Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News Of The Day, 13 February 2020 : रेलवे के पास अपना होगा बम निरोधक दस्‍ता, मंत्रालय ने दी मंजूरी

Top Gorakhpur News of the Day 13 February 2020 13 February 2020 गुरुवार की गोरखपुर की टॉप खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Thu, 13 Feb 2020 09:10 PM (IST)Updated: Thu, 13 Feb 2020 09:10 PM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day, 13 February 2020 : रेलवे के पास अपना होगा बम निरोधक दस्‍ता, मंत्रालय ने दी मंजूरी
Top Gorakhpur News Of The Day, 13 February 2020 : रेलवे के पास अपना होगा बम निरोधक दस्‍ता, मंत्रालय ने दी मंजूरी

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की 13 February 2020 बुधवार की प्रमुख खबराें में रेलवे के पास होगा अपना बम निरोधक दस्‍ता, मंत्रालय ने दी मंजूरी खबर चर्चा में रही। इसके अलावा अपने खिलाफ दर्ज मुकदमा निरस्‍त कराने हाई कोर्ट पहुंचे पूर्व मंत्री, 18 को होगी सुनवाई, आठ हजार कर्मचारियों का 8.93 करोड़ दबाए बैठी हैं संस्थाएं, नेपाल के रास्ते घुसपैठ की फिराक में आतंकी, कुशीनगर में दो दुर्घटनाओं में चार की मौत, 909 किलोहट्र्ज पर ये आकाशवाणी का गोरखपुर केंद्र है.., शिवपाल सिंह ने कहा- UP में जालिम सरकार, बेगुनाहों से वापस लेंगे मुकदमा और मासूम निगाहें करती हैं पापा का इंतजार, मूर्ति से लिपटकर फफक पड़ती है मां खबर चर्चा में रही।

loksabha election banner

रेलवे के पास अपना होगा बम निरोधक दस्‍ता, मंत्रालय ने दी मंजूरी

गोरखपुर। रेलवे की सुरक्षा व्यवस्था और पुख्ता होगी। स्टेशनों और ट्रेनों में बम की सूचना पर अब रेलवे सुरक्षा बल को दूसरी संस्थाओं का मुंह नहीं देखना पड़ेगा। विषम परिस्थिति में रेलवे का बम निरोधक दस्ता तत्काल मौके पर पहुंच जाएगा। रेल मंत्रालय ने पूर्वोत्तर रेलवे के ए-वन कटेगरी के स्टेशनों (गोरखपुर, लखनऊ और छपरा) पर बम निरोधक दस्ता तैनात करने की स्वीकृति प्रदान कर दी है। इसके लिए 48 लाख रुपये का बजट भी आवंटित कर दिया है।रिटायर्ड रेलकर्मियों के फीडबैक से अपना सिस्‍टम सुधारेगा रेलवे

अपने खिलाफ दर्ज मुकदमा निरस्‍त कराने हाई कोर्ट पहुंचे पूर्व मंत्री, 18 को होगी सुनवाई

गोरखपुर। यूपी के पूर्व मंत्री रामभुआल निषाद प्रकरण की हाईकोर्ट में 18 फरवरी को सुनवाई होगी। पूर्व मंत्री ने अपने ऊपर दर्ज एफआइआर व जिलाधिकारी के आदेश को निरस्त करने के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। हाईकोर्ट ने पूर्व मंत्री को फौरी तौर पर कोई राहत नहीं दी है। कोर्ट ने मामले की आख्या जिलाधिकारी से तलब की थी। डीएम ने बुधवार को अपना जवाब भेज दिया है। जिला प्रशासन ने कोर्ट में अपना मजबूत पक्ष रखने की पूरी तैयारी कर ली है। पूर्व मंत्री रामभुआल निषाद पर पिछले शनिवार को जिलाधिकारी के आदेश पर बड़हलगंज पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

EPF : आठ हजार कर्मचारियों का 8.93 करोड़ दबाए बैठी हैं संस्थाएं

गोरखपुर। विभिन्न निजी संस्थाओं में कार्य कर रहे कर्मचारियों का ईपीएफ (कर्मचारी भविष्य निधि) अंशदान तो संस्थाएं काट रही हैं, लेकिन उसे उनके खाते में जमा नहीं कर रही हैं। 676 संस्थाएं कुल आठ हजार कर्मचारियों के भविष्य निधि का 8.93 करोड़ रुपये दबाए बैठी हैं।

नेपाल के रास्ते घुसपैठ की फिराक में आतंकी, सीमा पर अलर्ट

सिद्धार्थनगर। पाक प्रशिक्षित आतंकी नेपाल के रास्ते भारत में घुसपैठ की फिराक में हैं। नेपाल में कुछ संदिग्ध चेहरा दिखने के बाद भारतीय सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। बुधवार की देर शाम शाम अचानक बार्डर की सुरक्षा बढ़ा दी गई। चप्पे-चप्पे पर पहरा सख्त हो गया है। आशंका जताई गई है कि भारत-नेपाल बार्डर की खुली सीमा के रास्ते आतंकी प्रवेश कर सकते हैं।

कुशीनगर में दो दुर्घटनाओं में चार की मौत, दो गंभीर

कुशीनगर। कसया थानाक्षेत्र में नगर के समीप देवरिया मार्ग व पिपराझाम गांव में बुधवार की देर रात घटित दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में चार युवकों की मौत हो गई और दो युवक गंभीर दशा में अस्‍पताल में भर्ती हैं।

909 किलोहट्र्ज पर ये आकाशवाणी का गोरखपुर केंद्र है..

गोरखपुर। लखनऊ के वरिष्ठ एनाउंसर अरुण श्रीवास्तव की गंभीर आवाज आज से 46 वर्ष पहले दो अक्टूबर 1974 जब रेडियो से गूंजी तो संचार की दुनिया में गोरखपुर की इलेक्ट्रानिक धमक को हर किसी न केवल महसूस किया बल्कि स्वीकारा भी। 100 किलोवाट के इस रेडियो स्टेशन की आवाज की पहुंच का कागजी दायरा यूं तो भटहट स्थित ट्रांसमीटर से हवाई 100 किलोमीटर था लेकिन प्रयोग के धरातल यह आवाज देश के समूचे उत्तरी इलाके तक पहुंचने लगी।

शिवपाल सिंह ने कहा- UP में जालिम सरकार, बेगुनाहों से वापस लेंगे मुकदमा

गोरखपुर। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि प्रदेश में जालिम सरकार है। महंगाई से लोग त्रस्त हैं, बेरोजगारों की संख्या बढ़ती जा रही है, बुनकर परेशान हैं, किसान आत्महत्या कर रहे हैं। यदि प्रसपा की सरकार बनेगी तो जेल में बंद बेगुनाहों से मुकदमे वापस लिए जाएंगे। कानून का राज कायम करते हुए सभी वर्गों के हित की योजनाएं चलाई जाएंगी। गुरुवार को तारामंडल रोड स्थित सत्यम लाइन में आयोजित मंडलीय कार्यकर्ता सम्मेलन में शिवपाल सिंह यादव के निशाने पर सभी दल रहे।

मासूम निगाहें करती हैं पापा का इंतजार, मूर्ति से लिपटकर फफक पड़ती है मां

महराजगंज। पुलवामा हमले में शहीद हुए महराजगंज के पंकज त्रिपाठी की पहली पुण्यतिथि शुक्रवार को है। उनके वीरगति को प्राप्त हुए वर्षभर का समय कब बीत गया पता ही नहीं चला। इस बीच शायद ही कोई दिन बचा हो जिस दिन परिजनों की आंखें उनकी याद में नम न हुईं हों। जवानों की शहादत के बाद देश में भावनाओं का जो ज्वार उमड़ा था। उसकी एक झलक साल भर पहले महराजगंज में भी देखने को मिली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.