गोरखपुर, जेएनएन। अफगानी आतंकियों के निशाने पर गोरखपुर है। खुफिया एजेंसियों से इनपुट मिलने के बाद गोरखपुर की पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है। इसको देखते हुए पुलिस अधिकारियों ने कमर कस ली है। किसी भी अप्रिय स्थिति से निबटने के लिए थानास्‍तर पर तैयारी की गई है। गोरखनाथ मंदिर, एयरपोर्ट समेत शहर के 50 स्थानों को अतिसंवेदनशील मानते हुए फोर्स तैनात करने के साथ ही गश्‍त बढ़ा दी गई है।

पांच अगस्‍त को अयोध्‍या में कर सकते हैं हमला

खुफिया एजेंसिंयों ने गोरखपुर जोन के भारत-नेपाल बॉर्डर पर कड़ी नजर रखने का अलर्ट जारी किया है। इनपुट है कि अयोध्या में पांच अगस्त को होने वाले भूमि पूजन से 15 अगस्त तक पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी आएसआइ के इशारे पर अफगानिस्‍तान में ट्रेंड आतंकी हमला कर सकते हैंं। इस बीच बकरीद और रक्षाबंधन और सावन का अंतिम सोमवार जैसे महत्वपूर्ण पर्व भी हैं। इसको देखते हुए डीजीपी मुख्यालय से भी गोरखपुर के अलावा अयोध्या, फैजाबाद, आगरा, लखनऊ समेत कई जिलों की पुलिस को अलर्ट किया गया है। हमला महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों और धार्मिक स्थलों पर किया जा सकता है। संदेश मिलने के बाद गोरखपुर के सभी थानों में दंगों से निबटने के लिए रिहर्सल किए जा रहे हैं। पीएसी की अतिरिक्त कंपनियों की तैनाती की गयी है। एसएसबी को नेपाल बार्डर के साथ ही जिलों में किसी भी स्थिति को नियंत्रित करने के लिए अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया है। रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, मॉल और भीड़भाड़ वाले इलाकों में गश्त और जांच बढ़ाई जा रही है। इसके अलावा गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा के लिए गोरखनाथ खिचड़ी मेले के समय गठित घातक टीम को भी अलर्ट मोड में रखा गया है।

एडीजी ने किया था नेपाल बार्डर का दौरा

एडीजी जोन गोरखपुर दावा शेरपा ने बुधवार को सोनौली बार्डर का दौरा किया था। एसएसबी के साथ ही भारत व नेपाल के पुलिस, प्रशासनिक और खुफिया एजेंसियों के अधिकारियों संग बार्डर पर उन्‍होंने बैठक भी की थी। पांच अगस्‍त को लेकर जारी हुए अलर्ट पर चर्चा करते हुए बार्डर पर चौकसी बरतने के निर्देश दिए थे। एडीजी का दौरा हाई अलर्ट का हिस्सा माना जा रहा है।

त्योहारों को देखते हुए गोरखपुर जिले को हाई अलर्ट पर रखा गया है। हम किसी भी स्थिति से निबटने के लिए तैयार हैं। गोरखनाथ मंदिर समेत अन्य प्रमुख स्थलों की सुरक्षा के लिए हमारी तैयारी पूरी है। फोर्स के साथ थानेदार इलाके में पैदल गश्‍त कर रहे हैं। - डॉ. सुनील गुप्ता, एसएसपी

Posted By: Pradeep Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस