Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News Of The Day, 16 October 2019 : देखिए, देखते-देखते कैसे हिरण को लील गया अजगर

Top Gorakhpur News of the Day 16 October 2019 16 October 2019 बुधवार की गोरखपुर की टॉप खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 16 Oct 2019 03:50 PM (IST)Updated: Wed, 16 Oct 2019 05:05 PM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day, 16 October 2019 : देखिए, देखते-देखते कैसे हिरण को लील गया अजगर
Top Gorakhpur News Of The Day, 16 October 2019 : देखिए, देखते-देखते कैसे हिरण को लील गया अजगर

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की 16 October 2019 की प्रमुख खबरों में देखिए, देखते-देखते कैसे हिरण को लील गया अजगर खबर चर्चा में रही। इसके अलावा कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के विरुद्ध गैर जमानती वारंट जारी, रेलवे स्‍टेशनों पर अब यात्री सुविधाओं का इंतजाम भी निजी हाथों में, इस स्‍टेशन से हो गई शुरुआत, गोरखपुर में पुलिस ड्यूटी से हटाए गए होमगार्ड के 700 जवान, यूपी के शिक्षा मंत्री ने कहा, शिक्षा व्यवस्था को कपिल सिब्बल ने बर्बाद किया, कांग्रेस का पुनर्गठन: जमीनी कार्यकर्ताओं का सम्‍मान, जातीय समीकरण पर ध्‍यान, बाइक के नंबर पर दे दिया ट्रैक्टर का लोन, आरसी पहुंची ताे उड़ गए किसान के होश, पीओके पर बातचीत में चीन बन रहा सबसे बड़ा रोड़ा, भारत-नेपाल बार्डर पर फ‍िर पकड़ा गया पाकिस्‍तानी छुहारा, महराजगंज के मधवलिया गो-सदन में आठ और गोवंशीय पशुओं की मौत खबर भी चर्चा में रही।

loksabha election banner

देखिए, देखते-देखते कैसे हिरण को लील गया अजगर

गोरखपुर। महराजगंज जिले सदर तहसील क्षेत्र के पकड़ी रेंज के महलगंज बीट में अजगर देखते ही देखते एक हिरण को लील लगया। यह दृश्य देखकर हड़कंप मच गया और ग्रामीण भयभीत हो शोर-शोराब करने लगे। चंद मिनटों में भारी भीड़ जुट हो गई। ग्रामीणों की भीड़ जुटने के बाद बाद वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची और अजगर को पकड़कर जंगल में छोड़ा।

UP के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के विरुद्ध गैर जमानती वारंट जारी

गोरखपुर। पडरौना के अपर सत्र न्यायाधीश चतुर्थ व विशेष अदालत (एमपी-एमएलए) विवेकानंद शरण त्रिपाठी की अदालत ने उत्‍तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के विरुद्ध गैर जमानती वारंट जारी कर अगली तिथि पर उन्हें उपस्थित करने का आदेश नगर कोतवाली पुलिस को दिया है।

रेलवे स्‍टेशनों पर अब यात्री सुविधाओं का इंतजाम भी निजी हाथों में, इस स्‍टेशन से हो गई शुरुआत

गोरखपुर। कॉरपोरेट ट्रेन के बाद अब कॉरपोरेट स्टेशनों की बारी है। दफ्तरों, कारखानों और उत्पादन इकाइयों के बाद अब रेलवे स्टेशनों के रखरखाव, साज- सज्जा, स्वरूप और बेहतर यात्री सुविधाओं का इंतजाम निजी हाथों में होगा। स्टेशनों पर प्रवेश करते ही यात्रियों को एक खुशनुमा माहौल मिलेगा। परिसर में फव्वारों की शीतलता तरोताजा करेगी। गेटों पर हरियाली और फूलों की खुशबू सुखद यात्र का अहसास कराएगी। पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। मुख्यालय गोरखपुर जंक्शन को सुसज्जित करने की जिम्मेदारी निजी फर्म को सौंप दी गई है।

गोरखपुर में पुलिस ड्यूटी से हटाए गए होमगार्ड के 700 जवान

गोरखपुर। पुलिस ड्यूटी में तैनात 25 हजार होमगार्ड जवानों को हटाए जाने के फैसले से गोरखपुर में 16 महिला होमगार्ड सहित सात सौ होमगार्ड जवानों को हटा दिया गया है। जिले में पुलिस ड्यूटी से हटाए गए होमगार्ड जवान विभिन्न थानों, यातायात पुलिस और गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा के अलावा पुलिस के विभिन्न अनुभागों में तैनात थे। हटाए गए होमगार्ड जवानों में सरकार के फैसले के प्रति काफी रोष व्याप्त है

यूपी के शिक्षा मंत्री ने कहा, शिक्षा व्यवस्था को कपिल सिब्बल ने बर्बाद किया

गोरखपुर। यूपी के बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री डा.सतीश चंद्र द्विवेदी ने कहा कि देश की शिक्षा व्यवस्था को लार्ड मैकाले की शिक्षा पद्धति ने जितना नुकसान नहीं पहुंचाया, उससे अधिक कपिल सिब्बल ने बर्बाद किया है। वह दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के 38वें दीक्षा सप्ताह समारोह के अंतर्गत विशेष जागरूकता प्रकोष्ठ के तत्वावधान में 'बुनियादी शिक्षा के रूपांतरण में सरकार और विश्वविद्यालय की भूमिका : उत्तर प्रदेश के विशेष संदर्भ में' विषय पर आयोजित व्याख्यान को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।

कांग्रेस का पुनर्गठन: जमीनी कार्यकर्ताओं का सम्‍मान, जातीय समीकरण पर ध्‍यान

गोरखपुर। कांग्रेस पार्टी ने गोरखपुर व बस्ती मंडल में अपनी जमीन पुख्ता करने के लिए नये जिलाध्यक्षों की नियुक्ति में जातीय संतुलन का खास ख्याल रखा है। प्रदेश के बाद जिला स्तर पर युवाओं को कमान सौंपकर पार्टी ने अपने मंसूबे साफ कर दिए हैं। पार्टी ने उन लोगों पर भरोसा जताया है जो विपरीत परिस्थितियों में भी पार्टी का दामन थामे रहे और निष्ठा नहीं बदली।

बाइक के नंबर पर दे दिया ट्रैक्टर का लोन, आरसी पहुंची ताे उड़ गए किसान के होश

गोरखपुर। गोरखपुर जिले के बड़हलगंज क्षेत्र के डेरवा गांव निवासी व किसान हेमंत तिवारी को ट्रैक्टर दिलाने के नाम पर एजेंसी मालिक ने बाइक के नंबर पर 35 लाख का लोन करा दिया। हेमंत को लोन का पता तब चला जब बैंक की आरसी पहुंची। हेमंत ने थाने में लोन कराने वाले के खिलाफ तहरीर दी है।

पीओके पर बातचीत में चीन बन रहा सबसे बड़ा रोड़ा

गोरखपुर। किंग्स कालेज लंदन के प्रोफेसर और आब्जर्वर रिसर्च फाउंडेशन के स्ट्रेटजिक स्टडीज प्रोग्राम के निदेशक प्रो. हर्ष वी. पंत का मानना है कि मोदी सरकार के कार्यकाल में भारत के रिश्ते दुनिया के विभिन्न देशों से मजबूत हुए हैं। इन रिश्तों के प्रगाढ़ होने के पीछे प्रधानमंत्री के प्रयास महत्वपूर्ण हैं। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के 38वें दीक्षा समारोह में व्याख्यान देने आए प्रो. पंत ने जागरण से भारतीय कूटनीति, वैश्विक रिश्तों पर बातचीत की।

भारत-नेपाल बार्डर पर फ‍िर पकड़ा गया पाकिस्‍तानी छुहारा

गोरखपुर। नेपाल के रास्‍ते भारत में तस्‍करी की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। भारत-पाकिस्‍तान के बीच तनाव शुरू होने के बाद अब पाकिस्‍तानी छुहारे की नेपाल के रास्‍ते भारत में तस्‍करी हो रही है। हाल के दिनों में बार्डर पर कई बार पाकिस्‍तानी छुहारा पकड़ा गया है। महराजगंज जिले के कोल्हुई थाने की टीम ने बुधवार की सुबह गोरखपुर डिपो की बस से पाकिस्तानी छुहारे की तस्करी करते हुए एक व्‍‍यक्ति को हिरासत लिया है।

महराजगंज के मधवलिया गो-सदन में आठ और गोवंशीय पशुओं की मौत

गोरखपुर। महराजगंज जिले के मधवलिया गो-सदन में गायों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। गो-सदन में बुधवार को आठ और पशुओं  की मौत हो गई। बीते सोमवार को भी पांच गायों की तड़प- तड़प कर मौत हो गई थी। बुधवार को सात बछड़े व एक गाय की मौत हुई है। मृत पशुओं का पशु चिकित्सकाें द्वारा पोस्टमार्टम कराया गया। जिसमें सात के पेट में पलास्टिक मिला है, जबकि एक की मौत चोट लगने से हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.