Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News Of The Day, 13 January 2020: सर्दी, बुखार व गैस की सामान्‍य दवाओं पर नकली दवा कारोबारियों की नजर, पढ़ें- गोरखपुर की खबरें

पूर्वांचल के बाजार में करोड़ों रुपये की नकली दवाएं पहुंच चुकी हैं। जालसाजों ने उन्हीं दवाओं का नकली उत्पाद तैयार किया है जो सर्वाधिक बिकती हैं और जिनके लिए डाक्टर के पर्चे की जरूरत नहीं होती। गोरखपुर और आसपास के जिलों की ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 07:20 PM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 07:20 PM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day, 13 January 2020: सर्दी, बुखार व गैस की सामान्‍य दवाओं पर नकली दवा कारोबारियों की नजर, पढ़ें- गोरखपुर  की खबरें
पूर्वांचल के बाजार में नकली दवाएं आ गई हैं। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। Top Gorakhpur News Of The Day, 13 January 2020 : यहां पढ़ें, गोरखपुर और आसपास के जिलों की प्रमुख खबरें-

loksabha election banner

सर्दी, बुखार व गैस की सामान्‍य दवाओं पर नकली दवा कारोबारियों की नजर

गोरखपुर। पूर्वांचल के बाजार में करोड़ों रुपये की नकली दवाएं पहुंच चुकी हैं। यह दवाएं धड़ल्ले से बेची जा रही हैं। जालसाजों ने उन्हीं दवाओं का नकली उत्पाद तैयार किया है जो सर्वाधिक बिकती हैं और जिनके लिए डाक्टर के पर्चे की जरूरत नहीं होती। इनमें दर्द, बुखार, लीवर, गैस आदि की दवाएं शामिल हैं।

खिचड़ी मेला को लेकर तीन बदली रहेगी गोरखपुर की यातायात व्‍यवस्‍था, गोरखनाथ मंदिर की तरफ नहीं जाएंगे वाहन

गोरखपुर। मकर संक्रांति व खिचड़ी मेला को लेकर शहर की यातायात व्‍यवस्‍था में बदलाव किया गया है। बुधवार (13 जनवरी) से तीन दिन तक गोरखनाथ मंदिर की तरफ चार पहिया वाहन को नहीं जाने दिया जाएगा। खिचड़ी मेले को ध्यान में रखते हुए रूट डायवर्जन किया गया है, जो 15 जनवरी की रात 10 बजे तक प्रभावी रहेगा। डीआइजी/एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने बताया कि एंबुलेंस, वीआइपी और पास धारक गाड़ियों को छूट मिलेगी। स्थानीय लोगों को निवास प्रमाण पत्र लेकर वाहन पास जारी किया जा रहा है।

पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय से अचानक ठंडा हुआ मौसम, 6 डिग्री तक जा सकता है पारा

गोरखपुर ठंड को लेकर निराश हो चुके लोगों को मौसम ने अचानक रोमांचित कर दिया है। किसान उत्‍साहित नजर आ रहे हैं तो घरों में गर्म कपड़ों छोड़ चुके लोगों ने एक बार फिर से अपनी पसंदीदा जैकेट निकाल ली है। कोई अपने न्‍यू ब्‍लेजर में दिख रहा है तो कोई कश्‍मीरी शाल ओढ़कर लोगों को इंप्रेस करने में लगा हुआ है। मौसम विशेषज्ञ कैलाश पाण्‍डेय का कहना है कि अभी मकर संक्रांति तक मौसम का यही हाल रहेगा। अर्थात कोई आपनी आकर्षक कैप में लोगों को लुभाएगा तो कोई ठंड के लिए विशेष रूप से खरीदे गए नये डिजाइनदार कपड़ों को लेकर।

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने जनकल्याण के लिए गोरखपुर में किया रुद्राभिषेक

गोरखपुर। गोरखपुर महोत्सव के समापन समारोह में हिस्सा लेने और मकर संक्रांति के अवसर पर गोरक्षपीठाधीश्वर की परंपरा निभाने के लिए मंगलवार को गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार की सुबह जनकल्याण के संकल्प के साथ गोरखनाथ मंदिर स्थित अपने आवास में रुद्राभिषेक किया। रुद्राभिषेक का अनुष्ठान मंदिर के प्रधान पुरोहित आचार्य रामानुज त्रिपाठी वैदिक के नेतृत्व गुरु श्रीगोरक्षनाथ संस्कृत विद्यालय के आचार्यों ने सम्पन्न कराया।

गोरखपुर के 10 हजार घरों के भविष्य से छंटेगी असमंजस की धुंध, एनजीटी में हुई अंतिम सुनवाई

गोरखपुर। रामगढ़ताल के पांच सौ मीटर दायरे में बने 10 हजार मकानों के भविष्य की धुंध जल्द ही छंटने जा रही है। मंगलवार को नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) में वेट लैंड मामले की अंतिम सुनवाई हुई। तकरीबन 27 महीने से सुनवाई चल रही है। ट्रिब्यूनल का आदेश जल्द ही वेबसाइट पर अपलोड होने की उम्मीद है।

अब छात्रों को मिले अंक तय करेंगे गुरुजी का प्रमोशन होगा या नहीं

गोरखपुर। परिषदीय विद्यालय के शिक्षकों को प्रमोशन व इंक्रीमेंट के लिए अब अंक जुटाने होंगे। पहली बार बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों की वार्षिक गोपनीय आख्या (सीआर) कारपोरेट सेक्टर की तर्ज पर लिखी जाएगी। पहले शिक्षक खुद अपना मूल्यांकन करेंगे और इसके बाद दो स्तर पर उनके उच्चाधिकारी उस पर अंक देंगे। इसके लिए शिक्षकों को दिए जाने वाले नंबर के मानक भी तय कर दिए गए हैं, जिसे नए शैक्षिक सत्र से लागू करने की तैयारी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.