Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News Of The Day, 10 December 2019 : AIIMS Gorakhpur में लगेगी EMG मशीन, इन रोगों के मरीजों को होगा फायदा

Top Gorakhpur News of the Day 10 December 2019 10 December 2019 मंगलवार की गोरखपुर की टॉप खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 05:30 PM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 05:30 PM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day, 10 December 2019 : AIIMS Gorakhpur में लगेगी EMG मशीन, इन रोगों के मरीजों को होगा फायदा
Top Gorakhpur News Of The Day, 10 December 2019 : AIIMS Gorakhpur में लगेगी EMG मशीन, इन रोगों के मरीजों को होगा फायदा

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की 10 December 2019 मंगलवार की खबरों में AIIMS Gorakhpur में लगेगी EMG मशीन, इन रोगों के मरीजों को होगा फायदा खबर चर्चा में रही। इसके अलावा चीन के निशाने पर हैं इस प्रजाति के कछुए, बुलेट प्रूफ जैकेट बनने में आते हैं काम, विधायक सख्‍त हुए तो बैकफुट पर आई निर्माण एजेंसी, निकाली जाएगी गलत तरीके से डाली गई पाइप लाइन, बस्ती में पलटने से बची गोरखपुर-यशवंत नगर एक्सप्रेस, राज्‍यपाल आनंदी बेन ने कहा, प्राथमिक शिक्षा में ही तैयार होती है बेहतर भविष्य की नींव, साउथ एशियन गेम : मंजुला पाठक ने दिलाया भारत को हैंडबाल का गोल्ड, गोरखपुर में प्‍याज की लूट : नहीं दर्ज हुआ मुकदमा, लूट को संदिग्ध मान रही पुलिस, रेलवे का पास भी होगा ऑनलाइन, नहीं चलेगा जुगाड़ खबर भी चर्चा में रही।

loksabha election banner

AIIMS Gorakhpur में लगेगी EMG मशीन, इन रोगों के मरीजों को होगा फायदा

गोरखपुर। EMG (इलेक्ट्रोमायोग्राफी) मशीन अभी तक देश के केवल चार AIIMS में है, अब Gorakhpur AIIMS के फिजियोलॉजी विभाग में भी लगेगी। इससे न्यूरो फिजियोलॉजी, सेंट्रल नवर्स सिस्टम, मेडिसिन, एंडोक्राइनोलॉजी, ईएनटी आदि विभाग के मरीजों को जांच की सुविधा उपलब्ध होगी। इससे मरीजों को बड़ी राहत मिलेगी। अभी तक यह मशीन दिल्ली, पटना, जोधपुर व रायपुर एम्स में ही उपलब्ध है। मशीन लगाने की प्रकिया शुरू हो चुकी है।

चीन के निशाने पर हैं इस प्रजाति के कछुए, बुलेट प्रूफ जैकेट बनने में आते हैं काम

गोरखपुर। चीन में व्यापार व अन्य कार्यों के लिए कछुए को शुभ माना जाता है। दो दिन पहले उनवल के पास आमी नदी से तस्करों ने 21 कछुए फंसाए थे। इन्हें भी चीन भेजने की योजना थी, वन विभाग के कर्मचारियों के हाथ आने के बाद उनकी मंशा पर पानी फिर गया।

विधायक सख्‍त हुए तो बैकफुट पर आई निर्माण एजेंसी, निकाली जाएगी गलत तरीके से डाली गई पाइप लाइन

गोरखपुर। गोरखपुर में पाइप लाइन से घरेलू गैस आपूर्ति मामले में भाजपा विधायक डाक्‍टर राधा मोहन दास अग्रवाल के ह्रस्‍तक्षेप के बाद नए सिरे से पाइप लाइन डालने काम शुरू होगा।विधायक ने रात को 11 बजे निरीक्षण कर पाइप लाइन डालने के कार्य में भारी अनियमितता पकड़ी थी। अब जमीन के अंदर डाली गई पाइप लाइन बाहर निकाल कर उसे निश्चित गइराई तक दुबारा डाला जाएगा। यदि कंपानी द्वारा डाली गई पाइप लाइन यथावत रहती तो सिक्‍स लेने बनने के बाद सड़क को दुबारा तोड़कर पाइप लाइन को दुबारा डालना पड़ता।

बस्ती में पलटने से बची गोरखपुर-यशवंत नगर एक्सप्रेस

गोरखपुर, जेएनएन। बस्‍ती रेलवे स्‍टेशन पर मंगलवार को बड़ा हादसा होते-होते टल गया। गोरखपुर-यशवंत नगर एक्सप्रेस का इंजन पटरी के गाटर से टकरा गया। इस दुर्घटना के बाद कई ट्रेनों का अवागमन बाधित हुआ। हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

राज्‍यपाल आनंदी बेन ने कहा, प्राथमिक शिक्षा में ही तैयार होती है बेहतर भविष्य की नींव

गोरखपुर। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा है कि जीवन में प्राथमिक शिक्षा का सर्वाधिक महत्व है क्योंकि इसी से बेहतर भविष्य भविष्य की नींव तैयार होती है। उन्होंने प्राथमिक शिक्षकों से अपील की कि वह अपनी इस जिम्मेदारी को समझे देश के भविष्य को समझदारी के साथ संवारें।

साउथ एशियन गेम : मंजुला पाठक ने दिलाया भारत को हैंडबाल का गोल्ड

गोरखपुर। देवरिया जिले के सजांव गांव की रहने वाली अंतरराष्ट्रीय हैंडबॉल खिलाड़ी मंजुला पाठक ने नेपाल में चल रहे साउथ एशियन गेम में भारतीय महिला हैंडबाल टीम को स्वर्ण पदक दिलाया। फाइनल में भारत ने नेपाल को पराजित किया।

गोरखपुर में प्‍याज की लूट : नहीं दर्ज हुआ मुकदमा, लूट को संदिग्ध मान रही पुलिस

गोरखपुर। राजघाट इलाके में हुई प्याज लूट के मामले में दूसरे दिन भी मुकदमा नहीं दर्ज हुआ। इस बीच छानबीन में जुटी पुलिस घटना को संदिग्ध करार दे रही है। घटनास्थल के आसपास दुकानों के बाहर लगे सीसी टीवी कैमरों की फुटेज चेक करने के बाद पुलिस ने वारदात के संदिग्ध होने का दावा किया है।

रेलवे का पास भी होगा ऑनलाइन, नहीं चलेगा जुगाड़

गोरखपुर। रेलवे प्रशासन अब डिजिटल पास की तैयारी में भी जुट गया है। जल्द ही रेलकर्मियों को सुविधा पास की ऑनलाइन सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी। पास बनवाने के लिए भागदौड़ से मुक्ति तो मिलेगी ही, रखरखाव का झंझट भी नहीं रहेगा। दुरुपयोग और फर्जीवाड़ा पर भी अंकुश लगेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.