गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर से सुल्तानपुर के बीच नई थ्री बाई टू एसी जनरथ बस सेवा बुधवार से शुरू होगी। मंगलवार को सुल्तानपुर में सांसद मेनका गांधी नई बस सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगी। इसके बाद यह सेवा वाया अयोध्या नियमित शुरू हो जाएगी।

इतना है किराया

नई बस सेवा गोरखपुर के नवनिर्मित कचहरी बस डिपो से रोजाना सुबह आठ बजे से रवाना होगी। एक तरफ से 316 रुपये किराया निर्धारित है। एआरएम मुकेश कुमार के अनुसार यह नई बस सेवा लोगों को अतिरिक्त सुविधा प्रदान करेगी।

गुलजार हुआ कचहरी बस डिपो, नियमित चलने लगी बसें

लोकार्पण के बाद कचहरी बस डिपो गुलजार हो गया है। यहां से राप्तीनगर डिपो की बसों का नियमित संचलन शुरू हो गया है। दो दिन से रोजाना 60 से 70 बसें डिपो से ही रवाना हो रही हैं। एक से दो दिन में सभी बसों का संचलन कचहरी से ही होगा। डिपो प्रशासन ने 200 बस चलाने की योजना तैयार की है। अब एक भी बस पैडलेगंज से रवाना नहीं होगी।

नौसढ़ बस डिपो पर भी बढ़ेगी चहल-पहल

नवनिर्मित नौसढ़ बस डिपो पर भी जल्द ही चहल-पहल बढ़ेगी। इस डिपो से चलने वाली बसें सड़क पर नहीं खड़ी होंगी। निगम प्रशासन नौसढ़ डिपो से चलने वाली बसों को नियमित रूप से संचालित करने के लिए योजना तैयार कर रहा है।

22 से प्लेटफार्म नंबर नौ से चलेगी गोरखधाम एक्सप्रेस

12555 गोरखपुर-हिसार गोरखधाम एक्सप्रेस 22 नवंबर से प्लेटफार्म नंबर नौ से रवाना होगी। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार यह ट्रेन परिचालनिक कारणों से 22 नवंबर से अगले 25 दिन तक प्लेटफार्म संख्या दो की जगह नौ से चलाई जाएगी।

गोरखपुर-बांद्रा एक्सप्रेस में लगेगा स्लीपर का अतिरिक्त कोच

प्रतीक्षा सूची के यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने 15067 गोरखपुर-बांद्रा एक्सप्रेस में 20 नवंबर को अतिरिक्त कोच लगाने का निर्णय लिया है। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार के अनुसार स्लीपर का एक कोच लगाया जाएगा।

Posted By: Pradeep Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप