Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News Of The Day, 01 April 2020 : Coronavirus : गोरखपुर में कोरोना से पहली मौत, BRD मेडिकल कॉलेज मे हाई अलर्ट

Top Gorakhpur News of the Day 01 April 2020 301 April 2020 बुधवार की गोरखपुर की टॉप खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 01 Apr 2020 03:39 PM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2020 03:39 PM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day, 01 April 2020 : Coronavirus : गोरखपुर में कोरोना से पहली मौत, BRD मेडिकल कॉलेज मे हाई अलर्ट
Top Gorakhpur News Of The Day, 01 April 2020 : Coronavirus : गोरखपुर में कोरोना से पहली मौत, BRD मेडिकल कॉलेज मे हाई अलर्ट

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की 01 April 2020 बुधवार की प्रमुख खबराें में Coronavirus : गोरखपुर में कोरोना से पहली मौत, BRD मेडिकल कॉलेज मे हाई अलर्ट खबर चर्चा में रही। इसके अलावा Coronavirus : तब्लीगी मरकज में शामिल बस्ती-संतकबीर नगर के 17 लोग धराए, Coronavirus Lockdown : यह जिद आपको ही नहीं आपके परिवार को भी मुसीबत में डाल देगी, Coronavirus Lockdown : नेपाल सरकार ने नहीं दी नागरिकों को प्रवेश की अनुमति, नो मेंस लैंड से हटाए गए धरना दे रहे नागरिक, लॉकडाउन में यहां से करें ऑनलाइन खरीदारी, घर तक पहुंचेगा सामान, लॉक' हुए वाहन तो 'डाउन' हुआ 'प्रदूषण', सांस के मरीजों को मिला सुकून, बाइक लेकर दिल्‍ली से बिहार के निकले पति पत्‍नी को टैंकर ने कुचला, पत्‍नी की मौत, खत्‍म हुआ तीन बैंकों का अस्तित्‍व, इस बैंक में हुए मर्ज और CoronaVirus : गोरखपुर-बस्‍ती मंडल में खतरा बढ़ा, युवक जनाजे में शामिल 20 लोगों की शुरू हुई तलाश खबर चर्चा में रही।

loksabha election banner

Coronavirus : गोरखपुर में कोरोना से पहली मौत, BRD मेडिकल कॉलेज मे हाई अलर्ट

गोरखपुर। बस्ती के युवक की बाबा राघव दास मेडिकल में सोमवार को मौत हो गई थी। कोरोना संक्रमण की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मेडिकल कॉलेज में हड़कंप मच गया है। आनन-फानन में छह डॉक्टर व पैरामेडिकल स्टाफ सहित आठ को आइसोलेट करा दिया गया। पूरी सावधानी बरती जा रही है। मरीज के साथ वार्ड व आइसीयू में कितने मरीज भर्ती थे, उनकी पहचान कराई जा रही है। वार्ड व आइसीयू को सैनिटाइजर से असंक्रमित कर दिया गया है। नए आ रहे मरीजों को देखने में पूरी सावधानी बरतने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है।

Coronavirus : तब्लीगी मरकज में शामिल बस्ती-संतकबीर नगर के 17 लोग धराए

गोरखपुर। दिल्ली के निजामुद्दीन क्षेत्र में हुए तब्लीगी जमात में बस्ती-संतकबीर नगर के 18 लोग शामिल हुए थे। लौटने के बाद ये सभी बस्ती के रुधौली कस्बे में छिपे हुए थे। मंगलवार की शाम पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 17 व्यक्तियों को एक मकान से ढूंढ निकाला। इनमें छह संतकबीर नगर के हैं। बस्ती के मुरलीजोत के भी एक व्यक्ति के जमात में शामिल होने की सूचना है। स्वास्थ्य विभाग की टीम उसे भी ढूंढ रही है।

Coronavirus Lockdown : यह जिद आपको ही नहीं आपके परिवार को भी मुसीबत में डाल देगी

गोरखपुर। लॉकडाउन के बाद दिल्ली-एनसीआर सहित अन्य शहरों से गांव पहुंचे लोगों को क्वारंटाइन सेंटरों पर रोकना चुनौती बन गई है। मंगलवार को कई सेंटरों से लोगों के बिना बताए भागने की शिकायतें मिलती रहीं। कहीं पुलिस व गांव वालों ने पकड़ कर वापस पहुंचाया तो अनेक लोगों को परिवार का विरोध झेलना पड़ा। बावजूद इसके बड़ी संख्या में गायब लोग पुलिस-प्रशासन के लिए परेशानी का सबब बने हुए हैं। हालांकि मंगलवार को डीएम व एसएसपी खोराबार के जंगल चौरी व जंगल सिकरी गांव पहुंचे। उन्होंने कहा कि बाहर से आए लोग निर्धारित स्थलों पर ही ठहरें वरना जेल में रहना होगा।

Coronavirus Lockdown : नेपाल सरकार ने नहीं दी नागरिकों को प्रवेश की अनुमति, नो मेंस लैंड से हटाए गए धरना दे रहे नागरिक

गोरखपुर। महराजगंज के सोनौली सीमा से नेपाल में प्रवेश देने की मांग को लेकर सोमवार से नो मेंसलैंड पर धरना दे रहे 310 नेपाली नागरिकों को आखिरकार अनुमति नहीं मिली। इसी तरह नेपाल से भारत में प्रवेश चाह रहे 126 भारतीय नागरिकों को भी रोक दिया गया। सीमावर्ती जिलों भारत के महराजगंज व नेपाल के रुपनदेही के जिला प्रशासन ने आपस में वार्ता के बाद नेपाली नागरिकों को नौतनवा इंटर कालेज में ठहराया गया है। जबकि भारतीय नागरिकों को नेपाल के बेलहिया में रखा गया है।

लॉकडाउन में यहां से करें ऑनलाइन खरीदारी, घर तक पहुंचेगा सामान

गोरखपुर। जिला प्रशासन की तरफ से कुल आठ ऑनलाइन पोर्टल का संचालन किया जा रहा है। इन पोर्टल के माध्यम से अब 80 हजार से ज्यादा आर्डर आ चुके हैं। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट गौरव सिंह सोगरवाल ने बताया कि इन पोर्टल पर प्रति घंटे तीन हजार से अधिक आर्डर आ रहे हैं। पोर्टल पर डिजिटल पेमेंट का भी विकल्प उपलब्ध है। इसके अलावा कैश आन डिलेवरी की सुविधा भी उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि पोर्टल पर जरूरत के सामान बाजार दर पर उपलब्ध है।

'लॉक' हुए वाहन तो 'डाउन' हुआ 'प्रदूषण', सांस के मरीजों को मिला सुकून

गोरखपुर। लॉकडाउन से थमी जीवन की भागदौड़ ने अगर किसी को सर्वाधिक फायदा पहुंचाया है तो वह हैं सांस के रोगी। प्रदूषण से आजाद हवा में ये रोगी सुकून की सांस ले रहे हैं। इसकी तस्दीक शहर के वर्तमान एक्यूआइ (एयर क्वालिटी इंडेक्स) आंकड़े से ही से नहीं, सांस की रोगियों और चिकित्सकों के बयान से भी हो रही है।

बाइक लेकर दिल्‍ली से बिहार के निकले पति पत्‍नी को टैंकर ने कुचला, पत्‍नी की मौत

गोरखपुर। बस्ती जिले में फोरलेन पर मुंडेरवा थाना क्षेत्र के मुजहना चौराहे पर एक अनियंत्रित टैंकर ने बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में बाइक सवार दंपती गंभीर रूप से घायल हो गए। पति ने जिला अस्तपाल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया। दोनों दिल्‍ली से बिहार जा रहे थे।

खत्‍म हुआ तीन बैंकों का अस्तित्‍व, इस बैंक में हुए मर्ज

गोरखपुर। पूर्वांचल बैंक, काशी गोमती संयुक्त ग्रामीण बैंक व बड़ौदा यूपी ग्रामीण बैंक के विलय के बाद बुधवार को बड़ौदा यूपी बैंक अस्तित्व में आएगा। इसी के साथ गोरखपुर के ग्रामीण बैंक 'पूर्वांचल बैंक' का अस्तिव खत्म हो जाएगा। नए बैंक का मुख्यालय गोरखपुर में तारामंडल स्थित पूर्वांचल बैंक के प्रधान कार्यालय को बनाया जाएगा। बैंक के नवागत चेयरमैन डीपी गुप्ता बुधवार को अपना कार्यभार संभाल लेंगे।

CoronaVirus : गोरखपुर-बस्‍ती मंडल में खतरा बढ़ा, युवक जनाजे में शामिल 20 लोगों की शुरू हुई तलाश

गोरखपुर। बस्‍ती जिले के गांधीनगर क्षेत्र के तुरकहिया मोहल्ला निवासी हसनैन अली की सोमवार को गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। मंगलवार को पुलिस ने कोरोना के मद्देनजर एहतियातन पूरे गांधीनगर को ही सील कर दिया। कंपनीबाग, रोडवेज के अलावा जीआरएस इंटर कॉलेज के सामने भी इस ओर जोन वाले मार्ग बंद कर दिए गए। चारों ओर पुलिस का सख्त पहरा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.