गोरखपुर, जागरण संवाददाता। बड़हलगंज इलाके के एक गृहस्वामी ने अमेरिका में बैठकर अपने घर में घुसे चोरों को पकड़वा दिया है। उन्होंने चोरों को घर में घुसते हुए सीसीटीवी पर देखा और इसकी जानकारी अमेरिका से ही बड़हलगंज पुलिस को दे दी। पकडे गए दोनों युुुुवक पहले भी कई वारदात कर चुके हैं। पुलिस ने दोनों चोरों को पकड़ भी लिया, लेकिन अभी उसके पास कोई तहरीर न होने से पुलिस इसे स्वीकार नहीं कर रही है। 

दो बजे रात में घर में घुसे थे दोनों चोर, अमेरिका में दो बजे दिन में हुई खबर

बडहलगंज के मदरहां निवासी पुष्पेंद्र स‍िंह परिवार समेत अमेरिका में रहते हैं। मदरहां के घर पर इस समय कोई नहीं रहता है। मंगलवार की रात दो बजे उनके घर में दो चोर गए घुस। उस समय अमेरिका में दिन के दो बजे हुए थे। चोर जैसे ही घर में लगे सीसीटीवी कैमरे के सामने आए, सेंसर तकनीकि से पुष्पेंद्र के मोबाइल पर अलार्म बजने लगा। उन्होंने तत्काल अपने मोबाइल पर मदरहां घर पर लगे सीसीटीवी से घर की स्थिति देखनी चाहिए। मोबाइल पर देखने पर पता चला कि उनके घर में दो चोर घुस गए हैं। वह घर के सामानों को टटोल रहे हैं। उन्होंने इसकी सूचना बड़हलगंज पुलिस को दे दी।

पुल‍िस ने दोनो चोरों को मौके से पहुंचा

सूचना मिलते ही पुलिस उनके घर पहुंची और घर में घुसे दो व्यक्तियों को हिरासत में ले लिया। पुष्पेंद्र ने बताया कि चोर जब उनके घर में घुसे तो अमेरिका में दिन था। ग्रामीणों के मुताबिक पकड़े गए दोनों आरोपितों ने दो दिन पूर्व एक छात्र के पास से पांच सौ रुपये छीन लिया था। छात्र किताब खरीदने के लिए जेब में रुपये लेकर गया हुआ था। हालांकि प्रभारी निरीक्षक बड़हलगंज मनोज कुमार राय का कहना है कि उन्हें न ही कोई तहरीर मिली है और न ही उन्होंने किसी की गिरफ्तारी की है।

बाइक की डिग्गी से रुपयों से भरा बैग लेकर बदमाश फरार

गोरखपुर के कैंट इलाके के इंजीन‍ियर‍िंग कालेज के पास गहिरा निवासी दीनानाथ की बाइक की डिग्गी से बदमाश रुपयों से भरा बैग लेकर फरार हो गए। पुलिस बुधवार को मुकदमा लिखकर मामले की जांच में जुटी है। दीनानाथ ने थाने में तहरीर देकर बताया कि वह इंजीन‍ियर‍िंग कालेज के पास एक बैंक से एक लाख रुपये निकालने गए थे। रुपये निकालने के बाद उन्होंने तीस हजार रुपये अपने बेटे को लेकर दूसरे बैंक में जमा करने के लिए भेज दिया। शेष रुपयों को बैंग रखकर उन्होंने अपनी बाइक की डिग्गी में रख दिया।

इस दौरान एक व्यक्ति उनसे एक पता पूछने लगा। वह उसे पता बताने के लिए कुछ दूर तक उसके साथ चले गए। लौट कर आए तो देखा कि बाइक की डिग्गी में रुपयों से भरा बैग गायब है। इसके कुछ ही देर बाद ङ्क्षसघडिय़ा में बदमाश एक महिला का रुपयों भरा पर्स छीनकर भाग गए। हालांकि महिला ने इस संबंध में थाने में कोई तहरीर नहीं दिया है, जबकि दीनानाथ की तहरीर पर पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच में जुटी है।

Edited By: Pradeep Srivastava