गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की 07 April 2020 मंगलवार की प्रमुख खबराें में गोरखपुर पर कोरोना का खतरा बढ़ा, दो सौ लोगों के संपर्क में आए थे निजामुद्दीन के जमाती खबर चर्चा में रही। इसके अलावा Good News : औद्योगिक इकाइयों में शुरू हुआ उत्पादन, नहीं होगी जरूरी सामान की कमी, Coronavirus Lockdown Day 14 : दवा व भोजन की जरूरत है ? यहां करें फोन, घर तक पहुंचेगा सामान, Coronavirus : विदेश से गोरखपुर लौटे 457 लोग फिर जांच की जद में, पुलिस जुटा रही जानकारी, रेलवे स्टेशनों पर भी बनेंगे आइसोलेशन वार्ड, रेलवे के रक्षक तैयार, Coronavirus : मदद के लिए नेपाल की गोरखा महिलाओं ने बढ़ाए हाथ, कोरोना से जंग में आशा को मिलेंगे प्रति माह एक हजार, निजामुद्दीन मरकज में महिलाएं भी हुई थीं शामिल, कुशीनगर पांच पकड़ी गईं और Tabligi Jamat : जमातियों के साथ कामाख्या एक्सप्रेस में यात्रा करने वालों को पुलिस का अलर्ट मैसेज खबर भी चर्चा में रही।

गोरखपुर पर कोरोना का खतरा बढ़ा, दो सौ लोगों के संपर्क में आए थे निजामुद्दीन के जमाती

गोरखपुर। तब्लीगी जमात मरकज से लौटे जमातियों की करतूत के कारण गोरखपुर पर कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी जमात मरकज से लौटे जमातियों के संपर्क में आए गोरखपुर के दो सौ लोग चिह्नित किए हैं। पुलिस की कोविड-19 टीम सरगर्मी से उनकी तलाश में है। सभी को एहतियातन 14 दिन क्वारंटाइन सेंटर में रखने की तैयारी है।

Good News : औद्योगिक इकाइयों में शुरू हुआ उत्पादन, नहीं होगी जरूरी सामान की कमी

गोरखपुर। लॉकडाउन में गोरखपुर एवं आसपास के जिलों में जरूरी सामान की कमी नहीं होगी। गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) एवं गोरखनाथ स्थित इंडस्ट्रियल इस्टेट में करीब 42 इकाइयों का संचालन शुरू हो गया है। यहां आटा, मैदा, ब्रेड, बिस्किट एवं बेकरी के अन्य सामान का उत्पादन हो रहा है।

Coronavirus Lockdown Day 14 : दवा व भोजन की जरूरत है ? यहां करें फोन, घर तक पहुंचेगा सामान

गोरखपुर। लॉकडाउन की वजह से हर कोई घर में रहने को मजबूर है। कई लोग दवा और भोजन की कमी से परेशान हैं। ऐसे में उनकी मदद के लिए जीआरपी ने हेल्प लाइन नंबर जारी किया है।  फोन करते ही जीआरपी (राजकीय रेलवे पुलिस) के जवान जरूरतमंद के पास मदद के लिए पहुंचेंगे और निश्शुल्क दवा व खाना उपलब्ध कराएंगे।

Coronavirus : विदेश से गोरखपुर लौटे 457 लोग फिर जांच की जद में, पुलिस जुटा रही जानकारी

गोरखपुर। दो माह के भीतर विदेश से लौटे 457 लोग एक बार फिर जांच की जद में हैं। सूची मिलने के बाद पुलिस की कोविड-19 टीम इनकी निगरानी कर रही है। थानेदारों को भी सूची भेजकर पूछा गया है कि विदेश से आए लोग क्वारंटाइन हैं या नहीं।

रेलवे स्टेशनों पर भी बनेंगे आइसोलेशन वार्ड, रेलवे के रक्षक तैयार

गोरखपुर। पूर्वोत्तर रेलवे के स्टेशन भी कोरोना वायरस से इस जंग के गवाह बनेंगे। गोरखपुर, बस्ती, गोंडा, बढऩी, देवरिया, छपरा, मऊ और वाराणसी आदि प्रमुख स्टेशनों पर तैनात होने के लिए रेलवे के 64 रक्षक कोच आइसोलेशन वार्ड के रूप में तैयार हो गए हैं। शेष 152 का निर्माण भी इसी सप्ताह पूरा हो जाएगा।

Coronavirus : मदद के लिए नेपाल की गोरखा महिलाओं ने बढ़ाए हाथ

गोरखपुर। भारत-नेपाल सीमा सील होने के कारण बार्डर पर रोके गए नेपाली लोगों की मदद के लिए नेपाल की गोरखा महिलाएं आगे आई हैं। यह महिलाएं नेपाल सीमा पर बने क्‍वारंटाइन सेंटर में लोगों की मदद कर रही हैं।

कोरोना से जंग में आशा को मिलेंगे प्रति माह एक हजार

सिद्धार्थनगर। कोरोना से बचाव के लिए कार्य करने वाली आशाओं पर भी सरकार मेहरबान हो गई है। गांवों में लोगों के बीच जाकर कोरोना से बचाव के प्रति जागरूक करने के साथ ही गांव में आने वाले लोगों का डाटा जुटाने के बदले सरकार की ओर से प्रति माह एक हजार रुपये दिए जाएंगे। इसके लिए शासन ने गाइडलाइन भी जारी कर दी है। अगले तीन माह तक आशाओं को एक हजार रुपये प्रतिमाह दिया जाएगा।

निजामुद्दीन मरकज में महिलाएं भी हुई थीं शामिल, कुशीनगर पांच पकड़ी गईं

कुशीनगर। दिल्‍ली  के निमामुद्दीन मरकज में महिलाएं भी शामिल हुई थीं। खुफ‍ियों एजेंसियों से इनपुट मिलने के बाद कुशीनगर में खोजबीन की गई तो पुलिस को पांच ऐसी महिलाएं मिलीं जो मरकज में शामिल होने दिल्‍ली गई थीं। पुलिस ने इन्‍हें पकड़कर कर जिला अस्‍पताल भेज दिया जहां इन्‍हें क्वारंटाइन किया गया है। इन महिलाओं के पति भी निजामुद्दीन मरकज में भाग ले चुके हैं।

Tabligi Jamat : जमातियों के साथ कामाख्या एक्सप्रेस में यात्रा करने वालों को पुलिस का अलर्ट मैसेज

महराजगंज। कामाख्या एक्सप्रेस ट्रेन की जिस स्लीपर कोच में कोरोना संक्रमित तब्‍लीगी जमाती सफर कर रहे थे, उन यात्रियों के पास पुलिस अलर्ट मैसेज भेज रही है। तब्लीगी मरकज में शामिल महराजगंज छह कोरोना संक्रमित जमातियों के साथ गोरखपुर, बस्ती व देवरिया जिले के यात्रियों के सफर करने की पुष्टि हुई है। इन यात्रियों की संख्या 13 बताई जा रही है। इसके साथ ही महराजगंज के पांच और यात्री इसी स्लीपर कोच में बैठे थे। सभी यात्रियों की पहचान हो गई है।

Posted By: Pradeep Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस