Move to Jagran APP

घर से निकलते ही बंद हो गया युवती का फोन, फ‍िर ऐसा कुछ हुआ कि पूरे जिले में मच गया कोहराम Gorakhpur News

गोरखपुर में अपहृत युवती का सुराग पुलिस को दो दिन बाद भी नहीं मिला। युवती की तस्‍वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पूरे गोरखपुर में सनसनी है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Thu, 12 Sep 2019 09:02 AM (IST)Updated: Thu, 12 Sep 2019 09:02 AM (IST)
घर से निकलते ही बंद हो गया युवती का फोन, फ‍िर ऐसा कुछ हुआ कि पूरे जिले में मच गया कोहराम Gorakhpur News
घर से निकलते ही बंद हो गया युवती का फोन, फ‍िर ऐसा कुछ हुआ कि पूरे जिले में मच गया कोहराम Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर जिले के चौरीचौरा के हरिओम नगर कालोनी से लापता काजल का पता लगाने की अभी तक की सारी कवायद बेकार ही साबित हुई है। पुलिस की उम्मीद अब उसके मोबाइल काल डिटेल पर टिकी है। उसके मोबाइल फोन का करीब एक माह का काल डिटेल निकलवाकर पुलिस उन नंबरों का पता लगाने की कोशिश में है, जिन पर उसने इस अवधि में सर्वाधिक बार बात की थी। उन्हीं नंबरों से उसके लापता होने के रहस्य से पर्दा उठने की पुलिस ने उम्मीद लगा रखी है। काजल के मोबाइल नंबर के साथ ही उसके कुछ करीबी रिश्तेदारों के मोबाइल फोन की भी काल डिटेल खंगाली जा रही है। इस बीच काजल के पिता ने उसका पता लगाने के लिए मुख्यमंत्री से एसआइटी गठित करने की मांग की है।

prime article banner

घर से निकलते ही बंद हो गया था काजल का फोन

मंगलवार को सुबह साढ़े नौ बजे काजल घर से निकल गई थी। उसका कत्ल कर दिए जाने की वाट्सएप पर सूचना आने के बाद पुलिस ने उसके मोबाइल फोन के टावर लोकेशन से उसे ट्रेस करने का प्रयास शुरू किया तो पता चला कि सुबह उसके घर से निकलने के कुछ मिनट बाद ही मोबाइल फोन बंद हो गया था। वाट्सएप संदेश भेजने में उसके नंबर से नेट का प्रयोग नहीं किया गया था, बल्कि हॉट स्पाट के जरिए किसी दूसरे पर चल रहे नेट से जोड़कर उसके नंबर से संदेश भेजा गया था।

सीसी टीवी कैमरों की फुटेज में नहीं दिख रही काजल

काजल जिस दुकान पर काम करती थी, उसके घर से उस दुकान पर जाने वाले रास्ते पर कई जगह सीसी टीवी कैमरे लगे हैं। पुलिस सारे कैमरों की सीसी टीवी फुटेज करा चुकी है। किसी भी कैमरे में उसके उस रास्ते से गुजरने की फुटेज नहीं मिली है। हालांकि एक अन्य रास्ते से भी उसके घर से दुकान पर जाया जा सकता है, लेकिन आमतौर से लोग उस रास्ते का प्रयोग नहीं करते हैं।

रहस्यमय बाइक सवार को तलाश रही पुलिस

काजल के घर से थोड़ी दूरी पर एक घर के बाहर लगे सीसी टीवी कैमरे की फुटेज चेक करने में एक रहस्यमय बाइक सवार दिखा है। उसने हेलमेट लगा रखा है और कैमरे में वह पहले काजल के घर की तरफ जाते दिख रहा है, थोड़ी देर बाद वहां से निकलकर मुख्य रास्ते से आगे जाते हुए दिखाई दे रहा है। बाइक सवार के गुजरने का वक्त भी वही है, जिस वक्त पर काजल घर से निकली थी। फुटेज देखने के बाद पुलिस काजल के लापता होने में बाइक सवार की भूमिका भी छानबीन कर रही है।

मोहल्ले के युवकों से हुआ था काजल के परिवार का विवाद

करीब आठ माह पहले काजल के परिवार का उनके ही मोहल्ले के तीन युवकों से काफी विवाद हुआ था। उनके बीच मारपीट भी हुई थी। आरोप है कि इसके बाद से ही तीनों युवक उसके परिवार को धमकी दे रहे थे। इसी वजह से काजल के पिता ने उसके गायब होने में उन युवकों की भी भूमिका होने का संदेह जताया है। पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया भी था लेकिन पूछताछ के बाद तीनों को छोड़ दिया।

दुकान में कर्मचारी से हुई थी कहासुनी

काजल के अपहरण के आरोप में अभियुक्त बनाए गए विजय पाठक ने ही उसे एयरटेल की दुकान में काम दिलाया था। वह खुद भी उसी की दुकान पर काम करता था। विजय के मुताबिक काजल की बड़ी बहन ने भी उससे दुकान में काम दिलाने को कहा था। इस संबंध में विजय ने दुकानदार से बात भी कर ली थी। इस बारे में जब काजल को पता चला तो उसने विजय पर बहन को वहां नौकरी न दिलाने का दबाव बनाना शुरू कर दिया। इसी बात को लेकर पहले विजय और काजल के बीच विवाद भी हुआ था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.