Move to Jagran APP

एसएसबी के सब-इंस्‍पेक्‍टर ने रात में पत्‍नी से की बात, सुबह कमरे में मिली लाश Gorakhpur News

उत्तराखंड बागेश्वर के शौलवानी निवासी हेमचंद्र अधिकारी (53) एसएसबी में सब इंस्पेक्टर थे। तीन साल पहले उनकी पोस्टिंग गोरखपुर स्थित एसएसबी के सेक्टर मुख्यालय में हुई थी।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Sat, 08 Feb 2020 08:10 AM (IST)Updated: Sat, 08 Feb 2020 08:10 AM (IST)
एसएसबी के सब-इंस्‍पेक्‍टर ने रात में पत्‍नी से की बात, सुबह कमरे में मिली लाश Gorakhpur News
एसएसबी के सब-इंस्‍पेक्‍टर ने रात में पत्‍नी से की बात, सुबह कमरे में मिली लाश Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। एसएसबी के सब इंस्पेक्टर हेमचंद्र अधिकारी ने फर्टिलाइजर कैंपस में स्थित सरकारी आवास में फांसी लगा ली। सुबह फंदे से लटका शव देख पड़ोस में रहने वाले जवानों ने सूचना एसएसबी अधिकारियों व पुलिस को दी। उत्तराखंड के रहने वाले सब इंस्पेक्टर ने खुदकुशी क्यों कि चिलुआताल पुलिस इसकी जांच कर रही है। रात में उन्‍होंने अपनी पत्‍नी से बात भी की थी।

prime article banner

तीन साल पहले गोरखपुर में हुई थी तैनाती

उत्तराखंड, बागेश्वर के शौलवानी निवासी हेमचंद्र अधिकारी (53) एसएसबी में सब इंस्पेक्टर थे। तीन साल पहले उनकी पोस्टिंग गोरखपुर स्थित एसएसबी के सेक्टर मुख्यालय में हुई थी। परिसर में स्थित आफिसर्स क्वार्टर में वह रहते थे। शुक्रवार सुबह नौ बजे तक हेमचंद्र के कमरे से बाहर न निकलने पर अगल-अगल रहने वाले जवानों ने कई बार आवाज दी लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली।

अंदर से बंद था दरवाजा

जवानों ने खिड़की के रास्ते देखा तो छत की कुंडी से बंधी रस्सी के सहारे हेमचंद्र का शव लटक रहा था। फॉरेंसिक टीम के साथ पहुंचे चिलुआताल थानेदार ने दरवाजा तोड़कर शव बाहर निकाला। सीओ कैंपियरगंज दिनेश सिंह ने बताया कि एसएसबी के सब इंस्पेक्टर ने खुदकुशी क्यों कि इसकी जांच चल रही है।

खुशदिल इंसान थे हेमचंद्र

हेमचंद्र के फोन की जांच करने पर पता चला कि रात में पत्नी सुनीता से उनकी बातचीत हुई थी। परिवार में पत्नी के अलावा एक बेटी गीता और दो बेटे शिवम और मोहित हैं। आसपास रहने वाले एसएसबी के जवान और अधिकारियों ने बताया कि हेमचंद्र खुश दिल इंसान थे। सुबह सबसे पहले जाग जाते थे और उसके बाद सबको जगाते थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.