गोरखपुर, जेएनएन। पूर्वोत्‍तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार टैंपिंग कार्य के ब्लाक लिए जाने के कारण गोरखपुर से बस्ती के बीच चलने वाली 05105-05106 गोरखपुर-बस्ती-गोरखपुर स्पेशल ट्रेन 12 सितंबर तक निरस्त रहेगी। इसके अलावा हरदत्तपुर-कछवा रोड के बीच नान इंटरलाकिंग के चलते मंडुआडीह मार्ग पर चलने वाली कुछ पैसेंजर ट्रेनें भी निरस्त रहेंगी।

पनवेल और बांद्रा एक्सप्रेस में लगाए जाएंगे अतिरिक्त कोच

प्रतीक्षा सूची के यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेल प्रशासन ने मुंबई रूट की दो ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने की घोषणा की है। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी के अनुसार 15065 गोरखपुर-पनवेल एक्सप्रेस में 12 को गोरखपुर से तथा 15067 गोरखपुर-बांद्रा एक्सप्र्रेस में 11 सितंबर को गोरखपुर से शयनयान श्रेणी के एक-एक अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे।

इंजन में खराबी के चलते आधा घंटा देर से रवाना हुई गोरखधाम

उधर, हिसार (दिल्ली) जाने वाली 12555 गोरखधाम एक्सप्रेस सोमवार को इंजन में तकनीकी खामी के चलते लगभग आधा घंटा विलंब से रवाना हुई। ट्रेन के विलंबन का कारण पता नहीं चलने से यात्री परेशान रहे। आरक्षित बोगियों में बैठे यात्री प्लेटफार्म पर टहलने लगे। जबकि जनरल बोगियों में बैठे यात्री उमस भरी गर्मी से परेशान रहे। प्लेटफार्म नंबर दो से निर्धारित समय शाम 4.35 बजे रवाना होने वाली गोरखधाम 4.45 बजे भी आगे नहीं बढ़ी तो यात्री परेशान हो उठे। पूछने पर पता चला कि इंजन में कोई खराबी आई है, उसे दुरुस्त किया जा रहा है। शाम 5.05 बजे के आसपास ट्रेन रवाना हुई तो लोगों ने राहत की सांस ली। जानकारों के अनुसार ट्रेन प्लेटफार्म पर समय से लग गई थी, लेकिन जब रवाना होने लगी तो उसमें कुछ दिक्कत आ गई। संयोग अ'छा रहा कि प्लेटफार्म पर ही तकनीकी खामी पकड़ ली गई और समय रहते उसे ठीक कर लिया गया।

Posted By: Pradeep Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप