगी मेला स्पेशल

गोरखपुर। पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने माघ मेला की तैयारी पूरी कर ली है। मेला के दौरान संगम में डुबकी लगाने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए गोरखपुर, भटनी, छपरा और मंडुआडीह से प्रयाग क्षेत्र के लिए मेला स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी। ट्रेनों की घोषणा हो चुकी है।

इस गांव की गलियों में घूमते हैं मोर, ग्रामीणों ने तैयार किया गांव में जंगल जैसा माहौल

गोरखपुर। गोरखपुर जिला मुख्यालय से दस किमी दूर एक गांव है, कोनी। गांव में घरों की मुंडेर हो या गलियों की छोर, हर तरफ मोर-मोरनी नाचते हैं। मोरों का यह नृत्य अनुकूल मौसम की वजह से नहीं बल्कि गांव के लोगों से मिले आगाध प्रेम और सुरक्षा के अहसास के चलते है। इसी की देन है कि दो दशक पहले गांव में आए मोरों के एक जोड़े का कुनबा आज 70 की संख्या तक पहुंच गया है।

प्‍याज सस्‍ती हुई तो लहसुन ने तोड़ा रिकार्ड, 200 रुपये प्रति किलो पहुंची कीमत

गोरखपुर। लोगों को रुलाने के बाद किसी तरह प्याज ने महंगाई को छोड़ा तो अब उसे लहसून ने छेड़ा है। ऐसे में किचन में तड़का महंगा पड़ रहा है। पिछले कई महीने से लहसुन की फुटकर कीमत 200 रुपए प्रतिकिलो से अधिक है। इस महीने भी राहत मिलने की उम्मीद नहीं है।

छात्रों का अनोखा प्रयोग, जूते से चार्ज होगा मोबाइल

गोरखपुर। गोरखपुर के पिलर्स स्कूल के कक्षा-नौ के चार छात्रों ने एक ऐसा जूता तैयार किया है, जिससे पैदा होने वाली ऊर्जा से मोबाइल भी चार्ज हो जाएगा। विद्यालय में सोमवार को आयोजित विज्ञान प्रदर्शनी में छात्रों ने इसका प्रदर्शन किया तो लोग आश्चर्यचकित रह गए।

समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक डॉ. पीके राय पर दर्ज दो मुकदमे वापस

गोरखपुर। कुशीनगर के तरयासुजान थाने में बंद सपा कार्यकर्ताओं को रिहा कराने के लिए थाने के सामने समर्थकों संग सड़क जाम कर पुलिस-प्रशासन को धमकी देने समेत अन्य आरोपों से पूर्व विधायक डॉ.पीके राय सोमवार को मुक्त हो गए।

फेसबुक पर ठगी : आइडी हैक कर खाते में मंगा लिए एक लाख

गोरखपुर। रिश्तेदार की फेसबुक आइडी से मैसेज भेज जालसाज ने पूर्व सेफ्टी अधिकारी से अपने खाते में एक लाख रुपये जमा करा लिए। अगले दिन उन्हें फेसबुक आइडी हैक होने की जानकारी हुई। एसएसपी के आदेश पर रामगढ़ताल पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

 

Posted By: Pradeep Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस