गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर-फैजाबाद खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र का चुनाव सम्पन्न कराने के लिए पोलिंग पार्टियां सोमवार शाम को ही मतदान केंद्रों पर पहुंच गईं। जनपद के 16 मतदान केंद्रों पर आज सुबह आठ बजे से मतदान शुरू होगा। मतदान की प्रक्रिया शाम पांच बजे तक चलेगी। कुल 40164 मतदाता 16 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। मतगणना तीन दिसंबर को होगी। मतदान केंद्रों पर चुनाव की शुचिता बनाए रखने के लिए वीडियोग्राफी व वेबकाङ्क्षस्टग की व्यवस्था भी की गई है। सभी जिलों में मतदान सम्पन्न होने के बाद मतपेटियों को गोरखपुर लाया जाएगा। पारदर्शिता बनाए रखने के लिए मतपेटियों को ले आने का रूट चार्ट भी प्रत्याशियों को बताया गया है।

डीडीयू में आज शैक्षणिक कार्य स्थगित

गोरखपुर: विधान परिषद के गोरखपुर-फैजाबाद खंड शिक्षक निर्वाचन-2020 चुनाव को देखते हुए दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय प्रशासन ने मंगलवार को विश्वविद्यालय में समस्त शैक्षणिक कार्य स्थगित रखने का फैसला किया है। कुलसचिव डा. ओमप्रकाश ने बताया कि विश्वविद्यालय के केवल शैक्षणिक कार्य स्थगित रहेगा, सभी कार्यालय खुले रहेंगे।

शहर में चलेगा सैनिटाइजेशन अभियान

कोरोना से बचाव के लिए नगर निगम प्रशासन शहर के सभी 70 वार्डों में सुबह 10 बजे से सैनिटाइजेशन अभियान चलाएगा। सोडियम हाइपो क्लोराइट के घोल से वार्डों के घरों व गलियों को सैनिटाइज किया जाएगा।

सीएम के आगमन की तैयारियों पर होगा मंथन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पांच दिसंबर को गोरखपुर आगमन को देखते हुए जिला प्रशासन और बेसिक शिक्षा विभाग अपनी तैयारियों को लेकर बैठक करेगा। दोपहर 12 बजे से आयोजित होने वाली बैठक में तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाएगा। मुख्यमंत्री गोरखपुर विश्वविद्यालय के क्रीड़ा  परिसर में नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे।

तैयारियों को अंतिम रूप देंगे कांग्रेसी

ब्लाक और न्याय पंचायतों तक कांग्रेस की पहुंच बनाने के लिए चल रही कवायद की हकीकत जानने के लिए प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू दो दिसंबर को गोरखपुर आने वाले हैं। उनके आगमन से पहले तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे जिला स्तरीय पदाधिकारी मंगलवार को बैठक करेंगे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021