Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News 21 September 2020: नेपाल में फिर जोर पकड़ रही हिन्दू राष्ट्र की मांग, पूर्व उप प्रधानमंत्री ने दोहराया हिन्दू राष्ट्र का संकल्प, पढ़ेंं- गोरखपुर की प्रमुख खबरें

Top Gorakhpur News 21 September 2020 गोरखपुर में बेखौफ अपराधियों ने दिनदहाड़े हत्‍या कर शहर का सन्नाटा तोड़ा दिया। दशकों बाद गोरखपुर में फ‍िर गैंगवार की आशंका पैदा हो गई है। यहां पढ़ेंं- गोरखपुर और आसपास के जिलों की प्रमुख खबरें

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 04:00 PM (IST)Updated: Tue, 22 Sep 2020 01:36 AM (IST)
Top Gorakhpur News 21 September 2020: नेपाल में फिर जोर पकड़ रही हिन्दू राष्ट्र की मांग, पूर्व उप प्रधानमंत्री ने दोहराया हिन्दू राष्ट्र का संकल्प, पढ़ेंं- गोरखपुर की प्रमुख खबरें
दशकों बाद गोरखपुर में फ‍िर गैंगवार की आशंका र्पदा हो गई है (प्रतीकात्‍मक फोटो)

गोरखपुर, जेएनएन। यहां पढ़ेंं, गोरखपुर और आसपास के जिलों की सोमवार 21 September 2020 की प्रमुख खबरें- 

loksabha election banner

नेपाल में फिर जोर पकड़ रही हिन्दू राष्ट्र की मांग, पूर्व उप प्रधानमंत्री ने दोहराया हिन्दू राष्ट्र का संकल्प

महराजगंज। सीमा पर भारत से तनाव के बीच नेपाल को पुन: हिन्दू राष्ट्र बनाने की मांग जोर पकड़ रही है। 19 सितंबर को नेपाल में मनाए गए संविधान दिवस पर एक बार फिर हिन्दू राष्ट्र बनाने की मांग उठी। नेपाल की राष्ट्रीय प्रजातंत्र पार्टी ने हिन्दू राष्ट्र घोषित करने की मांग दोहराई है। दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व उप प्रधानमंत्री कमल थापा ने राष्ट्र के हित में सनातन हिन्दू राष्ट्र घोषित करने की मांग की।

दिनदहाड़े हत्‍या कर बदमाशों ने तोड़ा शहर का सन्नाटा, गोरखपुर में फ‍िर गैंगवार की आशंका

गोरखपुर। शाहपुर क्षेत्र में दिन दहाड़े मां बेटी पर गोली चलाकर बदमाशों ने पुलिस को खुली चुनौती दी है। जिस तरह फिल्मी अंदाज में बेपरवाह होकर पहुंचे बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोलियां दागीं। उनको ठीक से पता था कि मां बेटी इस रास्ते से जाएंगे। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि पहले से ही बदमाश पीछे लगे थे। स्‍थानीय लोगों ने पुलिस को बताया कि पीछे से आए बदमाश बिल्कुल करीब आ गए। इसके बाद पीछे बैठे शातिर ने दोनों को लक्ष्‍य करके गोली चलाई।

50 दिन में 20 हत्‍याएं, बदमाशों के सामने पस्‍त दिख रही पुलिस

गोरखपुर। गोरखपुर में दो माह के भीतर भीतर अपराध का ग्राफ तेजी से बढ़ा है। बदमाशों के हौसले बुलंद और पुलिस के पस्‍त दिख रहे हैं। एक अगस्‍त से 20 सितंबर के बीच 20 हत्‍याएं हो चुकी है। सबसे डराने वाली बात दो महीनों में छह महीने के बराबर हत्याएं हो चुकी है। जो कि पुलिस के कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़ा करती है। आंकड़े के अनुसार अगस्‍त में 14 लोगों की हत्याएं हुई हैं। किसी को गोली मारी गई है तो किसी को पीटकर या धारदार हथियार से हमला कर मारा गया है। कई जगह पुलिस की लापरवाही उजागर हुई, जांच में बात सामने आने पर कार्रवाई भी हुई। लेकिन अपराध रुक नहीं पा रहा है।

गोरखपुर में 14 हजार पार हुई कोरोना संक्रमितों की संख्‍या, 12261 ठीक भी हुए

गोरखपुर। गोरखपुर में रविवार को एक कोरोना संक्रमित की मौत हो गई। कोरोना संक्रमण के नमूनों की जांच में 570 निगेटिव व 149 में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसमें शहर के 52 व कैंट थाना क्षेत्र के सर्वाधिक 24 मरीज हैं। जिले में संक्रमितों की संख्या 14 हजार पार कर गई। अब तक कुल 14061 लोग संक्रमित हो चुके हैं। 166 की मौत हो चुकी है। 12261 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 1591 सक्रिय रोगी हैं। सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने इसकी पुष्टि की।

विश्व अल्जाइमर दिवस 2020: ‌ठीक से सोएं और खाएं नहीं तो हो गई भूलने की बीमारी

गोरखपुर। बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कॉलेज में हर महीने लगभग 20 मरीज डिमेंसिया (भूलने की बीमारी) के आते हैं। अभी तक लगभग सभी के इस बीमारी का कारण अल्जाइमर पाया गया है। इसमें 45 वर्ष के मरीज भी हैं। जबकि आमतौर पर यह बीमारी 60 वर्ष के ऊपर के लोगों को होती है। इनमें से अधिकांश को ब्लड प्रेशर, शुगर की समस्या है। कुछ शराब का भी सेवन करते थे। इसमें से 90 फीसद लोग बहुत कम सोते थे। देर रात तक जागते थे। समय पर भोजन नहीं करते थे। नींद आने के बाद भी काम की वजह से जागना पड़ता था। पूरी दिनचर्या अनियमित हो गई थी।

आज से चलेंगी क्लोन स्पेशल ट्रेनें, यहां देखें किस प्‍लेटफार्म से जाएगी कौन सी ट्रेन

गोरखपुर। गोरखपुर के रास्ते बिहार से दिल्ली क्षेत्र में जाने वाली क्लोन स्पेशल ट्रेनों का संचालन 21 सितंबर से शुरू हो जाएगा। रेलवे प्रशासन ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। ट्रेनों के प्लेटफार्म भी निर्धारित कर लिए गए हैं। प्लेटफार्म नंबर एक से 04653 न्यू जलपाईगुडी- अमृतसर, दो नंबर से 04654 अमृतसर- न्यूजलपाईगुडी, चार नंबर से 02570 नई दिल्ली- दरभंगा और 02574 आनन्दविहार टर्मिनस- मुजफ्फरपुर, पांच नंबर से 02569 दरभंगा- नई दिल्ली और 02564 नई दिल्ली- सहरसा तथा प्लेटफार्म नंबर 6 से 02563 सहरसा- नई दिल्ली और 02573 मुजफ्फरपुर- आनन्दविहार टर्मिनस क्लोन स्पेशल ट्रेन चलाई जाएंगी। क्लाेन ट्रेनों में भी सिर्फ आरक्षित कंफर्म टिकटों पर ही यात्रा की अनुमित होगी।

महराजगंज में अनियंत्रित कार पेड़ से टकराई, दो की मौत- तीन गंभीर

महराजगंज। सदर कोतवाली थाना क्षेत्र के महराजगंज-निचलौल मार्ग पर धनेवा-धनेई पेट्रोल पम्प के पास रविवार की देर रात अनियंत्रित कार के पेड़ से टकरा जाने से कार में सवार दो लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल। कार सवार सभी लोग निचलौल में आयोजित एक जन्मदिन समारोह में शामिल होकर महराजगंज आ रहे थे। कार अभी जैसे ही धनेवा-धनेई पेट्रोल पंप के पास पहुंची यह हादसा हो गया। जिससे कार सवार बरगदवा थाना क्षेत्र के डगरूपुर निवासी शंभू उर्फ मधई एवं महराजगंज नगर पालिका परिषद निवासी विष्णु की मौके पर ही मौत हो गई।

पहले ट्रक चालक का हेलमेट न पहनने का चालान अब गोदाम में खड़ी गाड़ी का नो पार्किंग में काटा चालान

गोरखपुर। यातायात पुलिस ने गोदाम में खड़ी गाड़ी का नो पार्किंग में चालान काट दिया। कोतवाली क्षेत्र के दीवान बाजार में रहने वाले व्‍यापारी मोबाइल पर ई-चालान का मैसेज आने पर हैरान रह गए। व्‍यापारी का कहना है कि चालान में जिस गाड़ी की फोटो है उनकी नहीं है। इसके बावजूद चालान आने से वह परेशान हैं। पुलिस अधिकारियों से मामले की शिकायत करेंगे।

अब ऑनलाइन बुक होंगे रेलवे के रेस्ट रूम, रेलवे बोर्ड ने जारी किया दिशा-निर्देश 

गोरखपुर। रेलवे के अधिकारियों के लिए राहत भरी खबर है। अब उन्हें ऑनड्यूटी, ट्रांसफर या छुट्टी के समय दूसरे डिविजन या जोन स्थित रेस्ट हाउस, हॉलीडे होम और कम्यूनिटी सेंटर के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। वे अपने दफ्तर से ही मनचाहा रेस्ट रूम, हॉलीडे होम और कंम्यूनिटी सेंटर बुक कर सकेंगे। 



Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.