Move to Jagran APP

अब भी निकल रहा विजय जुलूस, धारा 370 हटाने की खुशी में वितरित हो रही मिठाइयां

जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने की खुशी अभी थमी नहीं है। अब भी जगह-जगह जुलूस निकालने का क्रम जारी है। लोग मिठाइयां बांट रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Aug 2019 07:32 AM (IST)Updated: Fri, 09 Aug 2019 07:32 AM (IST)
अब भी निकल रहा विजय जुलूस, धारा 370 हटाने की खुशी में वितरित हो रही मिठाइयां
अब भी निकल रहा विजय जुलूस, धारा 370 हटाने की खुशी में वितरित हो रही मिठाइयां

गोरखपुर, जेएनएन। जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने की खुशी में अब भी जगह-जगह जुलूस निकालने और मिठाइयां वितरित होने का क्रम जारी है।

loksabha election banner

गगहा क्षेत्र के हाटाबाजार में व्यापारियों ने मिठाई बांटी और पटाखे फोड़कर खुशी का इजहार किया। जिला पंचायत सदस्य मायाशंकर शुक्ल के नेतृत्व में विजय जुलूस निकाला गया। जुलूस में ढोल नगारे बजते रहे। जुलूस हाटा बाजार से शुरू होकर रावतपार तक पहुंचा। वहां पर पहले मौजूद लोग भी जुलूस में शामिल हो गए और भारत माता की जय, नरेंद्र मोदी व भाजपा जिदाबाद के नारे लगा रहे थे।

बड़हलगंज कस्बे में भी लोगों ने खुशी जताते हुए जुलूस निकाला। बाद में हुई बैठक में वक्ताओं ने कहा कि धारा 370 हटा कर केंद्र सरकार ने किया ऐतिहासिक कार्य किया है। इसके लिए प्रधानमंत्री व गृहमंत्री बधाई के पात्र हैं। राष्ट्रवादी पार्टी आफ इंडिया इसकी प्रशंसा करती है।

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयप्रकाश मिश्र ने अपने केंद्रीय कार्यालय मे आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि शीघ्र ही राष्ट्रहित में जाति आधारित आरक्षण, एससीएसटी एक्ट को समाप्त कर अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर निर्माण, समान नागरिक संहिता कानून, जनसंख्या नियंत्रण कानून आदि पर भी कार्य होना चाहिए। यह देश के सभी राष्ट्रवादियों की मांग है। उन्होंने देश में बढ़ती बेरोजगारी पर चिता व्यक्त करते हुए राइट टू एंप्लायमेंट कानून की भी देश की जरूरत बताया।

वहीं गोला क्षेत्र के सुर्तीहवा मंदिर परिसर में भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए हियुवा के ब्लाक अध्यक्ष अशोक दुबे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू काश्मीर से धारा 370 को हटाकर देश में एक कानून व एक संविधान की स्थापना कर महत्वपूर्ण कार्य किया है। इससे पहले कार्यकर्ताओं ने पटाखा फोड़कर व एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया।

गोला क्षेत्र के बंशीचंद पीजी कालेज के अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने अनुच्छेद 370 हटाने के ऐतिहासिक कदम का स्वागत किया और जुलूस निकालकर भारत माता व वंदे मातरम का नारा लगाया। इस अवसर पर अरुन यादव ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद अनुच्छेद 370 को हटाने के ऐतिहासिक कदम का स्वागत करती है। यह कदम भारत के वीर शहीद सैनिकों को सच्ची श्रद्धांजलि है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.