गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर-अहमदाबाद-गोरखपुर एक्सप्रेस निरस्त नहीं रहेगी, बल्कि निर्धारित तिथियों में समय से चलाई जाएंगी। सीपीआरओ पंकज कुमार सिंह के अनुसार उत्तर पश्चिम रेलवे के अजमेर-पालनपुर रेलमार्ग पर दोहरीकरण के दौरान नान इंटरलॉकिंग कार्य के चलते गोरखपुर-अहमदाबाद-गोरखपुर एक्सप्रेस विभिन्न तिथियों में निरस्त की गई थी। लेकिन नान इंटरलॉकिंग निरस्त होने से ट्रेन का निरस्तीरकरण भी समाप्त कर दिया गया है। अब यह ट्रेनें पूर्व की भांति चलाई जाएंगी। 19409 अहमदाबाद-गोरखपुर एक्सप्रेस दो जनवरी को अहमदाबाद से रवाना हो गई है। 19410 गोरखपुर-अहमदाबाद एक्सप्रेस चार और पांच जनवरी को निर्धारित समय से गोरखपुर से रवाना होगी।

13 से 30 तक चलेगी दो जोड़ी खिचड़ी मेला स्पेशल पैसेंजर ट्रेन

गोरखनाथ मंदिर में लगने वाले खिचड़ी मेला के लिए पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने दो जोड़ी स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है। मेला स्पेशल 13 से 30 जनवरी के बीच गोरखपुर से बढऩी और गोरखपुर से नौतनवां के बीच चलाई जाएगी। श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए निर्धारित तिथियों में इन रूटों पर चलने वाली रुटीन पैसेंजर ट्रेनों में भी जनरल के दो- दो अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे।

पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क  अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार मेला स्पेशल ट्रेनें सभी क्रासिंग स्टेशनों पर दो- दो मिनट तथा हाल्ट स्टेशनों पर एक एक मिनट रुकते हुए चलेंगी। इसके अलावा 15105- 15106 नंबर की छपरा नौतनवां छपरा एक्सप्रेस ट्रेन को मनीराम और कैंपियरगंज स्टेशन पर एक-एक मिनट का अतिरिक्त ठहराव प्रदान किया गया है। यात्रियों को स्टेशनों पर अतिरिक्त सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी।

चलने वाली मेला स्पेशल ट्रेनें

55095 नंबर की गोरखपुर बढऩी स्पेशल ट्रेन गोरखपुर से रात 9.05 बजे से रवाना होकर 1.30 बजे बढऩी पहुंचेगी।

वापसी यात्रा में 55096 नंबर की स्पेशल ट्रेन बढऩी से रात 2.45 बजे रवाना होकर सुबह 6.40 बजे गोरखपुर पहुंचेगी।

55097 नंबर की नौतनवां-गोरखपुर स्पेशल ट्रेन नौतनवां से रात 10.45 बजे रवाना होकर 1.45 बजे गोरखपुर पहुंचेगी।

वापसी यात्रा में 55098 नंबर की गोरखपुर नौतनवां स्पेशल ट्रेन गोरखपुर से रात 2.30 बजे रवाना होकर सुबह 5.45 बजे नौतनवां पहुंचेगी। 

Posted By: Pradeep Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस