गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की 29 November 2019 शुक्रवार की खबरों में ऑनर किलिंग ! नदी में उतराती मिली प्रेमी युगल की लाश खबर चर्चा में रही। इसके अलावा सीएम योगी आदित्‍यनाथ तीन दिसंबर को गोरखपुर आएंगे, कई कार्यक्रमों में लेंगे भाग, BRD Medical College Gorakhpur : महंगी हुई सभी प्रकार की जांच, यहां देखे नया लिस्‍ट, मुस्लिम एकता मंच के अध्यक्ष ने गोरखनाथ मंदिर में ली राम मंदिर बनवाने की शपथ, AIDS : जिंदगी की तरफ बढ़ता जा रहा मौत का पंजा खबर भी चर्चा में रही।

ऑनर किलिंग ! नदी में उतराती मिली प्रेमी युगल की लाश

बस्ती। बस्‍ती जिले के कोटिया ग्राम स्थित सूरदास घाट पर रविवार की सुबह एक किशोर व किशोरी की लाश मिलने से सनसनी फैल गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव निकलवाकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है। रविवार की सुबह लगभग सात बजे उक्त स्थान पर खेत में काम करने गए ग्रामीणों को मनोरमा नदी के सूरदास घाट पर जलकुंभी के बीच दो लाश तैरती हुई दिखाई दी।

सीएम योगी आदित्‍यनाथ तीन दिसंबर को गोरखपुर आएंगे, कई कार्यक्रमों में लेंगे भाग

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन दिसंबर को गोरखपुर आएंगे। तीन व चार तारीख को गोरखपुर एवं आसपास के जिलों में अलग-अलग कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद पांच दिसंबर की सुबह झारखंड के लिए रवाना हो जाएंगे।

BRD Medical College Gorakhpur : महंगी हुई सभी प्रकार की जांच, यहां देखे नया लिस्‍ट

गोरखपुर। बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 16 साल बाद सभी जांचों का यूजर चार्ज 10 फीसद बढऩे जा रहा है। महानिदेशक चिकित्सा शिक्षा के निर्देश पर कॉलेज प्रशासन ने सभी जांचों का यूजर चार्ज 10 फीसद बढ़ाने के लिए पत्र भेज दिया है। हालांकि मेडिकल कॉलेज में भर्ती व ओपीडी मरीजों को निश्शुल्क दवाएं दी जाती हैं, केवल जांचों का ही यूजर चार्ज लिया जाता है। जबकि जिला अस्पताल, सीएचसी, पीएचसी में सभी जांचें व दवाएं फ्री हैं।

मुस्लिम एकता मंच के अध्यक्ष ने गोरखनाथ मंदिर में ली राम मंदिर बनवाने की शपथ

गोरखपुर। मुस्लिम एकता मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुंवर मोहम्मद आजम खान गोरखनाथ मंदिर पहुंचे। वहां ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर आशीर्वाद लिया। उन्होंने कहा कि दो वर्ष पूर्व दर्जनों मुस्लिम कारसेवकों ने महंत अवेद्यनाथ की प्रतिमा के समक्ष शपथ ली थी कि राममंदिर निर्माण का उनका सपना जब तक पूरा नहीं होता है, वह मंदिर दर्शन करने नहीं आएंगे। अब सुप्रीम कोर्ट के फैसले से सपना पूरा होगा और वह मंदिर पहुंचे हैं।

AIDS : जिंदगी की तरफ बढ़ता जा रहा मौत का पंजा

गोरखपुर। एड्स जानलेवा बीमारी है और पूर्वांचल में शिकंजा कसता जा रहा है। वैसे तो हर जिले में मरीजों की तादाद बढ़ रही है, लेकिन गोरखपुर में हालात चौंकाने वाले हैं। यहां बीते तीन साल में बीमारी 3716 लोगों की जान ले चुकी है। इस साल भी बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज के एआरटी सेंटर में 7913 पीडि़त पंजीकृत हैं। इनमें 6608 का इलाज चल रहा है।

Posted By: Pradeep Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस