Move to Jagran APP

गोरखपुर में विसर्जन मार्ग पर सीसीटीवी लगे, ड्रोन कैमरे से होगी निगरानी Gorakhpur News

दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन के दिन सुबह आठ बजे से ही पुलिस अपनी ड्यूटी पर मुस्तैद हो जाएगी। विसर्जन जुलूस में शामिल लोगों की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए सीसी टीवी कैमरे लगे हैं।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Mon, 07 Oct 2019 08:56 PM (IST)Updated: Tue, 08 Oct 2019 07:00 AM (IST)
गोरखपुर में विसर्जन मार्ग पर सीसीटीवी लगे, ड्रोन कैमरे से होगी निगरानी Gorakhpur News
गोरखपुर में विसर्जन मार्ग पर सीसीटीवी लगे, ड्रोन कैमरे से होगी निगरानी Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के लिए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। विसर्जन मार्ग पर जहां सीसी टीवी और ड्रोन कैमरों से नजर रखी जाएगी वहीं बड़ी संख्या में पुलिस भी तैनात रहेगी। विसर्जन जुलूस में शामिल लोगों की हर गतिविधियों पर नजर रखने और किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पीएसी व आरएएफ के जवान भी तैनात रहेंगे। वैसे तो एसपी नार्थ अरविंद कुमार पांडेय को सुरक्षा व्यवस्था का नोडल अधिकारी बनाया गया है, लेकिन खुद एसएसपी भी विसर्जन के दौरान भ्रमणशील रहकर पूरी व्यवस्था पर नजर रखेंगे।

prime article banner

350 से अधिक पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात

दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन के दिन सुबह आठ बजे से ही पुलिस अपनी ड्यूटी पर मुस्तैद हो जाएगी। विसर्जन जुलूस में शामिल लोगों तथा आसपास की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए सीसी टीवी कैमरे लगाए जाएंगे। इसके लिए 15 स्थान चिह्नित किए गए हैं। इसके अलावा तीन ड्रोन कैमरों की मदद से भी विसर्जन जुलूस पर नजर रखी जाएगी। सुरक्षा व्यवस्था में 350 से अधिक पुलिसकर्मियों के साथ ही 100 प्रशिक्षु सिपाहियों को भी तैनात किया जाएगा। स्थिति को सामान्य बनाए रखने के लिए पुलिस वाले विसर्जन मार्ग पर जगह-जगह मुस्तैद रहेंगे। सुरक्षा व्यवस्था में एक कंपनी पीएसी और एक कंपनी आरएएफ भी तैनात रहेगी।

हर थाना क्षेत्र में चार से पांच पूजा पंडालों पर एक उप निरीक्षक तैनात

हर थाना क्षेत्र में चार से पांच पूजा पंडालों पर एक उप निरीक्षक को सुरक्षा के लिहाज से नोडल अधिकारी बनाया गया है। पूजा समिति के लोग विसर्जन के लिए प्रतिमा ले जाने के दौरान हर समय नोडल अधिकारी के संपर्क में रहेंगे और उनके निर्देशों का पालन करेंगे। इसके लिए पुलिस ने पहले ही पूजा समिति के लोगों ने बचन पत्र पर हस्ताक्षर करा लिया है। एसएसपी ने लोगों से शांति और सौहार्दपूर्ण वातावारण में प्रतिमा विसर्जन करने की अपील की है। साथ ही गड़बड़ी करने या किसी तरह की अफवाह फैलाने की कोशिश करने वालों को उन्होंने कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.