देवरिया: गोरखपुर मंडल के गोरखपुर, महराजगंज, देवरिया व कुशीनगर व बस्ती मंडल के बस्ती, संतकबीरनगर व सिद्धार्थनगर में छठे चरण में तीन मार्च को मतदान होना है। इसको देखते हुए मंडल स्तर पर हल्के वाहनों का पूल बनाया जाएगा। यदि मंडल के किसी जनपद में वाहन की कमी होगी तो उसे पूल के माध्यम से दूर किया जाएगा।

गोरखपुर मंडल में वाहन की कमी होने पर लखनऊ और बस्ती मंडल में कमी होने पर अयोध्या, देवीपाटन व आजमगढ़ मंडल के पूल से इसकी आपूर्ति की जाएगी। इसी तरह यदि आजमगढ़ मंडल में वाहनों की कमी होगी तो गोरखपुर व बस्ती मंडल से वाहनों की आपूर्ति की जाएगी। ताकि कहीं भी वाहनों की कमी न हो। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी मंजूर अहमद अंसारी ने बताया कि शासन ने मंडल स्तर पर पूल बनाने का निर्देश दिया है। इसके लिए जनपद से वाहनों की उपलब्धता की जानकारी दी जाएगी। जिला निर्वाचन अधिकारी कर सकेंगे वाहनों का अधिग्रहित

परिवहन अनुभाग के प्रमुख सचिव राजेश कुमार सिंह ने कहा है कि विभिन्न जिलों में मतदान के लिए हल्के वाहनों की अधिक संख्या में आवश्यकता पड़ती है। इसको देखते हुए मंडल स्तर पर हल्के वाहनों का एक पूल बनाया जाएगा। जिससे मंडल के सभी जनपदों में वाहनों का पारस्परिक समायोजन किया जा सके। किसी मंडल में वाहनों की उपलब्धता पर्याप्त न होने पर समीपवर्ती मंडल से वाहनों की उपलब्धता कराई जाएगी। यदि किसी समीप के मंडल में भी वाहनों की व्यवस्था नहीं हो पाती है तो अपरिहार्य स्थिति में जिला निर्वाचन अधिकारी को न्यूनतम आवश्यकता के लिए निजी वाहन अधिग्रहित करने की अनुमति होगी।

Edited By: Jagran