गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की खबरों में जंगल की गुमनामी से रैंप तक का सफर...स्‍वप्नों की दुनिया जैसी है इनकी कहानी खबर चर्चा में रही। इसके अलावा कई ट्रेनें निरस्‍त, कई देरी से चलेंगी- यहां देखें पूरी सूची, सिद्धार्थनगर में नदी में स्नान कर रहे दो युवकों की डूबने से मौत, सीएम योगी आदित्‍यनाथ 100 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण, सड़क दुर्घटनाओं में मां-बेटी समेत चार की मौत, एक घायल, मामूली नहीं हैं ये मशीनें ; सात घंटे में तय हुई 28 किमी की दूरी, कई जगह बिजली भी काटी गई, एक्सप्रेस-वे से पूर्वांचल के जुडऩे का रास्ता साफ, 64 गांवों की जमीन का होगा अधिग्रहण, UP परिवहन निगम के संविदा चालकों, परिचालकों का मानदेय बढ़ा, अब इतना पाएंगे और नेपाल के पहाड़ी इलाकों में भूकंप के हल्‍के झटके खबर भी चर्चा में रही।

जंगल की गुमनामी से रैंप तक का सफर...स्‍वप्नों की दुनिया जैसी है इनकी कहानी

गोरखपुर। पूर्वांचल के सांस्कृतिक इतिहास में सोमवार की शाम एक नया अध्याय जुड़ गया। कभी बदहाली के बीच जंगलों में जीवन गुजराने को मजबूर वनटांगियां महिलाओं ने फैशन-शो के रैंप पर कैटवाक किया। उन्हें यह अवसर दिया था पूर्वी महोत्सव के मंच पर यामिनी कल्चरल इंस्टीट्यूट इंटरटेनमेंट ने। पहले थोड़ी झिझक, लेकिन बाद में आत्मविश्वास दिखाकर वनटांगियां महिलाओं ने मौजूद सभी लोगों का दिल जीत लिया।

कई ट्रेनें निरस्‍त, कई देरी से चलेंगी- यहां देखें पूरी सूची

गोरखपुर। अंडरपास निर्माण के लिए रेलवे प्रशासन ने कौवाबाग क्रासिंग पर 15 नवंबर तक यातायात ब्लाक लिया है। रेल लाइन के नीचे लोहे के गार्डर लगाए जा रहे हैं। इसके चलते वाराणसी और नरकटियागंज रूट पर ट्रेनों का संचलन प्रभावित है। 12 नवंबर को सुबह दस बजे के बाद लगभग सवा तीन घंटे का ब्लाक रहेगा। 5104 मंडुआडीह-गोरखपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस देवरिया स्टेशन पर ही टर्मिनेट (रुक) जाएगी।

सिद्धार्थनगर में नदी में स्नान कर रहे दो युवकों की डूबने से मौत

गोरखपुर। कार्तिक पूर्णिमा की सुबह सिद्धार्थनगर बानगंगा बैराज पर नदी में स्नान कर रहे दो युवकों की डूबने से मौत हो गई। यह दोनो युवक शोहरतगढ़ थाना क्षेत्र के बगुलहवा निवासी विशाल कसौधन (17) पुत्र ध्रुव कसौधन व मोनू कसौधन (14) पुत्र महेंद्र कसौधन हैं।

सीएम योगी आदित्‍यनाथ 100 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण

गोरखपुर। जिला प्रशासन के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 16 नवंबर की शाम को गोरखपुर आएंगे। 17 को पिपराइच चीनी मिल व 21 को मुंडेरवा चीनी मिल का लोकार्पण करेंगे। 18 को नगर निगम के नए भवन का शिलान्यास करने के साथ ही 14वें वित्त आयोग में नगर निकाय व नगर निगम की स्वीकृत परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा दीन दयाल उपाध्याय आदर्श नगर निगम योजना, डूडा की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास भी प्रस्तावित है। 

सड़क दुर्घटनाओं में मां-बेटी समेत चार की मौत, एक घायल

गोरखपुर। गोरखपुर और महराजगंज में अलग-अलग हुई सड़क दुर्घटनाओं में मां-बेटी समेत चार लोगों की मौत हो गई और एक घायल हो गया। गोरखपुर में तेज रफ्तार ट्रेलर की टक्कर से टेंपो सवार मां-बेटी की मौत हो गई। इस हादसे में मृतका के पुत्र सहित परिवार के चार अन्य लोग घायल हो गए हैं। उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। महराजगंज में केएमसी हॉस्पिटल के पास अज्ञात वाहन की चपेट में आने से रेंहाव निवासी विक्रम (35) वह उसके बहनोई नाम पता अज्ञात की मौके पर ही मौत हो गई।

मामूली नहीं हैं ये मशीनें ; सात घंटे में तय हुई 28 किमी की दूरी, कई जगह बिजली भी काटी गई

गोरखपुर। खाद कारखाना की मशीनें सोमवार देर रात शहर में दाखिल होने लगीं। शहर के विभिन्न रास्तों से सुबह पांच बजे तक पांच मशीनों को खाद कारखाना के गेट तक पहुंचाने की योजना बनाई गई है। 28 किलोमीटर की दूरी पूरी करने में सात घंटे का समय लग गया।

एक्सप्रेस-वे से पूर्वांचल के जुडऩे का रास्ता साफ, 64 गांवों की जमीन का होगा अधिग्रहण

गोरखपुर। एक्सप्रेस-वे से पूर्वांचल के जुडऩे का रास्ता साफ हो गया है। सरकार ने लिंक एक्सप्रेस वे के निर्माण की जिम्मेदारी दो एजेंसियों- एप्को व दिलीप बिल्डमान को सौंप दी है। कुल 89.5 किमी दूरी को दो पैकेज में बांटकर काम कराया जाएगा। एजेंसियों के नामित होने से निर्माण की प्रक्रिया में तेजी आने की उम्मीद बढ़ गई है।

UP परिवहन निगम के संविदा चालकों, परिचालकों का मानदेय बढ़ा, अब इतना पाएंगे

गोरखपुर, जेएनएन। चालकों की कमी से जूझ रहे परिवहन निगम ने संविदा कर्मियों के पारिश्रमिक को बढ़ा दिया है। द्वितीय चरण में बार्डर स्थित बस डिपो में तैनात संविदा चालकों और परिचालकों का पारिश्रमिक बढ़ाया गया है। संविदा कर्मियों को अब बढ़े हुए 2.06 रुपये प्रति किमी की दर से पारिश्रमिक मिलेगा। अब तक 1.50 रुपये प्रति किमी की दर से पारिश्रमिक मिल रहा था।

नेपाल के पहाड़ी इलाकों में भूकंप के हल्‍के झटके

गोरखपुर। नेपाल के सुदूर पश्चिमी भाग के पहाड़ों में मंगलवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए। झटके नेपाल के बैतड़ी, दार्चुला और सुर्खेत जिलों में महसूस किए गए। धरती कांपते ही आबादी वाले क्षेत्रों में अफरा-तफरी मच गई। लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। करीब दो मिनट बाद भूकंप के झटके समाप्त हो गए।

Posted By: Pradeep Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप