Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News Of The Day, 14 October 2019 : महिमा चौधरी ने एसिड अटैक पीडि़त दो युवतियों, UP की कानून व्‍यवस्‍था पर कही यह बड़ी बात

Top Gorakhpur News of the Day 14 October 2019 14 October 2019 सोमवार की गोरखपुर की टॉप खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 14 Oct 2019 03:26 PM (IST)Updated: Mon, 14 Oct 2019 05:05 PM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day, 14 October 2019 : महिमा चौधरी ने एसिड अटैक पीडि़त दो युवतियों, UP की कानून व्‍यवस्‍था पर कही यह बड़ी बात
Top Gorakhpur News Of The Day, 14 October 2019 : महिमा चौधरी ने एसिड अटैक पीडि़त दो युवतियों, UP की कानून व्‍यवस्‍था पर कही यह बड़ी बात

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की 14 October 2019 की प्रमुख खबरों में महिमा चौधरी ने एसिड अटैक पीडि़त दो युवतियों, UP की कानून व्‍यवस्‍था पर कही यह बड़ी बात खबर चर्चा में रही। इसके अलावा MMMUT में 75 फीसद से कम हाजिरी पर भी दे सकेंगे परीक्षा, बिना पेंट्रीकार वाली ट्रेनों में भी अब मिलेगी भोजन की थाली, रेलवे ने इन 38 ट्रेनों में की व्‍यवस्‍था, आज से बदले रास्‍ते से चलेंगी यह ट्रेनें, यहां देखें रूट चार्ट,  शुगर के मरीज इस तरह से करें भोजन ; चावल और आलू भी नहीं करेगा नुकसान और मोरारी बापू ने कहा, जीवन का मर्म समझाती है श्रीराम कथा खबर भी चर्चा में रही।

loksabha election banner

महिमा चौधरी ने एसिड अटैक पीडि़त दो युवतियों, UP की कानून व्‍यवस्‍था पर कही यह बड़ी बात

गोरखपुर। फिल्म अभिनेत्री महिमा चौधरी भी यूपी के कानून व्यवस्था की मुरीद हैं। उन्होंने कहा कि यूपी में हिंसा घटी है। एंटी रोमियो स्क्वाड महिला अपराध को कम करने में कामयाब हुई है। पुलिस अच्‍छा काम कर रही है। एसिड अटैक के आरोपितों को दो हफ्ते में सजा मिलनी चाहिए। महिमा चौधरी गोरखपुर क्लब में एक एनजीओ की ओर से आयोजित सम्मान समारोह को संबोधित कर रही थीं।

MMMUT में 75 फीसद से कम हाजिरी पर भी दे सकेंगे परीक्षा

गोरखपुर। मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय ने विद्यार्थियों की उपस्थिति से जुड़े नियमों को शिथिल किया है। लेक्चर, ट्यूटोरियल और प्रैक्टिकल में विद्यार्थी की कुल हाजिरी 75 फीसद नहीं भी है, तो भी वह मेजर सेमेस्टर परीक्षाएं दे सकेगा। अब तक 75 फीसद अनिवार्य उपस्थिति की गणना ओवरऑल होती थी, वहीं नए नियमों के अनुसार यह विषयवार प्रभावी होगा।

बिना पेंट्रीकार वाली ट्रेनों में भी अब मिलेगी भोजन की थाली, रेलवे ने इन 38 ट्रेनों में की व्‍यवस्‍था

गोरखपुर। रेल यात्रा के दौरान नाश्ता, लंच और डिनर को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं है। अब बिना पेंट्रीकार वाली ट्रेनों में भी यात्रियों को रास्ते में जहां चाहेंगे खानपान की सामग्री मिल जाएगी। इसके लिए ऑनलाइन बुकिंग करनी होगी। आर्डर के लिए वेंडर भी चलेंगे। आइआरसीटीसी ने दीपावली से पहले गोरखधाम, इंटरसिटी और कृषक सहित 38 महत्वपूर्ण एक्सप्रेस ट्रेनों में गुणवत्तायुक्त गर्म भोजन की थाली परोसने की तैयारी लगभग पूरी कर ली है।

आज से बदले रास्‍ते से चलेंगी यह ट्रेनें, यहां देखें रूट चार्ट

गोरखपुर। रेलवे प्रशासन ने सोमवार से गोरखधाम एक्सप्रेस समेत कई गाडिय़ों को बुढ़वल, बाराबंकी, लखनऊ, आलमनगर व रोजा के रास्ते चलाने का निर्णय लिया है। गोरखपुर से सोमवार को प्रस्थान करने वाली 12555 गोरखपुर-हिसार गोरखधाम एक्सप्रेस बुढ़वल, बाराबंकी, लखनऊ, आलमनगर व रोजा के रास्ते जाएगी। इसी तरह हिसार से 14 अक्टूबर को प्रस्थान करने वाली 12556 हिसार-गोरखपुर गोरखधाम एक्सप्रेस रोजा, आलमनगर, लखनऊ, बाराबंकी व बुढ़वल के रास्ते आएगी।

दिल्ली, मुंबई जाने वाली ट्रेनों पर GRP की विशेष नजर, जानें- क्‍यों ?

गोरखपुर। ट्रेन में जहरखुरानी करने वाले गिरोह पर शिकंजा कसने लिए एसपी रेलवे ने मुख्यालय स्तर पर स्पेशल टीम का गठन किया है। यह टीम संवेदनशील माने वाली ट्रेनों के अलावा रेलवे स्टेशन पर मुस्तैद रहेगी। इसके अलावा हाल के दिनों में पकड़े गए जहरखुरानों की निगरानी करेगी। दिल्‍ली और मुंबई जाने वाली ट्रेनों पर जीआरपी की विशेष नजर है। जहरखुराने की नजर इन ट्रेनों पर अधिक रहती है।

शुगर के मरीज इस तरह से करें भोजन ; चावल और आलू भी नहीं करेगा नुकसान

गोरखपुर। शुगर के मरीज यदि अपने खान पान का तरीका सही कर लें तो वे चावल और आलू काे भी अपनी थाली का हिस्‍सा बना सकते हैं। संतुलित मात्रा में लेने पर चावल और आलू भी शुगर में नुकसान नहीं करेगा। यह बातें उत्तर प्रदेश डायबिटीज एसोसिएशन के आगरा में आयोजित राज्य स्तरीय सम्मलेन में खुलकर सामने आईं। इस सम्‍मेलन में वरिष्‍ठ चिकित्‍सकों के शोध पर चर्चा हुई।

मोरारी बापू ने कहा, जीवन का मर्म समझाती है श्रीराम कथा

गोरखपुर। प्रख्यात संत मोरारी बापू ने कहा कि श्रीराम कथा जीवन का मर्म समझाती है और उस दिशा में मनुष्य को लेकर चलती जाती है। यह कथा मनुष्य को पहले शुद्ध करती है, फिर उसे महाशुद्ध में मिला देती है। कथा का श्रवण कर श्रोता शून्य हो जाता है। नाथ परंपरा में भी श्रवण व शून्य का विशेष महत्व है। यह श्रोता को परम तत्व की ओर लेकर चलती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.