गोरखपुर, जेएनएन। यहां पढ़ेंं, गोरखपुर और आसपास के जिलों की शनिवार 17 September 2020 की प्रमुख खबरें- 

BJP MLC ने कहा, सरकारी नौकरियों में संविदा नीति पर पुनर्विचार करे सरकार

गोरखपुर। समूह ख और ग की नौकरियों में प्रदेश सरकार की प्रस्तावित संविदा नीति से भाजपा एमएलसी देवेंद्र प्रताप सिंह ने असहमति जताई है। उन्होंने कहा है कि प्रस्तावित सेवा नियमावली दोषपूर्ण और अन्याय तथा शोषण को बढ़वा देने वाली है। इससे युवाओं में नाराजगी दिख रही है और वह युवाओं के साथ हैं। इस बाबत मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर उन्होंने प्रस्तावित सेवा नियमावली पर नए सिरे से विचार करने का अनुरोध किया है।

दो हजार करोड़ से बदलेगी गोरखपुर की सूरत, सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने की घोषणा

गोरखपुर। गोरखपुर शहर को जल जमाव से मुक्त करने के प्रयास तेज हो गए हैं। दो हजार करोड़ रुपये की लागत से शहर को इस समस्या से निजात दिलाई जाएगी। दो दिवसीय गोरखपुर दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की। इस दौरान उनके समक्ष गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) के उपाध्यक्ष अनुज सिंह ने जल जमाव से मुक्ति के लिए कराए गए लेडार सर्वे का प्रस्तुतीकरण किया। मुख्यमंत्री ने इस काम में तेजी लाने के साथ ही सड़कों को पूरी गुणवत्ता के साथ समय से पूरा कराने का निर्देश दिया। 

गोरखपुर में तीन संक्रमितों की मौत, 232 नए पॉजिटिव मिले, 13460 हुई संक्रमितों की संख्‍या

गोरखपुर। तीन संक्रमितों की मौत हो गई। इसमें दो गोरखपुर व एक महिला मरीज महराजगंज की थी। पोर्टल के आंकड़ों के अनुसार स्वास्थ्य विभाग ने केवल एक मौत की ही सूचना जारी की है। बुधवार को कोरोना संक्रमण के नमूनों की जांच में 566 निगेटिव व 232 में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसमें 187 शहर के हैं। इसमें शाहपुर थाना क्षेत्र के सर्वाधिक 60 व कैंट थाना क्षेत्र के 59 मरीज शामिल हैं। अब जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 13460 हो गई। 164 की मौत हो चुकी है। 11496 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 1784 सक्रिय रोगी हैं। सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने इसकी पुष्टि की।

रेलवे ने जारी की क्‍लोन स्पेशल ट्रेनों की समयसारिणी, यहां देखें- NER की ट्रेनों की लिस्‍ट

गोरखपुर। 21 सितंबर से गोरखपुर के रास्ते चलने वाली क्लोन स्पेशल ट्रेनों में हमसफर एक्सप्रेस की रेक लगाई जाएंगी। सिर्फ आरक्षित कोचों वाली इन ट्रेनों में टिकटों की बुकिंग 10 दिन पहले से शुरू होगी। किराया भी हमसफर की तर्ज पर लगेगा। रेलवे प्रशासन ने गोरखपुर से होकर गुजरने वाली ट्रेनों की समय सारिणी जारी कर दी है।

PM Modi's 70th Birthday: सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने दिव्यांगजनों में बांटे उपकरण

गोरखपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिन के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 110 दिव्यांगजनों को कृत्रिम उपकरण वितरित किया। मुख्यमंत्री के हाथों जीवन को आसान बनाने वाले उपकरण पाकर दिव्यांगजनों के चेहरे खिल उठे। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिव्यांग शब्द देकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिव्यांगजनों को सम्मान दिलाया। उनमे जन्मदिन के अवसर को भाजपा सेवा सप्ताह के रूप में मना रही है। इस अवसर पर उपकरण पाने वाले सभी दिव्यांगजनों को हार्दिक बधाई।

जान ले लगी बंटी-बबली, आबकारी विभाग ने ऐसे कसी नकेल

गोरखपुर। आबकारी विभाग की टीम ने नकली देसी शराब बनाने वाले गिरोह का भंड़ाफोड़ किया है। बुधवार की रात में टीम ने पीपीगंज इलाके में छापेमारी कर दो अभियुक्‍तों को गिरफ्तार किया। सरगना समेत तीन की तलाश चल रही है। पकड़े गए आरोपितों की निशानदेही पर टीम ने 400 लीटर रेक्टिफाइड स्प्रिट, 946 देसी शराब का ढक्कन, नकली क्यूआर कोड व एक स्‍कूटी बरामद किया। सेक्‍टर दो के आबकारी निरीक्षक राकेश त्रिपाठी ने पीपीगंज थाने में पांच लोगों के खिलाफ साजिश के तहत जालसाजी कर अपमिश्र शराब बनाने का केस दर्ज कराया है। 

Digital India: हाईटेक होगा रेलवे, पुलों से लेकर रेल लाइनों तक की होगी ऑनलाइन निगरानी

गोरखपुर। रेलवे स्टेशनों, रेल लाइनों, कोचों, वैगनों तथा उपकरणों की तर्ज पर अब रेलवे के कारखानों, दफ्तरों, प्रशिक्षण केंद्रों तथा रेल म्यूजियम की भी आनलाइन निगरानी हो सकेगी। दिल्ली में बैठे अधिकारी भी लोकेशन ले सकेंगे। इसके लिए इन सबकी मैपिंग कराई जाएगी। रेलवे बोर्ड ने सभी जोनल कार्यालयों को दिशा-निर्देश जारी कर दिया है।

लॉकडाउन ने खोला पति-पत्‍नी और 'वो' का राज, थाने तक पहुंचा मामला

गोरखपुर। पति-पत्‍नी और 'वो' के चक्‍क्‍र में गोरखपुर पुलिस घनचक्‍कर बन गई है। पति कमाने गया तो पत्‍नी का अपने ही गांव के एक युवक से अवैध संबंध हो गया। लॉकडाउन में पति घर वापस लौटा तो मामला सामने आया। पति ने पत्‍नी के प्रेमी को अपने ही घर में रंगे हाथों पकड़ लिया। इसके बाद पति ने गांव वालों के साथ पत्‍नी के प्रेमी की जमकर पिटाई की। मामला पुलिस तक पहुंचने के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस