Move to Jagran APP

गोरखपुर से सुल्तानपुर व अयोध्‍या के लिए कल से चलेगी यह विशेष बस Gorakhpur News

गोरखपुर से सुल्तानपुर के बीच नई थ्री बाई टू एसी जनरथ बस सेवा बुधवार से शुरू होगी। मंगलवार को सुल्तानपुर में सांसद मेनका गांधी नई बस सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगी।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 19 Nov 2019 11:40 AM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 03:46 PM (IST)
गोरखपुर से सुल्तानपुर व अयोध्‍या के लिए कल से चलेगी यह विशेष बस Gorakhpur News
गोरखपुर से सुल्तानपुर व अयोध्‍या के लिए कल से चलेगी यह विशेष बस Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर से सुल्तानपुर के बीच नई थ्री बाई टू एसी जनरथ बस सेवा बुधवार से शुरू होगी। मंगलवार को सुल्तानपुर में सांसद मेनका गांधी नई बस सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगी। इसके बाद यह सेवा वाया अयोध्या नियमित शुरू हो जाएगी।

prime article banner

इतना है किराया

नई बस सेवा गोरखपुर के नवनिर्मित कचहरी बस डिपो से रोजाना सुबह आठ बजे से रवाना होगी। एक तरफ से 316 रुपये किराया निर्धारित है। एआरएम मुकेश कुमार के अनुसार यह नई बस सेवा लोगों को अतिरिक्त सुविधा प्रदान करेगी।

गुलजार हुआ कचहरी बस डिपो, नियमित चलने लगी बसें

लोकार्पण के बाद कचहरी बस डिपो गुलजार हो गया है। यहां से राप्तीनगर डिपो की बसों का नियमित संचलन शुरू हो गया है। दो दिन से रोजाना 60 से 70 बसें डिपो से ही रवाना हो रही हैं। एक से दो दिन में सभी बसों का संचलन कचहरी से ही होगा। डिपो प्रशासन ने 200 बस चलाने की योजना तैयार की है। अब एक भी बस पैडलेगंज से रवाना नहीं होगी।

नौसढ़ बस डिपो पर भी बढ़ेगी चहल-पहल

नवनिर्मित नौसढ़ बस डिपो पर भी जल्द ही चहल-पहल बढ़ेगी। इस डिपो से चलने वाली बसें सड़क पर नहीं खड़ी होंगी। निगम प्रशासन नौसढ़ डिपो से चलने वाली बसों को नियमित रूप से संचालित करने के लिए योजना तैयार कर रहा है।

22 से प्लेटफार्म नंबर नौ से चलेगी गोरखधाम एक्सप्रेस

12555 गोरखपुर-हिसार गोरखधाम एक्सप्रेस 22 नवंबर से प्लेटफार्म नंबर नौ से रवाना होगी। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार यह ट्रेन परिचालनिक कारणों से 22 नवंबर से अगले 25 दिन तक प्लेटफार्म संख्या दो की जगह नौ से चलाई जाएगी।

गोरखपुर-बांद्रा एक्सप्रेस में लगेगा स्लीपर का अतिरिक्त कोच

प्रतीक्षा सूची के यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने 15067 गोरखपुर-बांद्रा एक्सप्रेस में 20 नवंबर को अतिरिक्त कोच लगाने का निर्णय लिया है। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार के अनुसार स्लीपर का एक कोच लगाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.