Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News Of The Day, 10 February 2020 : भारत-नेपाल सीमा की सुरक्षा परख रहे NSA अजीत डोभाल

Top Gorakhpur News of the Day 10 February 2020 10 February 2020 सोमवार की गोरखपुर की टॉप खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 10 Feb 2020 05:15 PM (IST)Updated: Mon, 10 Feb 2020 05:15 PM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day, 10 February 2020 : भारत-नेपाल सीमा की सुरक्षा परख रहे NSA अजीत डोभाल
Top Gorakhpur News Of The Day, 10 February 2020 : भारत-नेपाल सीमा की सुरक्षा परख रहे NSA अजीत डोभाल

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की 10 February 2020 सोमवार की प्रमुख खबराें में भारत-नेपाल सीमा की सुरक्षा परख रहे NSA अजीत डोभाल खबर चर्चा में रही। इसके अलावा UP : सभी परिषदीय विद्यालयों में तैनात होंगे अनुचर, नाश्‍ता-भोजन के साथ मिलेगी ट्रेनों की सटीक जानकारी, रोजगार मेला :  5127 को मिला रोजगार, 7873 पदों के लिए नहीं मिले योग्य अभ्यर्थी, सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, निर्यात के लिए शिक्षक तैयार करें संस्थान खबर भी चर्चा में रही।

loksabha election banner

भारत-नेपाल सीमा की सुरक्षा परख रहे NSA अजीत डोभाल

गोरखपुर। नेपाल से लगने वाली भारत की सीमा पर अब पहरा और सख्त होगा। राष्ट्र विरोधी तत्वों द्वारा खुली सीमा का दुरुपयोग करने की लगातार मिल रही रिपोर्ट के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल ने पिछले दिनों दिल्ली में बैठक बुलाई थी। इसमें सीमा पर तैनात खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों तथा सीमावर्ती जिले के पुलिस अधिकारी शामिल हुए। गोरखपुर परिक्षेत्र से डीआइजी रेंज राजेश मोदक इस बैठक भाग लेने गए थे।

UP : सभी परिषदीय विद्यालयों में तैनात होंगे अनुचर

गोरखपुर। प्रदेश के बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. सतीश चंद्र द्विवेदी ने कहा कि जल्द ही प्रदेश के सभी 1.59 लाख परिषदीय स्कूलों में अनुचर तैनात होंगे। इस संबंध में शीघ्र शासनादेश जारी हो जाएगा। सेवाकाल के दौरान किसी शिक्षक की मृत्यु हो जाती है तो उनके आश्रित को अर्हता होने पर तृतीय श्रेणी में ही नियुक्त किया जाएगा।

नाश्‍ता, भोजन के साथ मिलेगी ट्रेनों की सटीक जानकारी

गोरखपुर। यात्री सुविधाओं का खास ख्याल रख रहा रेलवे एक और सुविधा देने जा रहा है। स्टेशन पर आप ट्रेनों की अपडेट जानकारी लेने के साथ नाश्ता और भोजन भी कर सकेंगे। गोरखपुर रेलवे स्टेशन स्थित देश के सबसे बड़े निर्माणाधीन वेटिंग हॉल (लगभग 12 हजार स्क्वायर फीट) में फास्ट फूड यूनिट खुलेगी। हॉल के पश्चिमी छोर पर लगभग 434 स्क्वायर फीट जगह आवंटित भी हो गई है।

रोजगार मेला :  5127 को मिला रोजगार, 7873 पदों के लिए नहीं मिले योग्य अभ्यर्थी 

गोरखपुर। रोजगार मेले में आईं 91 कंपनियों ने 5127 युवाओं को नौकरी दी। साक्षात्कार में 20 हजार अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया। मेले के लिए 83 कंपनियों ने अपनी सहमति दी थी, जिनके पास कुल 12948 पद थे। आठ कंपनियां मौके पर आ गईं, जिन्हें 52 पदों पर भर्ती करनी थी। जिन युवाओं का चयन हुआ, उन्हें मौके पर नियुक्ति पत्र सौंपे गए। 7873 पद रिक्त रह गए।

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, निर्यात के लिए शिक्षक तैयार करें संस्थान

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षण-प्रशिक्षण संस्थानों को शिक्षक निर्यात की संभावना तलाशने और उस उद्देश्य के साथ शिक्षक तैयार करने की सलाह दी है। उत्तर प्रदेश को सर्वाधिक युवाओं वाला राज्य बताते हुए उन्होंने यहां से शिक्षकों के निर्यात की बड़ी संभावना जताई है। मुख्यमंत्री सोमवार को दिग्विजयनाथ एलटी कॉलेज में भारतीय संस्कृति के सांस्कृतिक मूल्य : महंत अवेद्यनाथ पर आयोजित संगोष्ठी को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.