गोरखपुर, जेएनएन। बीते दिनों कोविड-19 और संचारी रोगों से बचाव को लेकर बीआरडी मेडिकल कॉलेज में हुई मुख्यमंत्री की समीक्षा बैठक में मौजूद तीन लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद दो दर्जन से अधिक लोगों पर संक्रमण का खतरा मंडराने लगा है। ऐसा इसलिए कि बैठक में दो दर्जन से अधिक लोग शामिल थे। इतना ही नहीं, बैठक में मौजूद एक डॉक्टर भी एक दिन पहले पॉजिटिव पाए गए।

समीक्षा बैठक में मौजूद रहने वाले लोगों की बात करें तो उसमें गोरखपुर-बस्ती मंडल के कमिश्नर और जिलाधिकारी मौजूद थे। गोरखपुर के कमिश्नर के साथ ही उनके वैयक्तिक सहायक भी थे, जिनमें संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने रीजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर जाकर बॉयोसेफ्टी लेवल-टू लैब का उद्घाटन किया था। इस कार्यक्रम में शामिल एक वरिष्ठ वैज्ञानिक भी संक्रमित मिल चुके हैं। इसके अलावा एक टेक्नीशियन में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। वैज्ञानिक और टेक्नीशियन दोनों ही मेडिकल कॉलेज परिसर में ही रहते हैं।

तीन लोग हो चुके हैं संक्रमित

बैठक में मौजूद एक डॉक्टर की रिपोर्ट भी एक दिन पहले आ चुकी है कोरोना पॉजिटिव बीआरडी मेडिकल कॉलेज में हुई मुख्यमंत्री की समीक्षा बैठक में मौजूद तीन लोग मिले हैं कोरोना पॉजिटिव मुख्यमंत्री की समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य विभाग के क्वालिटी कंसलटेंट भी मौजूद थे। उनके लैपटॉप से ही मुख्यमंत्री के सामने स्वास्थ्य विभाग की तैयारियों की प्रस्तुति की गई। क्वालिटी कंसल्टेंट समीक्षा बैठक से एक दिन पहले ही रेलवे अस्पताल के कोरोना वार्ड में संक्रमितों से मिलने चले गए थे। उन्होंने वार्ड में जाने की फोटो सोशल मीडिया पर डाली भी थी। उसके बाद वह न तो क्वारंटाइन हुए और न खुद की कोरोना जांच कराई।

मुख्यमंत्री की समीक्षा बैठक और आरएमआरसी में हुए कार्यक्रम की वीडियो देखी जा रही है। इस बात पर गौर किया जा रहा है कि इस दौरान आरएमआरसी के वैज्ञानिक और कमिश्नर के वैयक्तिक सहायक कहीं मुख्यमंत्री के नजदीक तो नहीं गए थे। अगर ऐसा पाया जाता है तो मामले की पूरी जानकारी डीएम को दी जाएगी। साथ ही साक्ष्य भी उपलब्ध कराए जाएंगे। - डॉ. श्रीकांत तिवारी, सीएमओ, गोरखपुर

कर्मचारी संक्रमित मिलने पर गीडा कार्यालय सैनिटाइज

गोरखपुर : गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) में एक कर्मचारी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। दो दिन कार्यालय बंद है। शनिवार को पूरे कार्यालय परिसर को सैनिटाइज कराया गया है। अगले सप्ताह कुछ अन्य कर्मचारियों का सैंपल भी परीक्षण के लिए लिया जाएगा। तब तक सभी को घरों में क्वारंटाइन रहने को कहा गया है। संक्रमित कर्मचारी प्राधिकरण में वित्त का काम देखते हैं। यह सूचना सार्वजनिक होने के बाद अन्य कर्मचारियों में हड़कंप है। पिछले कुछ दिनों में कुछ उद्यमी भी कर्मचारी के संपर्क में आए थे। वे भी खुद को क्वारंटाइन कर रहे हैं।

गोरखपुर-बस्ती मंडल में 194 कोरोना संक्रमित, दो की मौत

गोरखपुर व बस्ती मंडल में कोरोना विस्फोट हो गया। दोनों मंडलों में 194 संक्रमित पाए गए। बस्ती में एक महिला तथा कुशीनगर में एक वृद्ध की मौत हो गई। मेडिकल कालेज से आई रिपोर्ट में गोरखपुर में सर्वाधिक 84 संक्रमित पाए गए। देवरिया में 27, कुशीनगर में 24 व महराजगंज में 16 लोग संक्रमित पाए गए। पड़ोसी मंडल बस्ती के बस्ती जनपद में 18 लोग संक्रमित पाए गए। संतकबीर नगर में 25 मरीज संक्रमित पाए गए। सिद्धार्थनगर में एक भी मरीज संक्रमित नहीं पाया गया। 

Posted By: Pradeep Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस