Move to Jagran APP

कहने को एक्सप्रेस ट्रेन, स्‍पीड ऐसी कि 34 किमी की दूरी तय करने में लग गए तीन घंटे Gorakhpur News

पूर्वोत्‍तर रेलवे की मंडुआडीह-गोरखपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस को गौरीबाजार से गोरखपुर तक 34 किमी की यात्रा पूरी करने में लगभग तीन घंटे लग गए।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 27 Aug 2019 02:21 PM (IST)Updated: Tue, 27 Aug 2019 05:00 PM (IST)
कहने को एक्सप्रेस ट्रेन, स्‍पीड ऐसी कि 34 किमी की दूरी तय करने में लग गए तीन घंटे Gorakhpur News
कहने को एक्सप्रेस ट्रेन, स्‍पीड ऐसी कि 34 किमी की दूरी तय करने में लग गए तीन घंटे Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन पूर्वोत्‍तर रेलवे की मंडुआडीह-गोरखपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस को गौरीबाजार से गोरखपुर तक 34 किमी की यात्रा पूरी करने में लगभग तीन घंटे लग गए। यह ट्रेन घंटों कैंट स्टेशन पर खड़ी रही। कई यात्री तो गंतव्‍य से काफी पहले ट्रेन से उतर गए और अन्‍य साधनों से स्‍टेशन तक पहुंचे।

loksabha election banner

रास्‍ते में ही उतर गए यात्री

यह ट्रेन प्रतिदिन सुबह 11.10 बजे गोरखपुर पहुंच जाती है, लेकिन सोमवार को यह लगभग दो बजे गोरखपुर रेलवे स्‍टेशन पर पहुंची। यात्रियों के अनुसार यह ट्रेन सुबह 45 मिनट की देरी से गौरीबाजार पहुंची। गौरीबाजार से यह ट्रेन साढ़े दस बजे के आसपास रवाना हुई और कैंट स्टेशन पर आकर खड़ी हो गई। ट्रेन जब एक घंटे के बाद भी नहीं चली तो यात्रियों के सब्र का बांध टूट गया। अधिकतर यात्री नीचे उतर गए और किसी तरह शहर पहुंचे। गोरखपुर रेलवे स्‍टेशन पहुंचने के बाद ट्रेन में कोई यात्री नहीं बचा था।

अन्‍य ट्रेनों में होती है ऐसी स्थिति

कैंट, नकहा और डोमिनगढ़ में ट्रेनों की बेवजह लेटलतीफी कम होने का नाम नहीं ले रही है। हालांकि, इंटरसिटी सहित लोकल ट्रेनों को कैंट, नकहा और डोमिनगढ़ स्टेशन को सैटेलाइट के रूप में विकसित किया जा रहा है। कैंट स्टेशन का निर्माण कार्य भी शुरू हो गया है।

स्‍टेशन पर लोड बढ़ने के कारण पैदा हो रही है समस्‍या

रेलवे प्रशासन का कहना है कि स्टेशन पर ट्रेनों का लोड बढ़ गया है। प्लेटफार्म खाली नहीं होने के चलते ट्रेनों को पास वाले स्टेशनों पर खड़ा करना पड़ता है। ऐसे में पास वाले स्टेशनों का विकास कर लोकल ट्रेनें चलाई जाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.