Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News Of The Day, 18 February 2020 : ट्रकों से वसूली के आरोप में बस्ती व संतकबीरनगर के प्रभारी एआरटीओ समेत चार गिरफ्तार

Top Gorakhpur News of the Day 18 February 2020 18 February 2020 मंगलवार की गोरखपुर की टॉप खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 18 Feb 2020 09:01 PM (IST)Updated: Tue, 18 Feb 2020 09:01 PM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day, 18 February 2020 : ट्रकों से वसूली के आरोप में बस्ती व संतकबीरनगर के प्रभारी एआरटीओ समेत चार गिरफ्तार
Top Gorakhpur News Of The Day, 18 February 2020 : ट्रकों से वसूली के आरोप में बस्ती व संतकबीरनगर के प्रभारी एआरटीओ समेत चार गिरफ्तार

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की 18 February 2020 मंगलवार की प्रमुख खबराें में ट्रकों से वसूली के आरोप में बस्ती व संतकबीरनगर के प्रभारी एआरटीओ समेत चार गिरफ्तार खबर चर्चा में रही। इसके अलावा गोरखपुर में डाक्‍टरों के लिए बनेगा अलग शहर, जीडीए ने की तैयारी, देवरिया कांड : SP की जांच में दोषी मिले तत्कालीन 25 थानेदार, यूपी बोर्ड परीक्षा : देवरिया में फर्जी प्रवेश पत्र बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, PWD मंत्री से मिले विधायक राधा मोहन, गोरखपुर की योजनाओं के लिए मांगा धन, UP Government Budget 2020 :  गोरखपुर में दो रूट पर चलेंगी 25 इलेक्ट्रिक बसें, UP Government Budget 2020 : राज्य स्मार्ट सिटी में शामिल गोरखपुर को हर साल मिलेंगे 50 करोड़, Government Budget 2020 : 25 करोड़ से समृद्ध होगा वाटर स्पोट्र्स कांप्लेक्स, Government Budget 2020 : भाजपा प्रवक्‍ता ने कहा- मूलभूत सुविधाएं पूरा करने वाला बजट खबर चर्चा में रही।

loksabha election banner

ट्रकों से वसूली के आरोप में बस्ती व संतकबीरनगर के प्रभारी एआरटीओ समेत चार गिरफ्तार

गोरखपुर। ओवरलोड ट्रकों से वसूली करने व गाडिय़ां पास कराने के मामले में एसआइटी (स्पेशल इंवेस्टीगेशन टीम) ने बस्ती व संतकबीरनगर जिले के प्रभारी एआरटीओ, देवरिया में तैनात सिपाही व एक चालक को सोमवार की रात ट्रांसपोर्टनगर से गिरफ्तार किया। मंगलवार दोपहर बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया। एसआइटी व क्राइम ब्रांच तीन दिन से आरोपितों की निगरानी कर रही थी।

गोरखपुर में डाक्‍टरों के लिए बनेगा अलग शहर, जीडीए ने की तैयारी

गोरखपुर। जीडीए (गोरखपुर विकास प्राधिकरण) की ओर से खोराबार की 170 एकड़ जमीन पर प्रस्तावित टाउनशिप में गोरखपुर की पहली मेडिसिटी भी बनाई जाएगी। ले-आउट में इसका प्रावधान किया गया है। एक ही जगह अलग-अलग बीमारियों के विशेषज्ञ डॉक्टरों की सुविधा इस मेडिसिटी में मिल सकेगी। इसे एम्स के पास बनाने का प्रस्ताव है। इसमें 30 से 35 नर्सिंग होम बन सकेंगे।

देवरिया कांड : SP की जांच में दोषी मिले तत्कालीन 25 थानेदार Gorakhpur News

देवरिया। मां विंध्‍यवासिनी महिला प्रशिक्षण संस्थान से संचालित बाल गृह के बालिका कांड की जांच भले ही सीबीआइ कर रही है, लेकिन लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों पर शिकंजा कसने लगा है। एसपी की प्रारंभिक जांच में जिले में तैनात रहे 25 थानेदार दोषी मिले हैं। इसकी रिपोर्ट शासन को भेजी गई है।

घर से भागकर शादी की, गर्भवती होने पर प्रेमी ने साथ छोड़ा ; अब थाने पहुंचा मामला

गोरखपुर। माता-पिता से बगावत कर साढ़े तीन साल पहले प्रेमी से शादी करना युवती को भारी पड़ गया। गभर्वती होने पर प्रेमी ने युवती का साथ छोड़ दिया। मायके के लोगों ने भी पनाह नहीं दी। हर तरफ से निराश गर्भवती युवती सोमवार को मदद के लिए भटहट पुलिस चौकी पर पहुंच गई। 

यूपी बोर्ड परीक्षा : देवरिया में फर्जी प्रवेश पत्र बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश

देवरिया। माध्यमिक शिक्षा परिषद की बोर्ड परीक्षा शुरू होने से पहले ही देवरिया में फर्जी प्रवेश पत्र व आधार कार्ड बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। तरकुलवा कस्बा स्थित पीएन फोटो स्टूडियो में छापेमारी कर भारी मात्रा में बना हुआ आधार कार्ड, प्रवेश पत्र बरामद किया गया। टीम ने मौके से राधा कृष्ण इंटर कालेज के लिपिक समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज किया है।

PWD मंत्री से मिले विधायक राधा मोहन, गोरखपुर की योजनाओं के लिए मांगा धन

गोरखपुर। गोरखपुर (नगर) के भाजपा विधायक डाक्‍टर राधा मोहन दास अग्रवाल ने प्रदेश के उप मुख्यमंत्री तथा लोक निर्माण मंत्री केशव प्रसाद मौर्या से मुलाकात की और उनसे गोरखपुर की उनके विभाग की और उनके अधिकार क्षेत्र में आने वाली योजनाओं को स्वीकृति देने की मांग की। उप-मुख्यमंत्री ने सभी योजनाओं की स्वीकृति देने के लिए आश्वस्त किया।

UP Government Budget 2020 :  गोरखपुर में दो रूट पर चलेंगी 25 इलेक्ट्रिक बसें

गोरखपुर। UP Government Budget 2020 में प्रावधान होने के बाद शहर के दो रूट पर 25 इलेक्ट्रिक बसों का संचालन जल्द शुरू होने की उम्मीद जग गई है। मोगलहा में 6.75 करोड़ रुपये की लागत से चार्जिंग स्टेशन का निर्माण होना है। कंस्ट्रक्शन एंड डिजाइन सर्विसेज (सीएंडडीएस) ने चार्जिंग स्टेशन बनाने के लिए टेंडर भी जारी कर दिया है। प्रदेश सरकार ने पिछले साल ही इलेक्ट्रिक बसों के संचालन की अनुमति दे दी थी। शहर में पहले 10 इलेक्ट्रिक बसें चलाने का प्रस्ताव था। बाद में संख्या 15 कर दी गई थी। कुछ महीने पहले प्रदेश सरकार ने गोरखपुर शहर में 25 इलेक्ट्रिक बसें चलाने का निर्णय लिया।

UP Government Budget 2020 : राज्य स्मार्ट सिटी में शामिल गोरखपुर को हर साल मिलेंगे 50 करोड़

गोरखपुर। शहर में विकास अब और तेजी से दौड़ेगा। राज्य स्मार्ट सिटी में शामिल गोरखपुर शहर के लिए बजट में 50 करोड़ रुपये सालाना की व्यवस्था होने से विकास कार्यों में तेजी आएगी। प्रदेश सरकार ने पिछले साल ही गोरखपुर को राज्य स्मार्ट सिटी में शामिल किया था लेकिन विकास कार्यों के लिए बजट की व्यवस्था नहीं हो पायी थी। अब शहर में सीवर सिस्टम, कूड़ा निस्तारण, सड़क, इंट्रीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट आदि कार्यों पर काम होगा।

Government Budget 2020 : 25 करोड़ से समृद्ध होगा वाटर स्पोट्र्स कांप्लेक्स

गोरखपुर। पर्यटन विभाग की महत्वाकांक्षी वाटर स्पोट्र्स कांप्लेक्स परियोजना के धरातल पर आने की अड़चनें समाप्त हो गई हैं। परियोजना निर्माण के लिए स्वीकृत 40.12 करोड़ रुपये में से 25 करोड़ प्रदेश सरकार ने पिछले बजट में दे दिया था और 25 करोड़ का प्रविधान इस बजट में कर दिया है। बीते वर्ष मिले 25 करोड़ रुपये से कांप्लेक्स का निर्माण शुरू होकर आगे बढ़ा था तो इस बार वर्ष मिलने वाली धनराशि से उसे पूरा किया जाएगा। निर्माण के बाद बची धनराशि से वाटर स्पोट्र्स के लिए जरूरी संसाधन जुटाए जाएंगे।

Government Budget 2020 : भाजपा प्रवक्‍ता ने कहा- मूलभूत सुविधाएं पूरा करने वाला बजट

गोरखपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. समीर सिंह ने यूपी 2020-21 के बजट को प्रदेश के जन-जन को समर्पित बजट बताया। डॉ. समीर ने कहा कि इस बार का बजट मूलभूत सुविधाओं को पूरा करने वाला तथा बजट में किसान, गांव, युवा, महिलाओ को प्राथमिकता में रखकर बनाया गया है।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का प्रदेश को और अधिक समृद्ध, सशक्त, सक्षम और अधिक विकसित करने के संकल्प को पूरा करने की दिशा में लाया गया बजट है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.