Move to Jagran APP

लुटेरों ने दिनदहाड़े आइसीआइसीआइ बैंक लूटा, जानें-क्‍या कर रही थी पुलिस Gorakhpur News

फिल्मी स्टाइल में नकाबपोश असलहाधारी बदमाशों ने बस्‍ती में आइसीआइसीआइ बैंक लूट लिया। इसमें करीब 30 लाख रुपये बैंक से और आठ लाख रुपये ग्राहकों के हैं।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Fri, 06 Dec 2019 08:00 PM (IST)Updated: Sat, 07 Dec 2019 08:50 AM (IST)
लुटेरों ने दिनदहाड़े आइसीआइसीआइ बैंक लूटा, जानें-क्‍या कर रही थी पुलिस Gorakhpur News
लुटेरों ने दिनदहाड़े आइसीआइसीआइ बैंक लूटा, जानें-क्‍या कर रही थी पुलिस Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। शुक्रवार को दिन दहाड़े फिल्मी स्टाइल में नकाबपोश असलहाधारी बदमाशों ने बस्‍ती में आइसीआइसीआइ बैंक लूट लिया। इसमें करीब 30 लाख रुपये बैंक से और आठ लाख रुपये ग्राहकों के हैं। 38 लाख रुपये लूटकर बदमाश फरार हो गए। यह हाल तब है जब छह दिसंबर को लेकर पुलिस कुछ ज्यादा ही सतर्क और सक्रिय थी। बहरहाल लुटेरे चार की संख्या में दो मोटरसाइकिल से आए थे। वह पांच मिनट तक ही बैंक में रहे। इस दौरान गन प्वाइंट पर अंदर मौजूद ग्राहकों को हिलने तक नहीं दिया। बैंक लूट की खबर डायल 112 पर पहुंची तो पुलिस महकमे हड़कंप मच गया।

loksabha election banner

चार की संख्‍या में थे लुटेरे

बस्‍ती कोतवाली क्षेत्र के मालवीय रोड पर महाराजा होटल के नीचे आइसीआइसीआइ बैंक में शुक्रवार को दिन में 12.38 बजे बैंक में लेनदेन चल रहा था। इस बीच चार की संख्या में बैंक में घुसे लुटेरों ने पिस्टल लहराते हुए ग्राहकों और बैंक कर्मियों को हाथ ऊपर कर खड़े रहने की चेतावनी दी। नकाशपोश लुटेरों के हाथ में असलहा देख लोगों को माजरा समझते देर नहीं लगी। कई लोग डर से कांपने लगे। बैंक से तकरीबन 30 लाख और ग्राहकों के पास से आठ लाख रुपये लूट लिए। बाद में असलहा लहराते हुए वह रोडवेज की तरफ दो बाइकों से भाग लिए। इनमें दो ने हेलमेट लगाया था जबकि दो लुटेरों ने कपड़े से अपना चेहरा ढक रखा था।

छह दिसंबर के कारण थी विशेष सतर्कता

छह दिसंबर को सतर्कता के तौर पर हर चौराहा व संवेदनशील स्थलों पर पुलिस कर्मी तैनात किए गए थे। इसके बाद भी दो बाइकों से आए बदमाश बैंक लूटकर फरार हो गए। बैंक में घुसे बदमाश पिस्टल निकालकर सबसे पहले वहां बिना शस्त्र के खड़े गार्ड संतोष को घसीटते हुए अंदर ले गए। इसके बाद बैंक में मौजूद कर्मियों और ग्राहकों को हाथ ऊपर करने को कहा। चालाकी दिखाने पर जान से मारने की धमकी दी।

पहले ग्राहकों को लूटा

काउंटर पर खड़े उदय प्रताप सिंह के हाथ से रकम वाला झोला छीनने लगे। उदय ने प्रतिवाद किया तो लुटेरों ने पिस्टल सटाकर जान से मारने की धमकी दी। उनसे 6.55 लाख रुपये लूटने के बाद दूसरे ग्राहक शराब व्यवसायी सूर्य प्रताप के पास वे पहुंचे और उनसे भी 1.28 लाख रुपये लूट लिए।

दो बैग लेकर कैशियर के केबिन में पहुंचे लुटेरे

अपने साथ लाए दो बैग के साथ दो लुटेरे दो कैशियर के केबिन में घुस गए। पिस्टल दिखाकर वहां रखी सारी रकम दोनो बैग में भर लिया। बैंक लूटने के बाद वे बैंक से बाहर निकले तो कुछ लोगों ने उन्हे पकडऩे की कोशिश की, जिस पर सभी ने पिस्टल लहराकर गोली मारने की धमकी दी और बाइक स्टार्ट कर रोडवेज तिराहा, पचपेडिय़ा होते हुए भाग निकले। सूचना पर आइजी आशुतोष कुमार, एसपी हेमराज मीणा, एएसपी पंकज कुमार पहुंच गए। बैंक मैनेजर,कर्मचारियों और ग्राहकों से पूछताछ की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.