Move to Jagran APP

गोरखपुर में सिपाही दोस्त को वीडियो कॉल कर पुलिस जवान ने थाने में लगा ली फांसी, मुश्किल से बची जान Gorakhpur News

बड़हलगंज थाने में ही तैनात साथी सिपाही के फोन पर दिन में साढ़े तीन बजे के आसपास अपने आवास से पवन ने वीडियो काल किया। सिपाही ने फोन रिसीव किया तो वह सन्‍न रह गया।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 08:47 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 08:47 PM (IST)
गोरखपुर में सिपाही दोस्त को वीडियो कॉल कर पुलिस जवान ने थाने में लगा ली फांसी, मुश्किल से बची जान Gorakhpur News
गोरखपुर में सिपाही दोस्त को वीडियो कॉल कर पुलिस जवान ने थाने में लगा ली फांसी, मुश्किल से बची जान Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। बड़हलगंज में तैनात सिपाही पवन कुमार खरवार ने थाना परिसर स्थित आवास से साथी पुलिसकर्मी को वीडियो काल कर उसके सामने ही फंदे से लटक गया। सहकर्मी के शोर मचाने पर एकत्र हुए पुलिस कर्मियों ने दरवाजा तोड़कर उसे नीचे उतारकर अस्पताल पहुंचाया। मंगलवार की शाम को हुई इस घटना से थाने में अफरा-तफरी फैल गई। थाने पहुंचे सीओ गोला श्यामदेव बिंद ने पारिवारिक वजहों से सिपाही के खुदकुशी करने का प्रयास करने की बात कही है।

loksabha election banner

गाजीपुर जिले के करंडा क्षेत्र निवासी पवन कुमार खरवार, बड़हलगंज थाने में मुंशी के पद पर कार्यरत हैं। थाना परिवार में ही उन्हें सरकारी आवास आवंटित है। बड़हलगंज थाने में ही तैनात साथी सिपाही के फोन पर दिन में साढ़े तीन बजे के आसपास अपने आवास से पवन ने वीडियो काल किया। साथी सिपाही ने फोन रिसीव किया तो उसे पवन के कमरे का दृश्य दिखाई दिया। उस समय पवन छत के कुंडे में बंधी रस्सी के फंदा गले में डालकर लटकने जा रहा था।

साथी पुलिसकर्मी ने शोर मचाते हुए पवन के आवास की तरफ दौड़ लगा दी। शोर सुनकर थाने में मौजूद दूसरे सिपाही और दारोगा भी पवन के आवास के सामने पहुंच गया। पहले दरवाजा खुलवाने का प्रयास किया गया। कोई प्रतिक्रिया न होने पर आवास का दरवाजा तोड़कर पुलिसकर्मी कमरे में पहुंचे। तक पवन, फंदे से लटक चुके थे। आनन-फानन उन्हें नीचे उतारकर पुलिस वाले पास के निजी अस्पताल में ले गए। जहां उनका उपचार चल रहा है।

घटना को छिपाने की कोशिश करते रहे पुलिसकर्मी

बड़हलगंज थाने में मौजूद पुलिसकर्मी सिपाही के खुदकुशी करने की कोशिश की घटना को छिपाने की हर संभव कोशिश करते रहे। यहां तक की थाने के एसएसआइ ने रविंद्र यादव ने तो यहां तक दावा कर डाला कि अधिक शराब पी लेने से सिपाही की हालत बिगड़ी है। हालांकि बाद में पुलिस वालों को हकीकत बताना पड़ा।

घटना को लेकर सरगर्म है कई तरह की चर्चा

वैसे तो सीओ गोला ने पत्रकारों के सामने दावा किया है कि पारिवारिक वजहों से सिपाही ने खुदकुशी का प्रयास किया है लेकिन पूरे मामले को लेकर दूसरे तरह की चर्चाएं सरगर्म हैं। हालांकि थाने में तैनात पुलिस वाले कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है लेकिन आपसी बातचीत में कई तरह की चर्चा करते सुने जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.