गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की 18 May 2020 मंगलवार की प्रमुख खबराें में Coronavirus: नेपाल में बिगड़े हालात, भारत-नेपाल सीमा 31 तक सील खबर चर्चा में रही। इसके अलावा Live Coronavirus Gorakhpur News Updates: मुंबई से घर आये युवक की मौत, जांच रिपोर्ट आया कोरोना पॉजिटिव, Coronavirus lockdown: सवा दो लाख परिवारों तक निवाला पहुंचा चुका है राष्‍ट्रीय स्‍वयं संघ, LockDown 4: SDM ने रोडवेज के बाबू से सड़क धुलवाई, जुर्माना भी वसूला, हर चेहरे पर भूख, प्‍यास और बेबसी; सुकून बस इतना कि अब घर पहुंच जाएंगे और मुंबई से गोरखपुर आए कोरोना संदिग्‍ध की मौत, जांच के लिए भेजा गया नमूना खबर भी चर्चा में रही। 

Coronavirus: नेपाल में बिगड़े हालात, भारत-नेपाल सीमा 31 तक सील

सिद्धार्थनगर। नेपाल ने देश में कोरोना पॉजिटिव की लगातार बढ़ रही संख्या को देखते हुए कपिलवस्तु जनपद में कफ्यू लगा दिया है। अकेले कपिलवस्तु में 21 लोग संक्रमित हो चुके हैं। नेपाल ने भारत के बढऩी से लगने वाली अंतरराष्ट्रीय सीमा अब 31 मई तक सील कर दी है। नेपाल में अब तक 357 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसमें 36 ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। एक महिला समेत दो लोगों की मौत हो चुकी है।

नेपाल के स्वास्थ्य एवं जनसंख्या मंत्रालय के सह प्रवक्ता डॉ. समीर कुमार अधिकारी के अनुसार काठमांडू से सटे सिन्धुपाल्चोक जिले की एक महिला और बांके जिला के एक युवक की मौत हो चुकी है।

Live Coronavirus Gorakhpur News Updates: मुंबई से घर आये युवक की मौत, जांच रिपोर्ट आया कोरोना पॉजिटिव

गोरखपुर, जेएनएन। बस्ती जिले में रुधौली थाना क्षेत्र के छतरिया ग्राम पंचायत के राजस्व पुरवा कुचुरूआ मे शुक्रवार को ट्रक से घर आये हुए युवक की मौत हो गई थी। अजमत (45) पुत्र महीबुल्लाह घर आये और रात्रि मे ही उनकी मौत हो गई थी।  ग्रामीणो ने तहसील प्रशासन को दिया सूचना दिया। स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची। शव को कोरोना प्रशिक्षण के लिए बस्ती भेज दिया। सोमवार को मृतक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। रिपोर्ट आने के बाद पूरे गांव में दहशत है। एसडीएम नीरज प्रसाद पटेल ने बताया कि मृतक के संपर्क में आने वाले लोगों कोो क्बावारटाइन कियाा गया है। सैंपल लिया गया है।

Coronavirus lockdown: सवा दो लाख परिवारों तक निवाला पहुंचा चुका है राष्‍ट्रीय स्‍वयं संघ

गोरखपुरराष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की सेवा भारती ने 'नर सेवा नारायण सेवा' के संकल्प के साथ लॉकडाउन में जरूरतमंदों की मदद का जो बीड़ा उठाया था, उसे वह बखूबी अंजाम दे रही है। सेवा भारती महानगर में सवा लाख परिवारों तक निवाला पहुंचा चुकी है। पूरे गोरक्ष प्रांत (गोरखपुर, बस्ती व आजमगढ़ मंडल) में यह आंकड़ा करीब सवा दो लाख पहुंच चुका है। यह सिलसिला जारी है। महानगर में 482 और प्रांत में 17555 स्वयंसेवक सेवा कार्य को अंजाम दे रहे हैं। संघ ने कोरोना योद्धाओं की भी चिंता की है। उसकी ओर से योद्धाओं में सुबह चाय-नाश्ते का वितरण किया जाता है।

LockDown 4: SDM ने रोडवेज के बाबू से सड़क धुलवाई, जुर्माना भी वसूला

गोरखपुर। लॉकडाउन-4 के पहले दिन सड़क पर पान थूकना रोडवेज के बाबू को भारी पड़ गया। एसडीएम व सीओ ने लिपिक से सड़क धुलवाकर न केवल सफाई कराई बल्कि 500 रुपये जुर्माना भी वसूला। मामला महराजगंज के नौतनवा का है।

हर चेहरे पर भूख, प्‍यास और बेबसी; सुकून बस इतना कि अब घर पहुंच जाएंगे

गोरखपुर। सहजनवां के कालेसर में जीरो प्वाइंट पर प्रवासी मजदूरों के लिए बने सहायता केंद्र पर मिनी ट्रक आकर रुकता है। उसमें सवार कुछ युवा उतरने लगते हैं। कई दिन से भूख से ऐंठती अतडिय़ों का दर्द और भेड़-बकरी की तरह ट्रक में सफर करने की बेबसी सभी के चेहरे पर चस्पा थी। कुछ मजदूर प्यास बुझाने के लिए पानी के टैंकर की तरफ बढ़ते हैं। तभी वहां पहुंचे सरकारी कर्मचारी डंडा फटकारते हुए उन्हें रोकते हैं, पूछते हैं कि कहां से आ रहे हो? कड़क आवाज सुन मजदूर सहम कर रुक जाते हैं।

मुंबई से गोरखपुर आए कोरोना संदिग्‍ध की मौत, जांच के लिए भेजा गया नमूना

गोरखपुर। चार दिन पूर्व मुंबई से आए गोरखपुर गोला थाना क्षेत्र के ग्राम खदरा निवासी 57 वर्षीय एक व्यक्ति की सोमवार को जिला अस्पताल में मौत हो गई। वह सर्दी, जुकाम, बुखार से पीडि़त थे। कोरोना संक्रमण की जांच के लिए उनका सैंपल बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। रिपोर्ट अभी नहीं आई है। एसआइसी डॉ. सतीश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि शव को पोस्टमॉर्टम हाउस में रखवा दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद परिजनों को सौंप दिया जाएगा। दो दिन पूर्व उनकी तबीयत अचानक खराब हो गई।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस