Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News, 4 August 2020: गोरखपुर से मुंबई और बेंगलुरु के लिए चलेंगी प्राइवेट ट्रेनें, गोरखपुर की प्रमुख खबरें..

Top Gorakhpur News of the Day 4 August 2020 4 August 2020 मंगलवार की गोरखपुर की टॉप खबरें।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2020 02:53 PM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 02:53 PM (IST)
Top Gorakhpur News, 4 August 2020: गोरखपुर से मुंबई और बेंगलुरु के लिए चलेंगी प्राइवेट ट्रेनें, गोरखपुर की प्रमुख खबरें..
Top Gorakhpur News, 4 August 2020: गोरखपुर से मुंबई और बेंगलुरु के लिए चलेंगी प्राइवेट ट्रेनें, गोरखपुर की प्रमुख खबरें..

गोरखपुर, जेएनएन। पढ़ेंं, गोरखपुर और आसपास के जिलों की 4 Augusat 2020, मंगलवार की प्रमुख खबरें- 

loksabha election banner

गोरखपुर से मुंबई और बेंगलुरु के लिए चलेंगी प्राइवेट ट्रेनें, शेड्यूल तय

गोरखपुर। गोरखपुर से प्राइवेट ट्रेनों को चलाने की तैयारी तेज हो गई है। रेलवे बोर्ड के दिशा-निर्देश पर रेलवे प्रशासन ने शेड्यूल (कार्यक्रम, रूपरेखा) तैयार कर ली है। अब सिर्फ टाइम टेबल (समय सारिणी) बाकी रह गया है। समय सारिणी के लिए पूर्वोत्तर और अन्य जोन के अधिकारियों के बीच मंथन चल रहा है। जल्द ही समय सारिणी पर भी मुहर लग जाएगी।

Live Gorakhpur Coronavirus Updates: सांसद पंकज चौधरी भी कोरोना पाॅजिटिव

गोरखपुर। महराजगंज के सांसद पंकज चौधरी कोरोना पॉजिटिव  पाए गए हैं। शुरुआती लक्षण मिलने के बाद उनके द्वारा जांच कराई गई। उनकी  रिपोर्ट  पाजिटिव आई है। उनकी पत्नी व बेटी की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव  है। वर्तमान समय में तीनों लोग दिल्ली स्थित सरकारी आवास पर होम क्वारंटाइन हैं।  सांसद ने स्वयं अपने टि्वटर अकाउंट  के माध्यम से इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बीते दिनों जितने भी लोग उनके संपर्क में आए हैं वह लोग अपनी जांच करा लें। 

रेलवे प्रेस के बाद अब मोटर शॉप भी बंद होगा रेलवे ने शुरू की तैयारी

गोरखपुर। रेलवे प्रेस के बाद अब यांत्रिक कारखाने का मोटर शॉप भी बंद हो जाएगा। पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक ने समस्त डीआरएम (मंडल रेल प्रबंधक) तथा विभागाध्यक्षों की वर्चुअल बैठक में इसपर चर्चा करते हुए निर्णय लिया है। विभागीय जानकारों के अनुसार मोटर शॉप को बंद करने की आगे की प्रक्रिया भी जल्द शुरू हो जाएगी। दरअसल, यांत्रिक कारखाने के मोटर शॉप में ही इंजीनियरिंग विभागों के अधीन स्टेशनों, कालोनियों व रेल लाइनों पर कार्य करने वाले विभागीय मोटर वाहन ( ट्रक, डीसीएम, ट्रैक्टर ट्राली आदि) का रखरखाव होता है। आवश्यकतानुसार मोटर वाहनों की मरम्मत भी होती है।

13 साल बाद एक हफ्ते के लिए बंद हुई गोरखपुर की हृदयस्‍थली

गोरखपुर। 13 साल बाद पहली बार हो रहा है जब गोलघर एक हफ्ते बंद रहेगा। शहर की हृदय स्‍थली कहा जाने वाला गोलघर इससे पहले तब एक हफ्ते से ज्‍यादा समय तक बंद था जब तत्‍कालीन सांसद योगी आदित्‍यनाथ (अब मुख्‍यमंत्री) को मंडलीय कारागार भेजा गया था। उस समय व्‍यापारियों ने एलान किया था कि जब तक योगी आदित्‍यनाथ को रिहा नहीं किया जाएगा, गोलघर बंद रहेगा। अब कोरोना संक्रमण का प्रभाव कम करने के लिए गोलघर को बंद किया गया है।

रेल म्यूजियम का वर्चुअल टूर कराएगा रेलवे, ऐसे उठाएं इसका फायदा

गोरखपुर। अब घर बैठे अपने मोबाइल पर ही रेल म्यूजियम की सैर कर सकेंगे। रेलवे प्रशासन ने आम जनता को खासकर युवाओं की सुविधा के लिए म्यूजियम को ऑनलाइन दिखाने की व्यवस्था कर रहा है। जल्द ही पूर्वोत्तर रेलवे के फेसबुक, ट्वीटर, वेबइसाइट के हेरिटेज लिंक तथा यांत्रिक कारखाने के म्यूजियम वेबसाइट पर म्यूजियम के अंदर के मनोहारी दृश्यों व संग्रहालय, पार्क और कोच ऑनलाइन हो जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.