Move to Jagran APP

लखनऊ में प्लाट का सपना दिखाकर हजारों लोगों से की ठगी

आर संस इंफ्रा लैंड डेवलपर्स रियल इस्टेट कंपनी पर आरोप है कि लखनऊ में प्लाट का सपना दिखाकर जिले के 52 लोगों से 3.50 करोड़ रुपये की ठगी की है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 11 Feb 2019 10:22 AM (IST)Updated: Tue, 12 Feb 2019 09:54 AM (IST)
लखनऊ में प्लाट का सपना दिखाकर हजारों लोगों से की ठगी
लखनऊ में प्लाट का सपना दिखाकर हजारों लोगों से की ठगी

गोरखपुर, जेएनएन। आर संस इंफ्रा लैंड डेवलपर्स रियल इस्टेट कम्पनी के एमडी समेत पांच के खिलाफ कैंट पुलिस ने जालसाजी का मुकदमा दर्ज किया है। आरोप है कि लखनऊ में प्लाट का सपना दिखाकर जिले के 52 लोगों से 3.50 करोड़ रुपये की ठगी की है। पीडि़तों ने रियल इस्टेट से जुड़ी दूसरी कम्पनी के कार्यालय पर प्रदर्शन भी किया। शाहपुर, जेल रोड के गुलाली वाटिका निवासी अमिय रमण रेलवे के सेवानिवृत्त अधिकारी हैं। एसएसपी डॉ. सुनील गुप्ता को प्रार्थना पत्र देकर उन्होंने रियल स्टेट कंपनी पर लखनऊ में प्लाट देने के नाम पर जालसाजी करने की शिकायत की थी। उन्होंने बताया कि बैंक रोड पर क्रास दी मॉल में आर संस इंफ्रा लैंड डेवलपर्स का कार्यालय है। कंपनी ने तीन साल पहले प्लाट बुक किया।

loksabha election banner

उनके अलावा सैकड़ों लोगों ने रुपये जमा कर दिए लेकिन आज तक प्लाट नहीं मिला। रुपये वापस मांगने पर कंपनी के अधिकारी धमकी दे रहे हैं। एसएसपी के निर्देश पर कैंट पुलिस ने अमिय रमण की तहरीर पर कंपनी के एमडी विराट खंड गोमती नगर निवासी आशीष श्रीवास्तव, महाप्रबंधक तबस्सुम और प्रबंधक एचआर तरन्नुम, सिहाइचपार हाटा बाजार निवासी पूर्व प्रबंधक मुकेश शाही और बिछिया जंगल तुलसीराम निवासी पूर्व सहायक प्रबंधक प्रियंका मिश्रा के खिलाफ साजिश के तहत फर्जी दस्तावेज तैयार कर जालसाजी करने और धमकी देने का मुकदमा दर्ज किया है।

पांच हजार लोगों से 100 करोड़ से अधिक की ठगी का दावा

पीडि़तों का कहना है कि कंपनी ने 5 हजार लोगों से 100 करोड़ से ज्यादा की ठगी की है। जिसमें से गोरखपुर और आस-पास के 52 लोग अब तक सामने आ चुके हैं। ठगी के शिकार हुए लोगों में रेलवे व बैंक कर्मचारी के अलावा कई डॉक्टर भी है।

पूर्व प्रबंधक के खिलाफ प्रदर्शन

आर संस इंफ्रा लैंड डेवलपर्स कंपनी के पूर्व प्रबंधक मुकेश शाही ने अपनी रियल स्टेट की दूसरी कंपनी खोल ली है। जिसका कार्यालय तारामंडल में है। रविवार को पीडि़तों ने मुकेश शाही के कार्यालय पर प्रदर्शन किया। पीडि़तों का आरोप है कि मुकेश और अन्य कर्मचारियों ने गुमराह करके रुपये जमा करवाया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.