Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News Of The Day, 20 February 2020 : UP के इस जिले में दर्जनभर अनुसूचित परिवार बन गए ईसाई

Top Gorakhpur News of the Day 20 February 2020 20 February 2020 गुरुवार की गोरखपुर की टॉप खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 06:44 PM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 06:44 PM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day, 20 February 2020 : UP के इस जिले में दर्जनभर अनुसूचित परिवार बन गए ईसाई
Top Gorakhpur News Of The Day, 20 February 2020 : UP के इस जिले में दर्जनभर अनुसूचित परिवार बन गए ईसाई

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की 200February 2020 गुरुवार की प्रमुख खबराें में UP के इस जिले में दर्जनभर अनुसूचित परिवार बन गए ईसाई खबर चर्चा में रही। इसके अलावा गोरखपुर में सीएम योगी ने कहा- लोक कल्‍याण सभी निभाएं अपनी भागीदारी, हीमोफीलिया मरीजों को एक साथ जोड़ा तो निकली इलाज की आसान राह, फीस लौटाने के लिए गायक सोनू निगम पर गोरखपुर प्रशासन ने कसा शिकंजा, ARTO की गिरफ्तारी ; 36 हजार कॉल डिटेल से खुलेगा ट्रक ओवरलोडिंग नेटवर्क का राज, रुला देगी इन मासूमों की कहानी; पिता की मौत के बाद मां ने साथ छोड़ा, पुलिस बनी तारणहार, यूपी बोर्ड परीक्षा : सामान्य की जगह करा दी साहित्यिक हिंदी की परीक्षा और HLB रेक में भी होंगे महिला और दिव्यांग कोच खबर भी चर्चा में रही।

loksabha election banner

UP के इस जिले में दर्जनभर अनुसूचित परिवार बन गए ईसाई

संत कबीरनगर। संतकबीर नगर जिले के खलीलाबाद के ग्राम बयारा के दर्जनभर से अधिक अनुसूचित परिवारों ने ईसाई धर्म अपना लिया है। पिछले छह माह से गांव की अनुसूचित बस्ती में हर रविवार को प्रार्थनासभा आयोजित कर लोगों को ईसाई धर्म की शिक्षा दी जा रही है। किसी को नौकरी दिए जाने तो कुछ को और प्रलोभन देकर धर्मांतरण कराया जा रहा है।

गोरखपुर में सीएम योगी ने कहा- लोक कल्‍याण सभी निभाएं अपनी भागीदारी

गोरखपुर। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2.51 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी गयी। स्किल डेवलपमेंट के जरिए युवाओं के विकास के लिए प्रयास किया और युवाओं के विकास का हब बनाने के लिए बजट में व्यवस्था किया। रोजगार के लिए ट्रेनिंग ले रहे युवाओं को हर महीने 2500 रुपया देने की भी घोषणा की है। निजी क्षेत्र के लोग भी विकास के लिए आगे आए। गैलेंट इस्पात के तरफ से विकास करके मिशाल पेश किया गया है।

हीमोफीलिया मरीजों को एक साथ जोड़ा तो निकली इलाज की आसान राह

गोरखपुर। हीमोफीलिया के मरीज बाकी जगहों पर भले ही इलाज के लिए स्थानीय स्तर पर समस्या का सामना कर रहे हों लेकिन, गोरखपुर में इस बीमारी के मरीज हमदर्द बन गए हैैं। उन्होंने एक-दूसरे से जुड़कर इस कठिनाई के बीच से रास्ता निकाल लिया है। उनके प्रयास का लाभ खास तौर पर गरीब मरीजों को हुआ है। उन्हें अब उपचार के लिए लखनऊ तक आने की जरूरत नहीं पड़ती।

फीस लौटाने के लिए गायक सोनू निगम पर गोरखपुर प्रशासन ने कसा शिकंजा

गोरखपुर। गोरखपुर महोत्सव की बॉलीवुड नाइट में हिस्सा न लेने के बावजूद पाश्र्वगायक सोनू निगम द्वारा फीस वापस न किए जाने पर महोत्सव समिति ने सख्ती शुरू कर दी है। समिति उपाध्यक्ष और जिलाधिकारी के.विजयेंद्र पांडियन ने इसके लिए नोटिस जारी कर दिया। नोटिस में सोनू को फीस वापसी के लिए तीन दिन का समय दिया गया है। साथ ही चेतावनी भी दी गई है कि तय अवधि में समिति के खाते में सोनू ने जीएसटी के अलावा एडवांस के तौर पर दी गई 40 लाख रुपये की रकम वापस नहीं की तो उनके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी।

ARTO की गिरफ्तारी ; 36 हजार कॉल डिटेल से खुलेगा ट्रक ओवरलोडिंग नेटवर्क का राज

गोरखपुर। ओवरलोड ट्रकों को पार कराने वाले गिरोह का नेटवर्क जितना बड़ा है, उसकी जड़ें उतनी ही गहरी हैं। एसआइटी (विशेष जांच दल) इस नेटवर्क का परत दर परत खोलने में जुटी है। छानबीन में पता चला है कि नेटवर्क संचालकों के छह बैंक खातों में रुपये आते थे। इन्हीं खातों से आरटीओ अधिकारियों और कर्मचारियों को रुपये भी भेजे जाते थे। एसआइटी, इन खातों से हुए लेनदेन और संचालकों के मोबाइल फोन के कॉल डिटेल की मदद से नेटवर्क से जुड़े दूसरे लोगों का पता लगने की कोशिश में जुटी है।

रुला देगी इन मासूमों की कहानी; पिता की मौत के बाद मां ने साथ छोड़ा, पुलिस बनी तारणहार

गोरखपुर। गुलरिहा क्षेत्र के सराय गांव की दो मासूम बहनों की कहानी आपको रूला देगी। 12 और आठ वर्ष की छोटी सी उम्र में जो कुछ उन्होंने भोगा है, उसकी कल्पना भर से रूह कांप जाती है। छह साल पहले पिता ने फांसी लगाकर खुदकशी कर ली तो कुछ माह बाद ही मां भी उन्हें छोड़कर प्रेमी के साथ चली गई। गांव के लोगों की मदद से दोनों बहनें अद्र्धनिर्मित घर में गुजर-बसर कर रही थीं। मां ने उसे भी बेच दिया।

यूपी बोर्ड परीक्षा : सामान्य की जगह करा दी साहित्यिक हिंदी की परीक्षा

गोरखपुर। यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट हिंदी की परीक्षा में लापरवाही का एक बड़ा मामला प्रकाश में आया। परीक्षा के दौरान एक केंद्र पर विज्ञान वर्ग की नौ छात्राओं को सामान्य हिंदी की जगह साहित्यिक हिंदी का प्रश्नपत्र बांट दिया गया। छात्राओं का आरोप है कि जब केंद्र पर उन्होंने गलत प्रश्नपत्र मिलने को लेकर आपत्ति दर्ज कराई तो कक्ष निरीक्षक ने उन्हें डांटकर चुप करा दिया। परीक्षा समाप्त होने पर छात्राएं जब केंद्र व्यवस्थापक से शिकायत करने गईं तो उन्हें कंपार्टमेंट परीक्षा में बैठने को कहकर केंद्र व्यवस्थापक ने किनारा कर लिया।

Good News : HLB रेक में भी होंगे महिला और दिव्यांग कोच

गोरखपुर। एलएचबी (लिंक हॉफमैन बुश) कोच वाली ट्रेनों में महिला और दिव्यांग यात्रियों के लिए अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे। इसमें गार्ड के अलावा स्लीपर की 36 सीटें होंगी। रेलवे बोर्ड ने सभी जोनल रेलवे को इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.