Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News 18 October 2020: दुष्कर्म पीड़िता ने सीएम आवास पर जान देने की कोशिश की, गोरखपुर की प्रमुख खबरें

​​​​​Top Gorakhpur News 18 October 2020 देवरिया की एक दुष्कर्म पीड़िता ने रविवार को गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर स्थित सीएम योगी आदित्‍यनाथ के आवास पर जान देने की कोशिश की। उसका आरोप है कि दष्‍कर्म के आरोपी को पुलिस बचा रही है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 18 Oct 2020 03:31 PM (IST)Updated: Mon, 19 Oct 2020 12:21 AM (IST)
Top Gorakhpur News 18 October 2020: दुष्कर्म पीड़िता ने सीएम आवास पर जान देने की कोशिश की, गोरखपुर की प्रमुख खबरें
गोरखपुर में दुष्‍कर्म पीडि़ता ने सीएम आवास पर जान देने की कोशिश की। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। Top Gorakhpur News Today: यहां पढ़ें, गोरखपुर और आसपास के जिलों की प्रमुख खबरें। 

loksabha election banner

दुष्कर्म पीड़िता ने सीएम आवास पर जान देने की कोशिश की, पुलिस ने बचाया 

गोरखपुर। देवरिया जिले देवरिया के रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के एक गांव में दुष्कर्म के मामले में आरोपित (प्रधानपति) की गिरफ्तारी न होने से क्षुब्ध पीड़िता रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के गोरखनाथ मंदिर स्थित आवास पर आत्मदाह करने का प्रयास किया। पुलिस ने महिला को किसी तरह से बचाया। सीएम के आवास पर आत्‍महत्‍या करने के प्रयास के मामला सामने आते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस दुष्कर्म के आरोपी प्रधान पति का लोकेशन लेने में जुट गई है। 

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, गोरखपुर को बनाएंगे टेक्सटाइल सेक्टर का हब

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गोरखपुर को टेक्सटाइल सेक्टर का हब बनाया जाएगा। लाकडाउन के दौरान सिलाई से जुड़े करीब 12 हजार लोग गोरखपुर आए हैं। इससे उनके सामने रोजगार का संकट नहीं रहेगा। स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए बड़े ट्रेनिंग सेंटर भी बनाए जाएंगे, जहां लोगों को प्रशिक्षण देकर अपना रोजगार शुरू करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। गोरखपुर आए मुख्यमंत्री से रविवार की सुबह चैंबर ऑफ इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष विष्णु प्रसाद अजितसरिया एवं पूर्व अध्यक्ष एसके अग्रवाल मिलने पहुंचे थे।कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से शीघ्र शुरू होगी घरेलू उड़ान  

कुशीनगर। कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से डोमेस्टिक (घरेलू) उड़ान को लेकर सरकार गंभीर हुई है। सबकुछ ठीक रहा तो पूर्वांचल के साथ पश्चिमी बिहार के लोगों को आने वाली दीपावली तक यह सौगात मिलेगी। शनिवार को सांसद विजय कुमार दूबे, विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी एवं भूपेंद्र एस चौधरी ने कुशीनगर एयरपोर्ट पर अथारिटी आफ इंडिया के अधिकारियों संग बैठक कर समीक्षा की। सांसद दूबे ने कहा कि ब्यूरो आफ सिविल एविएशन सुरक्षा (बीसीएएस) की जांच में एयरपोर्ट खरा उतरा है। अब उड़ान के लिए लाइसेंस का इंतजार है। यह तब मिलेगा जब डायरेक्टर जनरल आफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) निरीक्षण के बाद उड़ान की अनुमति देगी। यह टीम शीघ्र ही यहां आने वाली है। 

Double Murder in Kushinagar: बाइक सवार बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दो को गोलियों से भूना

कुशीनगर। कुशीनगर जिले के पटहेरवा थाना क्षेत्र के समउर बाजार में बाइक सवार बदमाशों ने गोली मार कर दो लोगाें की हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश हवा में फायर झोंकते हुए तमकुहीराज की तरफ फरार हो गए। बदमाश तीन की संख्या में थे। मरने वालों में एक बिहार का निवासी व हत्या के मुकदमे का वांछित बताया जा रहा है। पुलिस शवों को कब्जे में ले ली। दोहरे हत्याकांड के विरोध में स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए और पुलिस के विरोध में धरना शुरू कर दिए। मौके पर एसपी विनोद कुमार सिंह ने पहुंचकर घटना की जानकारी ली और तीन दिनों में पर्दाफाश का आश्वासन दे आक्रोशित लोगों को शांत कराया।

मंदिर की तरह दिखेगा नया गोरखनाथ थाना, निर्माण पर खर्च होंगे 24 करोड़ रुपये

गोरखपुर। गोरखनाथ थाना खंभों और गुंबदों के साथ थाना एक भव्य मंदिर जैसे स्वरूप में नजर आएगा। थाना को मंदिर का स्वरूप देने के अलावा फरियादियों की सुविधा और सेवाओं को भी अपग्रेड किया जाएगा। लोक निर्माण विभाग ने पांच मंजिला बनने वाले थाना का डिजाइन फाइनल कर लिया है। पुराना भवन ध्‍वस्‍त होते ही निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

यूपी बोर्ड के विद्यार्थियों को एक और मौका, अब इस तिथि तक करा सकेंगे पंजीकरण

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने कोरोना के कारण पंजीकरण से वंचित रहे कक्षा नौ व ग्यारह को छात्र-छात्राओं को मौका देते हुए अग्रिम पंजीकरण की तिथि बढ़ा दी है। अब कक्षा नौ व 11 के विद्यार्थी 31 अक्टूबर तक आनलाइन पंजीकरण करा सकते हैं। जबकि पहले पंजीकरण कराने की अंतिम तिथि 21 सितंबर निर्धारित थी।

प्रेमी के साथ मिलकर की थी पति और बेटे की हत्या, कोर्ट ने सुनाई यह सजा

गोरखपुर। प्रेमी के साथ मिलकर पति और बेटे की हत्या करने का आरोप सिद्ध पाए जाने अपर अपर सत्र न्यायाधीश ज्ञान प्रकाश शुक्ल ने शाहपुर थाना क्षेत्र के अशोकनगर बशारतपुर निवासिनी अभियुक्ता अर्चना यादव एवं फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद थाना क्षेत्र के स्वामीनगर निवासी अभियुक्त अजय यादव को सश्रम आजीवन कारावास एवं 65 हजार रुपया अर्थदंड से दण्डित किया है। अर्थदंड न देने पर अभियुक्तों को तीन साल छः माह का कारावास अलग से भुगतना होगा।

नहीं हुआ चांद का दीदार, ईद मिलादुन्नबी अब 30 को

गोरखपुर। इस्लामी माह रबीउल अव्वल के चांद का दीदार शनिवार को नहीं हुआ। सोमवार से नए महीने की शुरुआत हाेगी और 30 अक्टूबर को ईद मिलादुन्नबी का पर्व अकीदत के साथ मनाया जाएगा। रबीउल अव्वल की 12 तारीख को मोहम्मद साहब का जन्मदिन ईद मिलादुन्नबी के रूप में मनाया जाता है। मुफ्ती अख्तर हुसैन ने बताया कि 30 अक्टूबर को ईद मिलादुन्नबी के मौके पर मस्जिदों में फज्र की नमाज के बाद परचम कुशाई (ध्वजारोहण) होगा। इसी दिन विभिन्न मोहल्लों से जुलूस-ए-मोहम्मदी अनुमति मिलने पर निकाला जायेगा। घरों व मस्जिदों में मीलाद की महफिल सजेगी। जैसे-जैसे ईद मिलादुन्नबी पर्व की तारीख करीब आयेगी उत्साह बढ़ता जायेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.