Move to Jagran APP

PWD के जिस अभियंता को लेकर भाजपा में मचा था घमासान, शासन ने उन्‍हें गोरखपुर से हटाया

PWD के जिस अभियंता को हटाने को लेकर भाजपा के कई विधायक आमने-सामने आ गए थे उसे शासन ने अतंत गोरखपुर से हटा दिया।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 30 Aug 2020 07:05 AM (IST)Updated: Sun, 30 Aug 2020 11:08 PM (IST)
PWD के जिस अभियंता को लेकर भाजपा में मचा था घमासान, शासन ने उन्‍हें गोरखपुर से हटाया
PWD के जिस अभियंता को लेकर भाजपा में मचा था घमासान, शासन ने उन्‍हें गोरखपुर से हटाया

गोरखपुर, जेएनएन। सिंघड़िया के पास देवरिया फोरलेन निर्माण के चलते सड़क के उत्तर की तरफ की काॅलोनियों में हुए जल-जमाव के मामले में नगर विधायक डाॅ. राधा मोहन दास अग्रवाल की शिकायत का शासन ने संज्ञान ले लिया है। नगर विधायक की मांग के मुताबिक सहायक अभियंता केके सिंह को लखनऊ के प्रमुख अभियंता कार्यालय से सम्बद्ध कर दिया है। हालांकि विभाग अभी इस तरह की किसी आधिकारिक जानकारी से इन्कार कर रहा है जबकि अभियंता के लखनऊ सम्बद्ध होने का आदेश वायरल हो चुका है।

loksabha election banner

सात दिन से चल रहा जनप्रतिनिधियों में आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला फिलहाल थमा

इसके साथ ही बीते सहायक अभियंता के चलते बीते सात दिन से जिले के जनप्रतिनिधियों के बीच छिड़ी जंग पर विराम लग गया है। जिसकी शुरूआत नगर विधायक ने सहायक अभियंता के खिलाफ विधानसभा में सवाल उठाकर और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से उन्हें हटाए जाने की मांग उठाकर की थी।

नगर विधायक की इस मांग की विरोध में सबसे पहले सांसद रवि किशन आए और उन्होंने सहायक अभियंता को हटाए जाने से कार्य प्रभावित होने की दलील देते हुए उप मुख्यमंत्री को चिट्ठी भेज दी थी। उसके अगले ही दिन विधायक फतेह बहादुर सिंह, महेंद्र पाल सिंह, विपिन सिंह, शीतल पांडेय, संगीता यादव ने भी रवि किशन की तरह ही सहायक अभियंता का पक्ष लेते हुए उप मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिख दी। फिर तो नगर विधायक के पक्ष में सांसद कमलेश पासवान और उनके भाई विधायक डाॅ. विमलेश पासवान आ गए और एक सहायक अभियंता को लेकर जिले के जनप्रतिनिधि दो फाड़ हो गए। नगर विधायक और कैंपियरगंज विधायक फतेह बहादुर सिंह में तो बाकायदा आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी चला। लेकिन जब शनिवार को सहायक अभियंता के हटाए जाने का आदेश पहुंच गया सात दिन से चल रहे इस प्रकरण का पटाक्षेप हो गया।

प्रकरण एक नजर में

23 अगस्त: नगर विधायक ने फोरलेन निर्माण की वजह से काॅलोनियों में जल-जमाव का मुद्दा विधानसभा में उठाया

23 अगस्त: नगर विधायक ने उप मुख्यमंत्री और पीडब्लूडी मंत्री केशव मौर्या से मिलकर सहायक अभियंता को लखनऊ अटैच करने की उठाई मांग

24 अगस्त: सदर सांसद रवि किशन ने सहायक अभियंता के पक्ष में उप मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, हटाए जाने पर कार्य प्रभावित होने का दिया तर्क

25 अगस्त: कैपिंयरगंज विधायक फतेह बहादुर सिंह, गोरखपुर ग्रामीण विधायक विपिन सिंह, पिपराइच विधायक महेंद्र पाल सिंह, सहजनवां विधायक शीतल पांडेय और चैरीचैरा विधायक संगीता यादव ने सहायक अभियंता के पक्ष में उप मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, हटाए जाने पर उनके क्षेत्र का कार्य प्रभावित होने की कही बात।

26 अगस्त: सांसद कमलेश पासवान नगर विधायक के पक्ष में आए।

27 अगस्त: बांसगांव विधायक डाॅ. विमलेश पासवान नगर विधायक के फेसबुक एकाउंट

29 अगस्त: सहायक अभियंता को लखनऊ से अटैच करने का पहुंचा आदेश

नगर विधायक ने उप मुख्यमंत्री को दिया धन्यवाद

नगर विधायक डाॅ. राधा मोहन दास अग्रवाल ने पीडब्लूडी के सहायक अभियंता केके सिंह को गोरखपुर से हटाए जाने की मांग को पूरा करने के लिए उप मुख्यमंत्री व पीडब्लूडी मंत्री केशव मौर्या को धन्यवाद दिया है। धन्यवाद देने के क्रम में उन्होंने कहा कि उन्हें हमेशा ही अपने संगठन की लोकतांत्रिक पद्धति, निष्पक्षता और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जन-संवेदनशीलता पर विश्वास रहा है। उन्होंने यह भी साफ किया कि सहायक अभियंता के प्रति उनके मन में कोई द्वेष नहीं लेकिन उनकी विधानसभा में किसी भी व्यक्ति को ईमानदारी से काम करना होगा। नगर विधायक ने बताया कि पीडब्लूडी के मुख्य अभियंता एसपी सिंह ने इस बात को स्वीकार किया है कि सडक के नीचे से पानी निकलने का रास्ता न होने से पानी लगा। जल्द ही सड़क काटकर वसुंधरा कालोनी और प्रज्ञा विहार के बीच में चैड़ा कल्वर्ट बनाया जायेगा, जिससे आगे से नागरिकों को ऐसा नारकीय जीवन न जीना पड़े।

हम विधायकों में बहुत मेलजोल रहा है : आरएमडी

सहायक अभियंता को हटाए जाने के बाद नगर विधायक ने उनका विरोध करने वाले विधायकों को साधने की भी की है। उन्होंने कहा है कि हम सभी विधायकों में आपस में बहुत मेलजोल रहा है और हममें से किसी ने भी कभी दूसरे विधायक के कार्यक्षेत्र में हस्तक्षेप नहीं किया है। हमे विश्वास है कि हम सभी मिलजुलकर आगे भी इस परम्परा को कायम रखेंगे और भाजपा की छवि को उज्जवल करने के लिए काम करते रहेंगे।

सरकार और संगठन का फैसला हमारे लिए सर्वोपरि है। उनका जो भी निर्णय होगा, हमें मान्य है। हम सब सरकार व संगठन के निर्णयों का पालन सुनिश्चित करेंगे। - फतेह बहादुर सिंह, विधायक कैंपियरगंज

आफिशियल मेल और वाट्सएप ग्रुप पर अभी तक मुझे सहायक अभियंता केके सिंह को हटाए जाने का आदेश नहीं प्राप्त हुआ है। ऐसे में इस विषय में फिलहाल कुछ नहीं कह सकता हूं। - एसपी सिंह, मुख्य अभियंता, पीडब्लूडी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.