गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की 10 April 2020 शुक्रवार की प्रमुख खबराें में WHO के मानक पर गोरखपुर में बना प्रदेश का पहला मॉडर्न क्वारंटाइन सेंटर खबर चर्चा में रही। इसके अलावा Gorakhpur Coronavirus Lockdown  : शाबाश ! आपके इसी जज्‍बे से हारेगा कोरोना, दोस्त बनकर खाते से गाढ़ी कमाई उड़ाने की फिराक में हैं जालसाज, यह बरतें सावधानी, Coronavirus : चूक दर चूक...ऐसे तो आ ही जाएगी कोरोना की महामारी, Coronavirus : बस्‍ती में कोरोना से मृत युवक का चाचा भी संक्रमित, बस्‍ती में नौ हुई कोरोना पॉजिटिव की संख्‍या, UP के पूर्व गृह मंत्री रामकृष्ण द्विवेदी का निधन, CM को हराकर आए थे चर्चा में, Coronavirus Lockdown : टल गईं शादियां, वीडियो कांफ्रेंसिंग से हो रही नई तिथि पर चर्चा और Tabligi Jamat : UP में गहराया Coronavirus का खतरा, जमातियों के 366 मोबाइल नंबरों का डिटेल पता करने में जुटी पुलिस खबर भी चर्चा में रही। 

WHO के मानक पर गोरखपुर में बना प्रदेश का पहला मॉडर्न क्वारंटाइन सेंटर

गोरखपुर। उत्‍तर प्रदेश का पहला मॉडर्न क्वारंटाइन सेंटर सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल में बनाया गया है। यह सेंटर विश्व स्वास्थ्य संगठन और स्वास्थ्य मंत्रालय के मानकों पर तैयार किया गया है। इस सेंटर में दो लोगों के बीच पर्याप्त दूरी, अलग-अलग शौचालय, सभी के लिए अलग-अलग बाल्टी-मग, पौष्टिक भोजन और प्रतिदिन चिकित्सकीय परीक्षण की व्यवस्था की गई है।

Gorakhpur Coronavirus Lockdown  : शाबाश ! आपके इसी जज्‍बे से हारेगा कोरोना

गोरखपुर। Gorakhpur Coronavirus Lockdown  : कोरोना महामारी से बचाव को लेकर गांव की जनता भी जागरूक हो चुकी है। गोरखपुर जिले के पाली क्षेत्र के बडग़ों गांव में बुधवार की देर रात एक ही समुदाय के पहुंचे लोगों को ग्रामीणों ने गांव में ठहरने से रोक दिया। ग्रामीणों के विरोध के बाद बाहर से आए 15 लोगों को प्राथमिक विद्यालय में क्वारंटाइन कर दिया गया। यह सभी लोग महराजगंज जिले से आए हैं और कुछ वही के मूल निवासी भी हैं।

दोस्त बनकर खाते से गाढ़ी कमाई उड़ाने की फिराक में हैं जालसाज, यह बरतें सावधानी

गोरखपुर। एक तरफ लोग कोरोना की वैश्विक महामारी से परेशान हैं और लॉकडाउन से घर में समय बिता रहे हैं तो दूसरी तरफ जालसाजों ने लोगों को ठगने का नया तरीका इजाद कर लिया है। अनजान नंबर से फोन कर लोगों से उनके खाते का डिटेल पूछ रहे हैं। कई लोग उनके झांसे में आ भी जा रहे हैं। एक सप्ताह पहले शाहपुर के दिलीप सिंह की फेसबुक आइडी हैक कर उनके दोस्तों को मैसेंजर से मैसेज भेजकर 20 हजार रुपये की मदद मांगी गई थी। अधिकतर दोस्त जालसाज के झांसे में नहीं आए लेकिन दिलीप सिंह के कुछ परिचित ठगी का शिकार हो गए। सावधानी ही जालसाजों से बचने का एकमात्र उपाय है।

Coronavirus : चूक दर चूक...ऐसे तो आ ही जाएगी कोरोना की महामारी

गोरखपुर। Coronavirus के बाद हुए लॉकडाउन के शुरुआती दिनों में गोरखपुर के बाबा राघवदास मेडिकल कालेज के और संबंधित अन्‍य अधिकारियों की चूक अब भारी पड़ रही है। अधिकारियों ने गलती पर गलती की और परिणाम सामने है।

Coronavirus : बस्‍ती में कोरोना से मृत युवक का चाचा भी संक्रमित, बस्‍ती में नौ हुई कोरोना पॉजिटिव की संख्‍या

गोरखपुर। बीते दिनों कोरोना वायरस से बस्‍ती जिले के जिस युवक की मौत हुई थी उसका चाचा भी कोरोना से संक्रमित पाया गया है। इसी के साथ बस्‍ती जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्‍या नौ हो गई है। बस्ती के जिला अस्पताल और बस्ती मेडिकल कालेज में आइसोलेट किए गए 23 संदिग्धों का सेंपल जांच के लिए रविवार को भेजा गया था। इसमें से एक की रिपोर्ट पाजिटिव आ गई है। नया कोरोना संक्रमित मरीज तुरकहिया (गांधीनगर) के मृत युवक का चाचा है।

UP के पूर्व गृह मंत्री रामकृष्ण द्विवेदी का निधन, CM को हराकर आए थे चर्चा में

गोरखपुर। प्रदेश के पूर्व गृह मंत्री रामकृष्ण द्विवेदी (78 वर्ष) का शुक्रवार को सुबह लखनऊ स्थित मेदांता हॉस्पिटल में निधन हो गया। वह काफी दिनों से बीमार चल रहे थे। उनके निधन पर कांग्रेसियों में शोक की लहर है। पूर्व गृहमंत्री वर्ष 1971-72 में तत्कालीन मुख्यमंत्री टीएन सिंह को मानीराम विधानसभा से चुनाव हराकर चर्चा में आए थे। तत्कालीन मुख्यमंत्री टीएन सिंह को चुनाव हारने के बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। इसके बाद पंडित कमलापति त्रिपाठी को मुख्यमंत्री बनाया गया जिनकी सरकार में पंडित रामकृष्ण द्विवेदी गृह मंत्री बने थे।

Coronavirus Lockdown : टल गईं शादियां, वीडियो कांफ्रेंसिंग से हो रही नई तिथि पर चर्चा

गोरखपुर। Coronavirus Lockdown के कारण बहुत से लोगों ने अपने यहां मांगलिक कार्य रोक दिए हैं, जहां शादियां तय हो चुकी थीं वहां अब वीडियो कांफ्रेंसिंग से शादी की नई तिथि पर चर्चा हो रही है। एक बार में नई तिथि तय भी नहीं हो पा रही है। लड़का व लड़की पक्ष, नई तिथियों पर बुकिंग की संभावनाएं भी तलाशने में लगे हैं। अधिकतर लोग 15 जून के बाद शादी रखने पर विचार कर रहे हैं।

Tabligi Jamat : UP में गहराया Coronavirus का खतरा, जमातियों के 366 मोबाइल नंबरों का डिटेल पता करने में जुटी पुलिस

गोरखपुर। सिद्धार्थनगर की पुलिस 366 मोबाइल नंबरों का लोकेशन खोज रही है। ये मोबाइल नंबर दिल्ली के निजामुद्दीन के मरकज में शामिल हुए जमातियों से संबंधित हैं। इन जमातियों को बहराइच, संतकबीर नगर, बस्ती, महराजगंज, देवरिया व श्रावस्ती में क्वारंटाइन कर रखा गया है। इनके अन्य प्रदेशों में भी भ्रमण करने की जानकारी मिली है। 

Posted By: Pradeep Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस