Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News Of The Day, 12 December 2019 : गोरखपुर में करंट लगने से तीन की मौत, सीएम ने दुख जताया

Top Gorakhpur News of the Day 12 December 2019 12 December 2019 गुरुवार की गोरखपुर की टॉप खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 03:51 PM (IST)Updated: Thu, 12 Dec 2019 05:30 PM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day, 12 December 2019 : गोरखपुर में करंट लगने से तीन की मौत, सीएम ने दुख जताया
Top Gorakhpur News Of The Day, 12 December 2019 : गोरखपुर में करंट लगने से तीन की मौत, सीएम ने दुख जताया

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की 12 December 2019 गुरुवार की खबरों में गोरखपुर में करंट लगने से तीन मजदूरों की मौत, सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने दुख जताया खबर चर्चा में रही। इसके अलावा सामूहिक दुष्‍कर्म के झूठे आरोप पर तीन युवकों को हुई थी जेल, अब युवती पर दर्ज होगा मुकदमा, विधायक के हस्‍तक्षेप के बाद बैकफुट पर आया प्रशासन, नहीं बदलेगा विन्द्यवासिनी पार्क का नाम, 103 साल की उम्र में भी संघर्ष की जिद..वर्ष 1952 से नरमू के महामंत्री का दायित्व संभाल रहे हैं केएल गुप्त, साइबर अपराधियों का मोबाइल फोन नंबर ब्लॉक कराएगी पुलिस, काठमांडू में पहली बार मनाई गई गीता जयंती, बांटी गई गीता, अशफाकउल्लाह खां प्राणि उद्यान में असम से आएंगे दो गैंडे, CAB : भाजपा ने सराहा, कांग्रेस ने कहा- संविधान की मूल भावना के खिलाफ खबर भी चर्चा में रही।

loksabha election banner

गोरखपुर में करंट लगने से तीन की मौत, सीएम दुख जताया

गोरखपुर। गोरखपुर में करंट लगने से तीन लोगों की मौत हो गई है। घटना पर सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने दुख जताया है। शहर के सिघड़िया में एक मकान का निर्माण हो रहा था। मकान के दूसरी मंजिल की छत पर ग्रिल लगाने का कार्य चल रहा था। ग्रिल का एक सिरा बगल से गुजर रहे बिजली के तार को छू गया। जिस कारण यह हादसा हुआ। हादसे में मकान के मालिक ओमप्रकाश के पुत्र दिवाकांत पांडेय और दो मजदूरों की मौत हो गई है। दो मजदूर झुलसे हैं। घटना पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है।

सामूहिक दुष्‍कर्म के झूठे आरोप पर तीन युवकों को हुई थी जेल, अब युवती पर दर्ज होगा मुकदमा

गोरखपुर। तीन युवकों पर सामूहिक दुष्कर्म व वेश्यालय में बेचने का झूठा मुकदमा दर्ज कराकर पुलिस को गुमराह करने वाली महिला पर कार्रवाई की तैयारी शुरू हो गई है। कैंपियरगंज पुलिस उसके खिलाफ धारा 182 के तहत कार्रवाई करेगी। वहीं एक माह बाद जेल से रिहा युवकों ने भी केस दर्ज कराने का निर्णय लिया है।

विधायक के हस्‍तक्षेप के बाद बैकफुट पर आया प्रशासन, नहीं बदलेगा विन्द्यवासिनी पार्क का नाम

गोरखपुर। नगर विधायक डाक्‍टर राधा मोहन दास अग्रवाल ने महानगर के नागरिकों, सामाजिक एवं जातीय संगठनों तथा विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं को आश्वस्त किया है कि मोहद्दीपुर स्थित राजकीय उद्यान का नाम स्ववर्गीय विन्द्यवासिनी पार्क से बदल कर किसी और महान व्यक्ति के नाम पर करने पर कतई कोई भी विचार नहीं हो रहा है। शासन में ऐसी कोई पत्रावली नहीं चल रही है।

103 साल की उम्र में भी संघर्ष की जिद..वर्ष 1952 से नरमू के महामंत्री का दायित्व संभाल रहे हैं केएल गुप्त

गोरखपुर। दुबला-पतला शरीर और चेहरे पर झुर्रियों के बीच मजदूरों की परेशानियों की टीस। 103 साल की उम्र में भी संघर्ष की जिद अगर जिंदा है तो इसकी वजह सख्त अनुशासन भरी जीवनशैली है। हम बात कर रहे हैं अंतिम सांस तक कुछ कर गुजरने का जुनून रखने वाले कामरेड केएल गुप्त की। मजदूरों और कामगारों के बीच आज भी साधारण कुर्ते-पायजामे में नजर आने वाली यह शख्सियत आजादी के बाद से ही पूर्वोत्तर रेलवे के कर्मचारियों की लड़ाई लड़ रही है।

साइबर अपराधियों का मोबाइल फोन नंबर ब्लॉक कराएगी पुलिस

गोरखपुर। साइबर अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस ने नया प्लान बनाया है। साइबर सेल अब फोन के जरिये जालसाजी करने वालों का मोबाइल फोन नंबर ब्लॉक कराएगी, ताकि वह दूसरे किसी व्यक्ति के पास फोन करके जालसाजी न कर सकें।

काठमांडू में पहली बार मनाई गई गीता जयंती, बांटी गई गीता

गोरखपुर। श्रीगीता ज्ञान प्रचार सेवा समिति की ओर से और गीता पुस्तक बिक्री केंद्र काठमांडू के सहयोग से नेपाल के काठमांडू में पहली बार गीता जयंती हर्षोल्लास के वातावरण में मनाई गई। जयंती कार्यक्रम दो चरणों में संपन्न हुआ।

अशफाकउल्लाह खां प्राणि उद्यान में असम से आएंगे दो गैंडे

गोरखपुर। अशफाकउल्लाह खां प्राणि उद्यान गोरखपुर के लिए दो गैंडे असम से लाए जाएंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रयास से इसकी भूमिका तैयार हो गई है। असम के प्रधान मुख्य वन संरक्षक 'वन्य जीव' ने मंगलवार को निर्माणाधीन चिडिय़ाघर में गैंडे के रख-रखाव को लेकर हो रहे इंतजाम का जायजा लिया और जरूरी सुझाव दिए।

CAB : भाजपा ने सराहा, कांग्रेस ने कहा- संविधान की मूल भावना के खिलाफ

गोरखपुर। नागरिकता संशोधन विधेयक बिल (Citizenship Amendment Bill) पास होते ही जिले के भाजपा जनप्रतिनिधि, पदाधिकारी और कार्यकर्ता खुशी से झूम उठे। सबने अपनी खुशी एक-दूसरे से साझा की। खुशी से पटाखे छोड़े और एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई दी। सबका एक स्वर से कहना था कि पार्टी ने 72 वर्ष पुरानी समस्या का समाधान किया है। इसका समाधान बहुत पहले हो जाना चाहिए था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.