गोरखपुर, जागरण संवाददाता। सलेमपुर-बरहज रेल खंड का मंडल रेल प्रबंधक वाराणसी रामाश्रय पांडेय ने दो दिसंबर को निरीक्षण किया। बरहज रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने के दौरान उन्होंने स्टेशन पर आरपीएफ पोस्ट खोलने व उसके लिए एक कक्ष आवंटित करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि ओएफसी सिस्टम शुरू किया जाए, ताकि अनारक्षित रेल टिकट भी मिल सके। साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था न होने पर उन्होंने नाराजगी जाहिर की।

यात्रियों की समस्‍याओं को देखते हुए समय बदलने का लिया निर्णय

बरहज स्टेशन पर उन्होंने आरक्षण केंद्र, प्लेटफार्म, स्टेशन भवन का निरीक्षण किया। यात्रियों की समस्याओं को देखते हुए उन्होंने बरहजिया ट्रेन का पूर्वत समय सारणी से चलाए जाने व स्टेशन पर आरपीएफ पोस्ट खोलने का आदेश दिया। स्टेशन रोड के डबल लेन व नाला निर्माण पर उन्होंने कहा कि कोविड के कारण निर्माण कार्य प्रभावित है, शीघ्र ही प्रदेश सरकार से औपचारिकता पूर्ण होने के बाद निर्माण कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा।

रेल मार्ग के विस्‍तार के लिए मंत्रालय को भेजा जाएगा प्रस्‍ताव

रेल मार्ग के विस्तार हेतु मंत्रालय को प्रस्ताव भेजे जाएंगे। सभी स्टेशनों के प्लेटफार्म कोच लेबल कराए जाएंगे। स्टेशन पर यात्री सुविधाओं में बढ़ोत्तरी होगी,सिसई गुलाब राय के ग्रामीणों ने रेल अंडर पास बनाने की मांग पर कहा कि प्रदेश सरकार से प्रस्ताव मिलने पर विचार किया जाएगा। बरहज रेलवे स्टेशन पर रेल मंत्रालय के सलाहकार अमरेंद्र गुप्त, रजनीश उपाध्याय, वीर बहादुर यादव, प्रदीप कुमार पांडेय, आरपीएफ प्रभारी राजपाल सिंह, प्रभारी जीआरपी नित्यानंद पांडेय मौजूद रहे।

लार रोड स्‍टेशन का भी किया निरीक्षण

डीआरएम ने लार रोड स्‍टेशन का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्‍होंने यात्री प्रतीक्षालय, स्टेशन भवन, सर्कुलेटिंग एरिया, स्टेशन के विभिन्न रिकार्ड एवं परिचालनिक सुविधाओं का जायजा लिया। भटनी व सलेमपुर रेलवे स्टेशन का भी उन्होंने निरीक्षण कर यात्री सुविधाओं के बारे में जानाकारी ली। साथ ही रेलवे परिसर में साफ-सफाई रखने का ि‍निर्देश दिया। यात्री विश्रामालय में सफाई का विशेश ध्‍यान रखने की हिदायत दी।

Edited By: Navneet Prakash Tripathi