Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News Of The Day, 13 january 2020 : वतन के नक्शे में जड़ेंगे शहीदों के घर की मिट्टी

Top Gorakhpur News of the Day 13 january 2020 13 january 2020 रविवार की गोरखपुर की टॉप खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 13 Jan 2020 05:15 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jan 2020 05:15 PM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day, 13 january 2020 : वतन के नक्शे में जड़ेंगे शहीदों के घर की मिट्टी
Top Gorakhpur News Of The Day, 13 january 2020 : वतन के नक्शे में जड़ेंगे शहीदों के घर की मिट्टी

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की 13 january 2020 सोमवार की खबरों में वतन के नक्शे में जड़ेंगे शहीदों के घर की मिट्टी खबर चर्चा में रही। इसके अलावा भोजपुरी गीतों के साथ हो रहे खिलवाड़ से आहत हैं लोक गायक भरत शर्मा, बहकावे में आकर अपनाया इस्‍लाम, चार दिन बाद हुई घर वापसी, गोरखपुर महोत्सव में जनप्रतिनिधियों व प्रशासनिक अधिकारियों के बीच लगी सवालों की झड़ी, राजू की कॉमेडी ने पहले गुदगुदाया फिर खूब हंसाया, यहां देखें- गोरखपुर महोत्‍सव के रंग, गोरखपुर में किशोरी से दुष्कर्म, कुशीनगर में पांच वर्षीय बच्ची से दरिंगदी और दोस्तों की मदद से पति ने किया था एसिड अटैक खबर चर्चा में रही।

loksabha election banner

वतन के नक्शे में जड़ेंगे शहीदों के घर की मिट्टी

गोरखपुर। बेंगलुरु के उमेश गोपीनाथ जाधव (45) पुलवामा के 27 शहीदों के घरों की मिट्टी इकट्ठा कर चुके हैं। अभी 13 शहीदों के घर जाना बाकी है। इस मिट्टी से वह पुलवामा में भारत का नक्शा बनाएंगे। उमेश महाराष्ट्र के औरंगाबाद के निवासी हैं, पर 16 वर्षों से बेंगलुरु में म्युजिक स्कूल चला रहे हैं। शहीदों के घर की मिट्टी लाने के लिए नौ अप्रैल 2019 से नौ अप्रैल 2020 तक के लिए उन्होंने म्यूजिक स्कूल बंद कर दिया है।

भोजपुरी गीतों के साथ हो रहे खिलवाड़ से आहत हैं लोक गायक भरत शर्मा

गोरखपुर। अश्लील और सस्ते भोजपुरी गीतों के जरिये युवाओं में जल्द लोकप्रियता हासिल करने की बढ़ रही प्रवृत्ति से मशहूर लोक गायक भरत शर्मा व्यास काफी आहत हैं। गोरखपुर महोत्सव के भोजपुरी नाइट में प्रस्तुति देने शहर आए लोक गायक ने रविवार को जागरण से बातचीत में अपना दर्द साझा किया। उन्होंने कहा कि आजकल के लोक गायक चंद पैसों के लिए पुराने गीतों की नकल कर रातों-रात स्टार बन जाना चाहते हैं।

बहकावे में आकर अपनाया इस्‍लाम, चार दिन बाद हुई घर वापसी

कुशीनगर। बहकावे में आकर इस्लाम धर्म अपनाने वाले कृष्णा गिरी ने रविवार को प्रायश्चित किया। तुलसी जल पीकर रामायण का पाठ किया और खुद को हिंदू बताते हुए हिंदू धर्म में अपनी आस्था जताई। पिता व गांव के लोगों से माफी भी मांगी।

गोरखपुर महोत्सव में जनप्रतिनिधियों व प्रशासनिक अधिकारियों के बीच लगी सवालों की झड़ी

गोरखपुर। जनता की अदालत में प्रशासनिक अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों व मीडिया से जुड़े लोगों ने हिस्सा लिया तो सवालों की झड़ी लग गई। तीखे सवालों के बीच गोरखपुर के विकास की रूपरेखा पर विस्तार से चर्चा हुई। सभी ने आश्वस्त किया कि वर्ष-2021 तक गोरखपुर विकास की नई इबारत लिखेगा।

राजू की कॉमेडी ने पहले गुदगुदाया फिर खूब हंसाया, यहां देखें- गोरखपुर महोत्‍सव के रंग

गोरखपुर। ठहाकों और हंसी के फुहारों के बीच महोत्सव की दूसरी शाम राजू श्रीवास्तव के नाम रही। प्रधानमंत्री की नकल उतारने की आजादी को असली लोकतंत्र बताने वाले इस मशहूर कॉमेडियन ने अपने जुमलों में योगी का भी नाम शामिल किया। स्व'छ भारत मिशन की तारीफ से लेकर बढ़ती जनसंख्या पर कटाक्ष करते हुए राजू श्रीवास्तव ने लोगों को हंसाकर लोटपोट कर दिया।

गोरखपुर में किशोरी से दुष्कर्म, कुशीनगर में पांच वर्षीय बच्ची से दरिंगदी

गोरखपुर। गोरखपुर के गुलरिहा इलाके में रविवार को बकरी चराने गई किशोरी के साथ दुष्कर्म होने की घटना सामने आई है। उसकी मां ने इस मामले में नामजद मुकदमा दर्ज कराया है। आरोपित भी नाबालिग है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया था। जहां से न्यायिक अभिरक्षा में उसे बाल संप्रेक्षण गृह भेज दिया गया है।

दोस्तों की मदद से पति ने किया था एसिड अटैक

गोरखपुर। गोरखपुर गुलरिहा क्षेत्र के जंगल डुमरी नंबर एक, तेतरिया टोले की नीलम पर उनके पति ने दो दोस्तों के साथ मिलकर एसिड अटैक किया था। रविवार को पुलिस को दिए गए बयान में नीलम ने पति के दोनों दोस्तों के साजिश में शामिल होने का दावा किया। तेजाब के छींटे पडऩे से झुलसी नीलम की बेटी खुशबू ने भी घटना में पिता के दोनों दोस्तों के शामिल होने की पुष्टि की है। दोस्तों की तलाश में पुलिस गई थी, लेकिन उनके घरों में ताला लगा मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.