Move to Jagran APP

गोरखपुर में तैनाती स्थल पर पहुंचे दारोगा तो ऐसे लौटाए गए, जानें क्या है मामला

गोरखपुर में थानाध्यक्षों और इंसपेक्टरों का तबादला हुआ। वहां जब ज्वाइन करने के लिए नये दारोगा जी पहुंचे तो उन्हें तुरंत लौटा दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Jul 2019 01:11 PM (IST)Updated: Fri, 26 Jul 2019 01:11 PM (IST)
गोरखपुर में तैनाती स्थल पर पहुंचे दारोगा तो ऐसे लौटाए गए, जानें क्या है मामला
गोरखपुर में तैनाती स्थल पर पहुंचे दारोगा तो ऐसे लौटाए गए, जानें क्या है मामला

गोरखपुर, जेएनएन। अनुशासन और अधिकारी के आदेश का पालन पुलिस महकमे की पहचान है, लेकिन गोरखपुर में मंगलवार रात कुछ थानेदारों का तबादला आदेश जारी होने के बाद यह पहचान तार-तार हो रही है। इस तबादला आदेश में कुछ थानेदारों के कार्यक्षेत्र में बदलाव तो कई की थानेदारी छिन गई थी। कुर्सी हाथ से जाते ही थानेदारों ने अपनी ताकत दिखानी शुरू कर दी। सभी इंस्पेक्टर पुरानी जगह जमे हैं। कई दारोगाओं ने भी तबादला आदेश की अनदेखी की है।

loksabha election banner

मंगलवार रात एसएसपी ने पांच इंस्पेक्टर और 11 दारोगाओं के कार्यक्षेत्र में बदलाव किया था। तबादला आदेश में बड़हलगंज के थानेदार रहे इंस्पेक्टर चंद्रभान सिंह को गोरखनाथ का थानेदार बनाया गया था। पुलिस लाइंस से इंस्पेक्टर रामाज्ञा सिंह को बड़हलगंज भेजा गया था। इसी तरह इंस्पेक्टर देवेंद्र प्रताप सिंह को कैंपियरगंज से हटाकर पीआरओ सेल में आमद कराने का आदेश दिया गया था। उनकी जगह अपराध शाखा से इंस्पेक्टर निर्भय नारायण सिंह को कैंपियरगंज की थानेदारी सौंपी गई थी। इंस्पेक्टर कैलाश पति सिंह को गोरखनाथ थाने से पुलिस लाइंस भेज दिया गया था।

नए दारोगा जब पहुंचे कार्यभार ग्रहण करने तब ये हुआ

तबादला आदेश जारी होने के अगले दिन बुधवार को पुलिस लाइंस से इंस्पेक्टर रामाज्ञा सिंह, कार्यभार ग्रहण करने बड़हलगंज पहुंचे थे। काफी देर तक वह थाने में रुके भी रहे, लेकिन वहां कार्यरत चंद्रभान सिंह की रवानगी न करने की वजह से वह कार्यभार ग्रहण नहीं कर पाए। कुछ देर बाद एसएसपी कैंप कार्यालय से फोन कर अगले आदेश की प्रतीक्षा के लिए कहकर उन्हें वापस बुला लिया गया। कैंपियरगंज थाने का कार्यभार ग्रहण करने इंस्पेक्टर निर्भय नारायण सिंह भी बुधवार को दिन में तीन बजे थाने पहुंच गए थे। वहां से राणा देवेंद्र प्रताप सिंह भी गोरखपुर आ गए थे, नया कार्यभार ग्रहण करने की औपचारिकता अभी पूरी नहीं हो पाई थी, इसी बीच एसएसपी के कैंप कार्यालय से फोन कर निर्भय नारायण सिंह को वापस बुला लिया गया और राणा देवेंद्र सिंह को कैंपियरगंज थाने भेज दिया गया। फर्टिलाइजर चौकी से हटाए गए उपनिरीक्षक वीरेंद्र सहित कई दारोगा भी पुराने तैनाती स्थल पर जमे हुए हैं। सभी को तैनाती स्थल पर आमद करनी होगी

एसएसपी डा. सुनील गुप्त का इस संबंध में कहना है कि तबादला आदेश का हर हाल में पालन होगा। इसमें कोई संशोधन करने का सवाल ही नहीं उठता। शहर से दूर तैनाती होने की वजह से कुछ कर्मचारियों ने दो दिन की मोहलत मांगी है। इसलिए उन्हें समय दिया गया है। सभी को नए तैनाती स्थल पर आमद करनी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.