Move to Jagran APP

गोरखपुर शहर में करंट से शिक्षक समेत तीन की मौत, सीएम ने की आर्थिक मदद देने की घोषणा Gorakhpur News

गोरखपुर में करंट लगने से तीन लोगों की मौत हो गई है। घटना पर सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने दुख जताया है। उन्‍हें आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 03:14 PM (IST)Updated: Fri, 13 Dec 2019 10:54 AM (IST)
गोरखपुर शहर में करंट से शिक्षक समेत तीन की मौत, सीएम ने की आर्थिक मदद देने की घोषणा Gorakhpur News
गोरखपुर शहर में करंट से शिक्षक समेत तीन की मौत, सीएम ने की आर्थिक मदद देने की घोषणा Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। शहर के कैंट क्षेत्र के सिंघडिय़ा मोहल्ले में गुरुवार को करेंट लगने से शिक्षक दीवाकांत पांडेय व दो मजदूरों शिव व धनेश उर्फ कोईल की मौत हो गई। दो अन्य मजदूर बुरी तरह से झुलस गए हैं। जिला अस्पताल में उनका उपचार चल रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

loksabha election banner

देवरिया के निवासी थे शिक्षक

इस हादसे में मूलत: रुद्रपुर, देवरिया के पिपरा कछार निवासी ओम प्रकाश पांडेय गोरखपुर शहर के कैंट क्षेत्र के सिंघडिय़ा मोहल्ले में घर बनवाकर रहते हैं। उनके पुत्र दिवाकांत पांडेय (37) जूनियर हाईस्कूल में शिक्षक थे।

सीढ़ी की खिड़की में ग्रिल लगवाते समय उतरा करंट

घर के प्रथम तल का कुछ दिन पहले ही उन्होंने निर्माण कराया था। प्रथम तल की सीढ़ी की खिड़की में गुरुवार को ग्रिल लगवा रहे थे। दिवाकांत खड़े होकर मजदूरों से काम करवा रहे थे। ग्रिल को फ्रेम में लगाने के बाद मजदूर उसे नीचे पकड़े थे। इसी बीच ऊपरी हिस्सा बाहर की तरफ गिरने लगा।

मजदूरों को बचाने में गई जान

नीचे से मजदूर उसे पकड़े हुए थे। वे संभाल पाते इससे पहले ही ग्रिल का ऊपरी सिरा घर के बगल से गुजर रहे बिजली के तार से जाकर सट गया और करेंट प्रवाहित होने लगा। ग्रिल पकड़े मजदूर उसकी चपेट में आ गए। उन्हें बचाने के प्रयास में दो अन्य मजदूर औ गृहस्वामी के पुत्र दिवाकांत भी करेंट की चपेट में आ गए।

इन मदूरों की हुई मौत

हादसे में जान गंवाने मजदूर खोराबार क्षेत्र के रामलखना निवासी रमलाल के पुत्र शिव (40) और धनेश उर्फ कोईल (45) रामनगर कडज़हां के रहने वाले हैं। इस हादसे में झुलसे मजदूरों की पहचान हाटा, कुशीनगर के सुकरौली निवासी मुस्तकीम शाह के पुत्र इरशाद शाह और गौरी बाजार, देवरिया के रामप्यारे के पुत्र अजय कुमार के रूप में हुई है। जिला अस्पताल में उनका उपचार चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.