Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News 6 October 2020: विजय रथ पर सवार हो श्रीराम का तिलक करने जाएंगे सीएम योगी- पढ़ेंं, गोरखपुर की प्रमुख खबरें

Top Gorakhpur News 6 October 2020 नवरादत्र और दशहरा के अवसर पर गोरखनाथ मंदिर में आयोजित होने वाले सभी कार्यक्रमों में सीएम योगी आदित्‍यनाथ गोरक्षपीठाधीश्‍वर के रूप में मौजूद रहेंगे। वह विजय रथ पर सवार हो श्रीराम का तिलक करने जाएंगे।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 06 Oct 2020 03:00 PM (IST)Updated: Tue, 06 Oct 2020 10:27 PM (IST)
Top Gorakhpur News 6 October 2020: विजय रथ पर सवार हो श्रीराम का तिलक करने जाएंगे सीएम योगी- पढ़ेंं, गोरखपुर की प्रमुख खबरें
विजय जुलूस में शामिल सीएम योगी आदित्‍यनाथ। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जेएनएन। यहां पढ़ेंं, गोरखपुर और आसपास के जिलों की मंगलवार 6 October 2020 की प्रमुख खबरें-

loksabha election banner

विजय रथ पर सवार हो श्रीराम का तिलक करने जाएंगे सीएम योगी, विजयादशमी के सभी कार्यक्रमों में होंगे शामिल

गोरखपुर। गोरखनाथ मंदिर में नवरात्र से लेकर विजयादशमी तक का परंपरागत आयोजन पूरे उल्लास के साथ सम्पन्न किया जाएगा। सभी प्रमुख आयोजनों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बतौर गोरक्षपीठाधीश्वर शामिल होंगे। विजयादशमी के दिन गोरक्षपीठ से निकलने वाली परंपरागत विजय शोभा यात्रा भी निकलेगी। मुख्यमंत्री योगी रथ पर सवार होकर मानसरोवर रामलीला मैदान पहुंचेंगे और वहां भगवान राम का विजय तिलक करेंगे। वहां वह उपस्थित लोगों को संबोधित भी करेंगे। यह सभी आयोजनों के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का विशेष ध्यान रखा जाएगा। 

देवरिया में बोलेरो और दो बाइक की आमने सामने टक्कर पांच की मौत

देवरिया। देवरिया जिले के लार सलेमपुर मार्ग पर माधोपुर गांव के सामने बोलेरो और बाइकों की आमने-सामने भिड़ंन्त में सात लोगों की मौत हो गई। चीख पुकार की आवाज सुन राहगीरों ने घटना की जानकारी पुलिस को देते हुए घायलों को गड्ढे से निकाल सीएचसी लार भेजवाया।

गीडा की 400 फैक्ट्रियों में उत्पादन बंद, ठप हो सकती है मेडिकल में ऑक्सीजन की आपूर्ति

गोरखपुर। बिजली कर्मियों के कार्यबहिष्कार के कारण गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) की 400 फैक्ट्रियों में उत्पादन पूरी तरह से ठप हो गया। बिजली का स्वयं उत्पादन करने वाली दो बड़ी फैक्ट्रियों का ही संचालन होता रहा। समस्या का समाधान नहीं निकाला गया तो मंगलवार से मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति भी प्रभावित हो सकती है।

गोरखपुर में बिजली के लिए हाहाकार, कई उपकेंद्र बंद- समय से पहले बंद करनी पड़ीं दुकानें

गोरखपुर। शटडाउन लेने का अधिकार न होने के कारण संविदाकर्मी काम नहीं कर सके और सोमवार को दोपहर से देर रात तक बिजली के लिए त्राहि-त्राहि मची रही। लालडिग्‍गी, नार्मल और दुर्गाबाड़ी उपकेंद्र दोपहर में ही बंद हो गए। सहजनवां और गीडा औद्योगिक क्षेत्र में बिजली गुल होने से उद्योगों को बंद करना पड़ा। राप्‍तीनगर, गोरखनाथ, शिवपुर सहबाजगंज इलाके में भी आपूर्ति ठप हो गई। उमस भरी गर्मी में बिजली गुल होने से परेशान नागरिकों ने दुर्गाबाड़ी और राप्‍तीनगर उपकेंद्रों के सामने प्रदर्शन किया। हिंदी बाजार, साहबगंज समेत कई प्रमुख बाजारों में बिजली आपूर्ति न होने से दुकानें शाम को ही बंद हो गईं। शहर से लगायत ग्रामीण इलाकों में एक लाख से ज्‍यादा उपभोक्‍ताओं की बिजली गुल रही।

दस गुना होगी वृद्धि इंटरनेट की स्पीड, BSNL ने की यह व्‍यवस्‍था

गोरखपुर। भारत संचार निगम लिमिटेड के उपभोक्ताओं को अब जल्द ही इंटरनेट की कम स्पीड से छुटकारा मिल जाएगा। बीएसएनएल ने इंटरनेट की स्पीड बढ़ाने की दिशा में कार्य शुरू कर दिया है। शहर के प्रत्येक टेलीफोन एक्सचेंज पर सीपैन ट्रांसमिशन उपकरण स्थापित हो रहा है, जिसकी क्षमता 40 गीगा बाइड (जीबी) प्रति सेकेंड है। इस उपकरण के लगने के बाद एफटीटीएच (फाइबर टू द होम) ग्राहकों को मानक के अनुरूप तीव्र गति की इंटरनेट सेवा उपलब्ध हो सकेगी।

कुशीनगर में धारदार हथियार से पति-पत्नी की हत्या, दस दिन पूर्व दी थी हत्‍या धमकी

कुशीनगर। कुशीनगर जिले के तरयासुजान थानाक्षेत्र के ग्राम पंचायत सियरहा में सोमवार की मध्यरात्रि एक लोमहर्षक घटना में हत्या व हत्या के प्रयास के मामले के एक अभियुक्त ने गवाह व उसकी पत्नी को धारदार हथियार से मौत के घाट उतार दिया। मृतक की पुत्री ने भागकर अपनी जान बचाई। घटना के बाद उग्र ग्रामीणों ने घटनास्थल पर एसपी को बुलाने की मांग करते हुए शव को रोक लिया। मौके पर सीओ व सर्किल के सभी थानों की फोर्स पहुंच गई। हल्का बल प्रयोग कर पुलिस रात में ही दोनों शव को कब्जे में ले थाने ले आई। आरोपित पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

सिद्धार्थनगर के नाम से जाना जाएगा नौगढ़ रेलवे स्टेशन, रेलमंत्री पीयूष गोयल ने किया लोकार्पण

गोरखपुर। पूर्वोत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल का नौगढ़ रेलवे स्टेशन अब सिद्धार्थनगर के नाम से जाना जाएगा। रेलमंत्री पीयूष गोयल ने वर्चुअल लोकार्पण किया। क्षेत्रीय जनता को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि सिद्धार्थनगर को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिलेगी। इस स्टेशन के समीप ही लुंबिनी में भगवान बुद्ध का जन्म हुआ था। यहां देश-विदेश से बड़ी संख्या में तीर्थयात्री पहुंचते हैं। यूनेस्को ने इस क्षेत्र को वर्ल्ड हेरिटेज क्षेत्र घोषित किया है।

बिजली विभाग के संविदा कर्मियों ने संभाला मोर्चा, आज से कुछ राहत की उम्‍मीद

गोरखपुर। बिजली निगम के अफसरों और कर्मचारियों के कार्य बहिष्‍कार के कारण गांवों में बिजली आपूर्ति की व्‍यवस्‍था लड़खड़ा गई है। सैकड़ों गांवों में सोमवार दोपहर से ही बिजली नहीं है। शहर में संविदाकर्मियों के भरोसे बिजली व्‍यवस्‍था दुरुस्‍त की जा रही है। शहर के इंडस्ट्रियल एरिया के दो और शाहपुर उपकेंद्र से जुड़ा शिवपुर सहबाजगंज फीडर सुबह से बंद है। संविदाकर्मी गड़बड़ी को दूर करने में जुटे हुए हैं। मंगलवार दोपहर बार से कुछ राहत मिलने की उम्‍मीद जताई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.